KL Rahul Step Down from LSG Captaincy, IPL 2024- क्या सच में केएल राहुल की कप्तानी जाएगी? लखनऊ टीम के अधिकारी का बड़ा बयान

4 1 20
Read Time5 Minute, 17 Second

KL Rahul Step Down from LSG Captaincy, IPL 2024: इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2024 सीजन में लखनऊ सुपर जायंट्स (LSG) लड़खड़ाती नजर आ रही है. बुधवार (8 मई) को सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) ने लखनऊ के खिलाफ 166 रनों का टारगेट बगैर विकेट गंवाए 9.4 ओवर में ही हासिल कर लिया था.

इसके बाद से ही लगातार केएल राहुल की कप्तानी पर सवाल उठ रहे हैं. कुछ रिपोर्ट्स में दावा किया गया कि इस शर्मनाक हार के बाद अब केएल राहुल कप्तानी छोड़ देंगे. बाकी मुकाबलों के लिए निकोलस पूरन को कप्तानी सौंपी जा सकती है.

मगर अब इन सभी रिपोर्ट्स को लखनऊ टीम मैनेजमेंट के एक सीनियर अधिकारी ने गलत बताया है. उन्होंने कहा कि हम इस समय कप्तान को हटाने के बारे में बिल्कुल भी नहीं सोच रहे हैं. हमारे पास अब भी प्लेऑफ में पहुंचने का मौका है, उसी पर फोकस कर रहे हैं.

'कप्तानी में बदलाव का कोई सवाल ही नहीं'

अधिकारी ने आजतक से कहा, 'हम क्यों अपने कप्तान को पद से हटने के लिए कहेंगे और ऐसा करने की कोई जरूरत क्या है? हम अपने अगले मुकाबले के बारे में सोच रहे हैं. कप्तानी में बदलाव का कोई सवाल ही नहीं है.'

Advertisement

उन्होंने कहा, 'देखिए कई टीमें तो 10वें और 9वें नंबर पर हैं, लेकिन वो भी तो कप्तानी में बदलाव के बारे में नहीं सोच रही हैं. फि हम इस बारे में क्यों सोचें? हमारे पास अब भी मौका (प्लेऑफ का) है, क्योंकि हम छठे नंबर पर हैं. हर किसी टीम का बुरा दिन होता है या कप्तानी खराब हो सकती है. इसका मतलब यह नहीं है कि नेतृत्व में ही बदलाव कर दिया जाए.'

रिपोर्ट्स में दावा हुआ कि राहुल कप्तानी छोड़ेंगे

जबकि हाल ही में IPL के एक सूत्र ने नाम ना बताने की शर्त पर पीटीआई से कहा था, 'दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ अगले मैच से पहले 5 दिन का ब्रेक है. फिलहाल कोई फैसला नहीं किया गया है, लेकिन समझा जा रहा है कि अगर राहुल बाकी बचे दो मैच में सिर्फ अपनी बल्लेबाजी पर ध्यान केंद्रित करने की योजना बनाते हैं तो मैनेजमेंट को कोई दिक्कत नहीं होगी.' उन्होंने बताया था कि अगले मैच से पहले राहुल कप्तानी छोड़ सकते हैं.

केएल राहुल 17 करोड़ रुपये के करार के साथ 2022 सीजन में लखनऊ टीम से जुड़े थे. यह इस टीम का पहला सीजन था. मगर अब रिपोर्ट्स में दावा किया गया कि 2025 में होने वाली IPL मेगा ऑक्शन से पहले फ्रेंचाइजी केएल राहुल को रिलीज कर सकती है.

LSG टीम के मालिक संजीव भी नाराज दिखे

लखनऊ के खिलाफ बुधवार को हुए मैच में सनराइजर्स के ओपनर्स ट्रेविस हेड ने 30 गेंद पर नाबाद 89 रन और अभिषेक शर्मा ने 28 गेंद पर नाबाद 75 रन बनाए थे. इसके दम पर 58 गेंदों पर 166 रनों के टारगेट को हासिल कर लिया था. इस हार के बाद लखनऊ फ्रेंचाइजी के मालिक संजीव गोयनका का राहुल के साथ नाराजगी में बात करने का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ.

\\\"स्वर्णिम
+91 120 4319808|9470846577

स्वर्णिम भारत न्यूज़ हिन्दी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं.

मनोज शर्मा

मनोज शर्मा (जन्म 1968) स्वर्णिम भारत के संस्थापक-प्रकाशक , प्रधान संपादक और मेन्टम सॉफ्टवेयर प्राइवेट लिमिटेड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Laptops | Up to 40% off

अगली खबर

RBSE 12th Result 2024: राजस्थान बोर्ड का परीक्षा परिणाम जारी, एक बार फिर छात्राओं ने मारी बाजी; प्राची सोनी को मिले सौ फीसदी नंबर

स्वर्णिम भारत न्यूज़ संवाददाता, जयपुर। राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड ने सोमवार को 12वीं कक्षा का परीक्षा परिणाम जारी कर दिया। इस बार विज्ञान, वाणिज्य और कला का परीक्षा परिणाम एक साथ जारी किया गया। परिणाम में इस बार छात्राओं ने बाजी मारी है।

<

आपके पसंद का न्यूज

Subscribe US Now