जेल में अरविंद केजरीवाल को भेजा गया घर का बना खाना निर्धारित डाइट से अलग- कोर्ट

4 1 14
Read Time5 Minute, 17 Second

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को इंसुलिन नहीं मिलने का मुद्दा तूल पकड़ता जा रहा है. दिल्ली की एक अदालत ने सोमवार को कहा कि तिहाड़ जेल में अरविंद केजरीवाल को भेजे गए घर के बने भोजन में शामिल चीजें उनके अपने डॉक्टर द्वारा बताई गई चीजों से अलग थीं. अदालत ने कहा, डॉक्टर ने आलू, अरबी और आम जैसे खाद्य पदार्थ नहीं लिखे, लेकिन उन्हें दिए गए भोजन में ये शामिल थे.

CBI और ED मामलों की विशेष न्यायाधीश कावेरी बावेजा ने कहा कि जेल अधिकारियों ने यह नहीं बताया कि जो खाद्य पदार्थ केजरीवाल के मेडिकल प्रिस्क्रिप्शन के अनुसार नहीं थे, उन्हें भेजने की अनुमति क्यों दी गई? अदालत की यह टिप्पणी ED के उस आरोप के कुछ दिनों बाद आई है, जिसमें कहा गया था कि डायबिटीज से पीड़ित अरविंद केजरीवाल अपने ब्लड शुगर के स्तर को बढ़ाने के लिए रोजाना आम, आलू पुरी और मिठाइयां खा रहे हैं, ताकि मेडिकल बेल के लिए आधार तैयार किया जा सके.

अदालत ने सोमवार को फैसला सुनाया कि दिल्ली के मुख्यमंत्री को इस शर्त पर घर का बना खाना उपलब्ध कराया जाता रहेगा कि वह एम्स मेडिकल बोर्ड द्वारा निर्धारित डाइट प्लान का सख्ती से पालन करेंगे, जिसमें वरिष्ठ डायबिटीज स्पेशलिस्ट शामिल होंगे. अदालत ने कहा, तिहाड़ जेल अधिकारियों को यह सुनिश्चित करना चाहिए कि केजरीवाल के खाद्य पदार्थों में मेडिकल तौर पर निर्धारित डाइट से कोई दिक्कत न हो.

Advertisement

अदालत ने यह आदेश दिल्ली के मुख्यमंत्री की उस याचिका को खारिज करते हुए दिया, जिसमें उन्होंने अपने पारिवारिक डॉक्टर से वीडियो कॉल के जरिए रोजाना सलाह लेने की मांग की थी.

अदालत ने आगे कहा कि अरविंद केजरीवाल की इंसुलिन दिए जाने की याचिका को सिर्फ उनकी बात पर स्वीकार नहीं किया जा सकता, क्योंकि वह हाइपरग्लेसेमिया से पीड़ित हैं. यह एक ऐसी स्थिति है जिसमें खून में बहुत अधिक ग्लूकोज होती है. दिल्ली शराब नीति मामले में गिरफ्तार होने के बाद अरविंद केजरीवाल फिलहाल तिहाड़ जेल में बंद हैं.

\\\"स्वर्णिम
+91 120 4319808|9470846577

स्वर्णिम भारत न्यूज़ हिन्दी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं.

मनोज शर्मा

मनोज शर्मा (जन्म 1968) स्वर्णिम भारत के संस्थापक-प्रकाशक , प्रधान संपादक और मेन्टम सॉफ्टवेयर प्राइवेट लिमिटेड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Laptops | Up to 40% off

अगली खबर

Haryana News: इस वर्ग के बच्चों को अब घर के पास ही मिलेंगे परीक्षा केंद्र, भिवानी बोर्ड बना रहा नई पॉलिसी

शिव कुमार, भिवानी। मस्कुलर डिस्ट्रॉफी पीड़ित बच्चों को हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड घर के पास ही परीक्षा केंद्र देगा। इसके लिए नई पॉलिसी बनाई जा रही है। उम्मीद है कि हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड की आगामी 10वीं व 12वीं की परीक्षाओं में मस्कुलर ड

आपके पसंद का न्यूज

Subscribe US Now