Rohit Sharma IPL 2024 Form- 5 मैच 33 रन, सभी में कैच आउट... रोहित शर्मा का IPL फॉर्म टी20 वर्ल्ड कप से पहले गड़बड़ाया

4 1 20
Read Time5 Minute, 17 Second

Rohit Sharma IPL 2024: भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान रोहित शर्मा का इंड‍ियन प्रीम‍ियर लीग का फॉर्म एकदम गड़बड़ा गया है. रोहित मुंबई इंड‍ियंस के लिए खेलते हुए पिछले कुछ मैचों में लगातार फ्लॉप हुए हैं. रोहित ने पिछले 5 मैचों में महज 33 रन बनाए हैं, जो वर्ल्ड कप से ठीक पहले भारतीय टीम के लिए चिंता का सबब बन गया है.

6 मई को सनराइजर्स हैदराबाद के ख‍िलाफ हुए मैच के बाद रोहित के पवेल‍ियन में उदास बैठे कई फोटोज वायरल हुए. जिसमें साफ तौर पर उनके चेहरे से निराशा झलक रही थी. वहीं रोहित पिछले 5 मैचों में हर बार कैच आउट हुए हैं. यानी उनकी स‍िक्स हिटिंग कैप‍िबिल‍िटी इन 5 मैचों में संदेह में द‍िखी है.

रोहित शर्मा ने आईपीएल 2024 में शुरुआत शानदार तरीके से की थी. उन्होंने इस सीजन में पहला मैच 24 मार्च को गुजरात टाइटन्स के खिलाफ खेला था, जहां उन्होंने 43 रन बनाए. हालांकि इस मैच में मुंबई की टीम 6 रनों से हार गई. फ‍िर रोहित 27 अप्रैल को सनराइजर्स हैदराबाद के ख‍िलाफ खेलने उतरे, जहां उन्होंने 12 गेंदों पर 26 रन बनाए. 1 अप्रैल को 'मुंबई का राजा' वानखेड़े स्टेडियम में राजस्थान रॉयल्स के ख‍िलाफ खेलने उतरे जहां वह 0 पर आउट हो गए.

Advertisement

लेकिन इसके बाद रोहित लगातार चार मैचों में संतुल‍ित तरीके से खेले. उन्होंने 7 अप्रैल को दिल्ली कैप‍िटल्स के ख‍िलाफ 49 रनों की पारी खेली. 11 अप्रैल को हिटमैन ने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के ख‍िलाफ 38 रन बनाए. इसके ठीक 3 दिन बाद रोहित ने 14 अप्रैल को चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) के ख‍िलाफ वानखेड़े स्टेडियम में शानदार शतक जड़ा, वह 105 रन बनाकर नॉट आउट लौटे. CSK ने यह मैच भले ही जीता हो, पर दिल रोहित ने जीता. इसके बार मुल्लांपुर में भी रोहित ने 36 रनों की पारी खेली.

पर रोहित के इस शुरुआती प्रदर्शन के बाद ऐसा लगा कि उनके बल्ले को नजर लग गई. फिर उनका आईपीएल में नाकामी का दौर शुरू हुआ. 22 अप्रैल से 6 मई के बीच हुए 5 मुकाबलों में रोहित के बल्ले से महज 33 रन आए हैं. इसमें रोहित का बल्लेबाजी एवरेज 6.60 है, जिसने वाकई चिंता बढ़ा दी है.

Rohit
रोहित ने इसी आईपीएल सीजन में CSK के ख‍िलाफ शतकीय पारी खेली थी (Getty)

रोहित का शुरुआती 7 मैचों में प्रदर्शन

रोहित के शुरुआती 7 मैचों के प्रदर्शन की बात की जाए तो उनका एवरेज 49.5 का था. इस दौरान रोहित कई मैचों में पुराने फ्लो में लग रहे थे. लेकिन इसके बाद वह फुस्स रहे. लेकिन, अभी रोहित के पास वर्ल्ड कप से पहले 2 आईपीएल लीग मैच हैं, ऐसे में उनसे बड़ी पारी की उम्मीद है. हालांकि, मुंबई की आईपीएल प्लेऑफ में पहुंचने की संभावना एकदम कम है.मुंबई की टीम 12 IPL मैचों में 4 जीत चुकी है, वहीं उसे 8 मैचों में हार मिली है. अब यह टीम प्वाइंट्स टेबल में नौवें नंबर पर है.

रोहित का आख‍िरी के 5 मैचों में प्रदर्शन

रोहित इसके बाद पांच मैचों में महज 33 रन बना पाए. 22 अप्रैल को जयपुर में राजस्थान रॉयल्स के ख‍िलाफ उन्होंने 6 रन बनाए और ट्रेंट बोल्ट की गेंद पर संजू सैमसन को कैच थमा बैठे. फिर 27 अप्रैल को दिल्ली कैप‍िटल्स के ख‍िलाफ खलील अहमद की गेंद पर रोहित के बल्ले का क‍िनारा लगा और शाई होप ने उनका 8 रन पर कैच पकड़ लिया.

30 अप्रैल को रोहित लखनऊ के ख‍िलाफ हुए मुकाबले में महज 4 रन बनाकर एक्स्ट्रा कवर पर मोहस‍िन खान की गेंद पर मार्कस स्टोइन‍िस को कैच थमा बैठे.

Advertisement

3 मई को रोहित कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ मुकाबले में 'इम्पैक्ट प्लेयर' बनकर खेलने उतरे पर वह 11 रन पर खलील अहमद म‍िडव‍िकेट पर मौजूद मनीष पांडेय को सुनील नरेन की गेंद पर कैच थमा बैठे. 6 मई को हुए मुकाबले में सनराइजर्स हैदराबाद के ख‍िलाफ भी रोहित एक बार फिर फ्लॉप रहे और पैट कम‍िंस की गेंद पर विकेटकीपर की गेंद पर कैच आउट हो गए.

\\\"स्वर्णिम
+91 120 4319808|9470846577

स्वर्णिम भारत न्यूज़ हिन्दी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं.

मनोज शर्मा

मनोज शर्मा (जन्म 1968) स्वर्णिम भारत के संस्थापक-प्रकाशक , प्रधान संपादक और मेन्टम सॉफ्टवेयर प्राइवेट लिमिटेड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Laptops | Up to 40% off

अगली खबर

UP Police Exam 2024 Fake Notice: 29-30 जून को नहीं होगा यूपी पुलिस कॉन्स्टेबल री-एग्जाम, बोर्ड ने दी ये जानकारी

आपके पसंद का न्यूज

Subscribe US Now