IPL 2024- ये 8 खिलाड़ी खत्म करेंगे आईपीएल प्लेऑफ का रोमांच! राजस्थान-कोलकाता को तगड़ा झटका

4 1 10
Read Time5 Minute, 17 Second

England Players in IPL 2024: इंड‍ियन प्रीम‍ियर लीग 2024 (IPL 2024) के बाद टी20 वर्ल्ड कप 2024 (ICC T20 World Cup 2024) का आगाज होगा. वर्ल्ड कप के ल‍िए टीमों की लगातार घोषणा हो रही है. ऐसे में अब आईपीएल खेल रहे कई टीमों के ख‍िलाड़ी नेशनल ड्यूटी पर लौटेंगे. मुस्ताफ‍िजर रहमान आईपीएल के बीच से बांग्लादेश के लिए जा चुके हैं. वहीं, दूसरी टीमों के ख‍िलाड़ी भी आईपीएल छोड़कर अपनी टीमों से जुड़ेंगे.

लेकिन आईपीएल को सबसे बड़ा झटका इंग्लैंड के प्लेयर्स देंगे. दरअसल, आईपीएल खेल रहे इंग्लैंड के 8 ख‍िलाड़ी आईपीएल के बीच में ही अपनी राष्ट्रीय टीम से जुड़ेंगे.

30 अप्रैल को इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड (ECB) ने टी20 वर्ल्ड कप के ल‍िए टीम का ऐलान किया. इसमें ECB ने साफ कर दिया कि जो भी चयनित खिलाड़ी हैं और आईपीएल में खेल रहे हैं, उनको पाकिस्तान के खिलाफ सीरीज के लिए समय पर लौटना होगा. यह सीरीज 22 मई 2024 को हेडिंग्ले में शुरू होगी.

ऐसे में इंग्लैंड के ख‍िलाड़ी क्वाल‍िफायर, एल‍िम‍िनेटर और फाइनल मुकाबला नहीं खेल पाएंगे, यानी प्लेऑफ के मुकाबले नहीं खेल पाएंगे. इंग्लैंड की टीम के फिल साल्‍ट, मोईन अली, जोस बटलर, सैम करन, जॉनी बेयरस्‍टो, लियाम लिविंगस्‍टोन, विल जैक्‍स, रीस टॉप्ली आईपीएल में खेल रहे हैं. ऐसे में ये ख‍िलाड़ी आईपीएल के बीच में ही इंग्लैंड से जुड़ेंगे. इससे इनकी टीमों को झटका लगेगा.

Advertisement
IPL
जोस बटलर टी20 वर्ल्ड कप में इंग्लैंड टीम के कप्तान हैं, वह इस समय राजस्थान रॉयल्स से जुड़े हैं (@IPL)

इसे एक उदाहरण से समझ सकते हैं. 19 मई को राजस्थान रॉयल्स और कोलकाता नाइट राइडर्स का आईपीएल मैच है. यह आईपीएल का आख‍िरी लीग मैच होगा. फिर उसके बाद प्लेऑफ के मैच होंगे. प्लेऑफ के तहत 21 मई को पहला क्वाल‍िफायर, 22 मई को एल‍िम‍िनेटर, 24 मई को क्वाल‍िफायर 2 होना है. 26 मई को आईपीएल 2024 का फाइनल होगा. ऐसे में 21 मई के बाद होने वाले इन सभी मुकाबलों में इंग्लैंड के टीम के ख‍िलाड़ी आईपीएल में नहीं खेल पाएंगे.

इन 5 टीमों से निकलें ये 8 खिलाड़ी

कोलकाता नाइट राइडर्स : फिल साल्‍ट
चेन्नई सुपर किंग्स : मोईन अली
राजस्थान रॉयल्स: जोस बटलर
पंजाब किंग्स: सैम करन, जॉनी बेयरस्‍टो, लियाम लिविंगस्‍टोन.
बेंगलुरु रॉयल चैलेंजर्स: विल जैक्‍स, रीस टॉप्ली

टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए इंग्लैंड टीम: जोस बटलर (कप्तान), मोइन अली, जोफ्रा आर्चर, जॉनी बेयरस्टो, हैरी ब्रूक, सैम करन, बेन डकेट, टॉम हार्टले, विल जैक, क्रिस जॉर्डन, लियाम लिविंगस्टोन, आदिल राशिद, फिल साल्ट, रीस टॉपले, मार्क वुड.

\\\"स्वर्णिम
+91 120 4319808|9470846577

स्वर्णिम भारत न्यूज़ हिन्दी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं.

मनोज शर्मा

मनोज शर्मा (जन्म 1968) स्वर्णिम भारत के संस्थापक-प्रकाशक , प्रधान संपादक और मेन्टम सॉफ्टवेयर प्राइवेट लिमिटेड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Laptops | Up to 40% off

अगली खबर

राजस्थान के जालौर में अतिक्रमि‍त घर तोड़ने पर रोक, हाईकोर्ट ने कहा- जांच पूरी होने तक कोई कब्‍जा नहीं हटाया जाएगा

स्वर्णिम भारत न्यूज़ संवाददाता, जयपुर।राजस्थान में जालौर जिले के ओड़वाड़ा गांव में अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई पर उच्च न्यायालय ने रोक लगा दी है।

आपके पसंद का न्यूज

Subscribe US Now