Gary Kirsten Pakistan Team Coach- भारत में बैठकर पाकिस्तान टीम को ट्रेनिंग दे रहा ये दिग्गज... वर्ल्ड कप में होगी मुश्किल

4 1 12
Read Time5 Minute, 17 Second

Gary Kirsten Pakistan Team Coach: इस साल जून में ही टी20 वर्ल्ड कप 2024 होना है, जिसको लेकर सभी टीमों ने तैयारी शुरू कर दी है. मगर अब तक पाकिस्तान ने अपनी टीम का ऐलान नहीं किया है. इसी बीच पाकिस्तान ने हाल ही में एक बड़ा बदलाव किया है.

आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2024 से पहले पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) ने साउथ अफ्रीका के दिग्गज गैरी कर्स्टन को अपनी टीम का कोच बनाया है. गैरी कर्स्टन सिर्फ व्हाइट बॉल फॉर्मेट (वनडे और टी20) में पाकिस्तान टीम के नए कोच नियुक्त किए गए हैं.

वीडियो कॉल के जरिए टीम से जुड़े कोच गैरी

हाल ही में PCB ने एक वीडियो शेयर किया है, जिसमें गैरी कर्स्टन वीडियो कॉल के जरिए टीम को कोचिंग और टिप्स देते नजर आ रहे हैं. मगर इसके बाद पाकिस्तानी बोर्ड एक बार फिर ट्रोलर्स के निशाने पर आ गया है. दरअसल, गैरी कर्स्टन इस समय भारत में मौजूद हैं.

गैरी कर्स्टन IPL में गुजरात टाइटन्स (GT) टीम के बैटिंग कोच हैं. ऐसे में वो पाकिस्तान नहीं गए और ना ही टीम को जॉइन किया. गैरी कर्स्टन भारत में बैठकर ही लाइव वीडियो के जरिए टीम को कोचिंग दे रहे हैं. इससे वर्ल्ड कप में पाकिस्तानी टीम की मुश्किलें बढ़ सकती हैं. इसी कारण पीसीबी ट्रोल हो रहा है.

Advertisement

दरअसल टी20 वर्ल्ड कप जून में अमेरिका और वेस्टइंडीज की मेजबानी में खेला जाएगा. ऐसे में अब टूर्नामेंट को लेकर ज्यादा समय नहीं बचा है. साथ ही पाकिस्तान टीम में खिलाड़ियों के बीच फूट भी देखने को मिल रही है. यह सारे संकेत टीम के हित में नहीं दिख रहे हैं. ऊपर से कोच भी टीम से नहीं जुड़े हैं.

फैन्स ने पाकिस्तानी बोर्ड को किया ट्रोल

कई फैन्स ने PCB के टीम मैनेजमेंट और नए कोच की आलोचना भी की है. पीसीबी ने जो वीडियो शेयर किया है, उस पर एक यूजर ने लिखा, 'क्रिकेट भी ऑनलाइन ही खेल लो.' एक अन्य यूजर ने पूछा, 'लैपटॉप स्क्रीन के माध्यम से खिलाड़ी कोच से कैसे सीखते हैं?'

दूसरी ओर PCB के एक अधिकारी ने बताया कि अगर गुजरात टीम IPL के प्लेऑफ में नहीं पहुंचती है, तो गैरी कर्स्टन इंग्लैंड के खिलाफ टी20 सीरीज की शुरुआत से ही पाकिस्तान टीम के साथ हो सकते हैं. पीसीबी ने पूर्व टेस्ट बल्लेबाज मोहम्मद युसूफ को टीम का बल्लेबाजी कोच और सईद अजमल को स्पिन गेंदबाजी कोच बनाया है.

गैरी कर्स्टन का ऐसा था इंटरनेशनल करियर

कर्स्टन की कोचिंग में भारतीय टीमने 2011 का क्रिकेट वर्ल्ड कप जीता था. बाएं हाथ के ओपनिंगबल्लेबाज गैरी कर्स्टन साउथ अफ्रीका के लिए101 टेस्ट मैचखेले, जिसमें उन्होंने 45.27 की औसत से7289 रन बनाए. इस दौरान उनका सर्वाधिक स्कोर 275 रहा.

अपने टेस्ट कैरियर में गैरी ने 21 शतक और 34 अर्धशतक लगाए थे. वनडे इंटरनेशनल में भी गैरी का जवाब नहीं था. गैरी कर्स्टन ने 185 वनडे इंटरनेशनल मैच खेलकर 6798 रन बनाए, जिसमें 13 शतक और 45 अर्धशतक शामिल रहे. वनडे इंटरनेशनल में गैरी कर्स्टन का बेस्ट स्कोर नाबाद188 रन रहा, जो उन्होंने यूएई के खिलाफ 1999 के वर्ल्ड कप में बनाया था.

Advertisement

\\\"स्वर्णिम
+91 120 4319808|9470846577

स्वर्णिम भारत न्यूज़ हिन्दी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं.

मनोज शर्मा

मनोज शर्मा (जन्म 1968) स्वर्णिम भारत के संस्थापक-प्रकाशक , प्रधान संपादक और मेन्टम सॉफ्टवेयर प्राइवेट लिमिटेड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Laptops | Up to 40% off

अगली खबर

Haryana News: अवतार भड़ाना ने थामा कांग्रेस का हाथ, राजनीतिक दल बदलने में माने जाते हैं माहिर

राज्य बयूरो, चंडीगढ़। हरियाणा, उत्तर प्रदेश और राजसथान की राजनीति में सक्रिय रहे फरीदाबाद के पूर्व सांसद अवतार सिंह भड़ाना (Avtar Singh Bhadana) शनिवार को कांग्रेस में शामिल हो गए। हरियाणा कांग्रेस के प्रभारी दीपक बाबरिया ने नई दिल्ली में अवतार भ

आपके पसंद का न्यूज

Subscribe US Now