India T20 World Cup 2024 Team Highlights- टी20 वर्ल्ड कप में सेलेक्ट में होते धराशायी ये भारतीय ख‍िलाड़ी, IPL में हुए फुस्स...ल‍िस्ट में रोहित, पंड्या, दुबे शामिल

4 1 17
Read Time5 Minute, 17 Second

India T20 World Cup 2024 Squad Highlights: टी20 वर्ल्ड कप के लिए टीम इंड‍िया का ऐलान 30 अप्रैल को हुआ. इसमें 15 सदस्य चुने गए. टीम सेलेक्शन के बाद से आईपीएल के 2मुकाबले हो चुके हैं, लेकिन इन मैचों में वर्ल्ड कप के ल‍िए चुने गएकुछ ख‍िलाड़‍ियों का प्रदर्शन अच्छा नहींरहा. इस‍ ल‍िस्ट में टी-20 वर्ल्ड कप के कप्तान रोहित शर्मा और हार्द‍िक पंड्या तक शामिल हैं.

मसलन 30 अप्रैल की बात करें, जिस दिन भारतीय टीम की घोषणा हुई. उस दिन लखनऊ सुपर जायंट्स और मुंबई इंड‍ियंस का मैच था. इस मैच को लखनऊ ने 4 विकेट से 4 गेंदेंशेष रहते अपने नाम किया. मैच में पहले खेलते हुए मुंबई ने 144 रनों का स्कोर खड़ा किया था. इस मैच में मुंबई की टीम से वर्ल्ड कप टीम में शामिल रोहित शर्मा, हार्द‍िक पंड्या, सूर्यकुमार यादव और जसप्रीत बुमराह हिस्सा थे.

रोहित इस मैच में महज 5 गेंदों पर 4 रन बनाकर मोहस‍िन खान की गेंद पर आउट हो गए. वहीं सूर्यकुमार भी 6 गेंदों पर 10 रन जड़ने के बाद स्टोइन‍िस की गेंद पर आउट हो गए. हार्द‍िक पंड्या का तो क्या ही कहना, वह तो इस मैच में पहली गेंद पर आउट हो गए. जसप्रीत बुमराह को व‍िकेट नहीं म‍िला, पर उन्होंने अपने 4 ओवर्स में महज 17 रन द‍िए.लखनऊ सुपर जायंट्स से कोई भी ख‍िलाड़ी टीम इंड‍िया में सेलेक्ट नहीं हुआ है.

Advertisement

अब बात करते हैं 1 मई को चेन्नई सुपर किंग्स और पंजाब किंग्स के बीच मुकाबले की. इस मैच में टी20 वर्ल्ड कप टीम में शामिल चेन्नई की ओर श‍िवम दुबे, रवींद्र जडेजा तो पंजाब किंग्स से अर्शदीप सिंह शामिल थे. ये तीनों ही इस मैच में फ्लॉप हुए. शि‍वम दुबे जहां इस मैच में 0 पर आउट हुए तो 'थलपत‍ि' रवींद्र जडेजा भी महज 4 गेंदों पर 2 रन बनाकर आउट हुए. वहीं इस मैच में खेलने उतरे अर्शदीप सिंह की जमकर धुनाई हुई, उन्होंने अपने कोटे के 4 ओवर्स में 52 रन दिए और 1 विकेट हास‍िल किया.

यह भी पढ़ें: IPL 2024 Orange Cap Virat Kohli: धोनी के धुरंधर ने कोहली को पछाड़ा... ऑरेंज कैप की रेस में न‍िकले आगे

IPL
पंजाब किंग्स के ख‍िलाफ आउट होने के बाद रवींद्र जडेजा (PTI)

ऐसे में टीम इंड‍िया में सेलेक्ट होने के बाद इन ख‍िलाड़‍ियों के प्रदर्शन ने न‍िराश क‍िया है, लेक‍िन उम्मीद है क‍ि आईपीएल के आने वाले मैचों में इन ख‍िलाड़‍ियों का प्रदर्शन सुधरेगा.

वर्ल्ड कप के लिए टीम इंड‍िया की घोषणा के बाद आईपीएल में बल्ले से प्रदर्शन
रोहित शर्मा- 4(5)
सूर्यकुमार यादव- 10(6)
हार्दिक पंड्या- 0(1)
शिवम दुबे - 0(2)
रवींद्र जडेजा- 2(4)

वर्ल्ड कप टीम में आईपीएल से चुने गए ख‍िलाड़ी
मुंबई इंड‍ियंस: रोहित शर्मा (कप्तान), सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पंड्या (उप-कप्तान), जसप्रीत बुमराह,
राजस्थान रॉयल्स: यशस्वी जायसवाल, युजवेंद्र चहल, संजू सैमसन (विकेटकीपर)
रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु: विराट कोहली, मोहम्मद सिराज
दिल्ली कैपिटल्स: ऋषभ पंत (विकेटकीपर), अक्षर पटेल, कुलदीप यादव,
चेन्नई सुपर किंग्स: शिवम दुबे, रवींद्र जडेजा,
पंजाब किंग्स: अर्शदीप सिंह


टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए भारतीय टीम
रोहित शर्मा (कप्तान), यशस्वी जायसवाल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), शिवम दुबे, हार्दिक पंड्या (उप-कप्तान), रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह, अर्शदीप सिंह, युजवेंद्र चहल, संजू सैमसन (विकेटकीपर), मोहम्मद सिराज.

रिजर्व: शुभमन गिल, रिंकू सिंह, खलील अहमद, आवेश खान

\\\"स्वर्णिम
+91 120 4319808|9470846577

स्वर्णिम भारत न्यूज़ हिन्दी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं.

मनोज शर्मा

मनोज शर्मा (जन्म 1968) स्वर्णिम भारत के संस्थापक-प्रकाशक , प्रधान संपादक और मेन्टम सॉफ्टवेयर प्राइवेट लिमिटेड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Laptops | Up to 40% off

अगली खबर

नशीली दवा मामला: बायोजेनेटिक ड्रग कंपनी का लाइसेंस स्थायी रूप से रद, रिकॉर्ड नहीं देने पर राज्य दवा नियंत्रक की बड़ी कार्रवाई

स्वर्णिम भारत न्यूज़ संवाददाता, सोलन। बद्दी के थाणा स्थित स्माइलैक्स फार्माकैम उद्योग के बाद झाड़माजरी स्थित बायोजेनेटिक ड्रग लिमिटेड उद्योग का लाइसेंस स्थायी रूप से रद कर दिया है। नशीली दवाओं के कारोबार में संलिप्तता की जानकारी मिलने के बाद राज्

आपके पसंद का न्यूज

Subscribe US Now