Run For Vote- तीसरे चरण में मतदान प्रतिशत बढ़ाने के लिए गुजरात में हुई मैराथन दौड़, सभी 25 सीटों पर 7 मई को होगी वोटिंग

Run For Vote चुनाव डेस्क।गुजरात में वोटिंग प्रतिशत बढ़ाने के लिए 'रन फॉर वोट' मैराथन का आयोजन किया गया। अहमदाबाद में रविवार सुबह लोगों ने मैराथन दौड़ में हिस्सा लिया। इस मैराथन का उद्देश्य मतदान का प्रतिशत बढ़ाना और युवाओं को वोट डालने के लिए जाग

4 1 10
Read Time5 Minute, 17 Second

Run For Vote चुनाव डेस्क।गुजरात में वोटिंग प्रतिशत बढ़ाने के लिए 'रन फॉर वोट' मैराथन का आयोजन किया गया। अहमदाबाद में रविवार सुबह लोगों ने मैराथन दौड़ में हिस्सा लिया। इस मैराथन का उद्देश्य मतदान का प्रतिशत बढ़ाना और युवाओं को वोट डालने के लिए जागरुक करना है। तीसरे चरण का मतदान 7 मई को आयोजित किया जाएगा। इस चरण में गुजरात की सभी सीटों पर वोट डाले जाएंगे।

loksabha election banner

गुजरात में 'रन फॉर वोट' मैराथन के लिए रविवार सुबह ही लोग तैयार थे। इस मैराथन के लिए लोगों में खासा उत्साह देखा गया। गुजरात में सभी सीटों पर एकसाथ वोट डाले जाएंगे। यह मतदान 7 मई को होगा। युवाओं को वोट डालने के लिए जागरूक करने के लिए रविवार सुबह गुजरात के अहमदाबाद में 'रन फॉर वोट' मैराथन का आयोजन किया गया।

Also Read: '400 पार भाजपा की नहीं, देश की जरूरत', बोले अखिल भारतीय इमाम संगठन के अध्यक्ष; RSS और CAA-NRC पर भी रखे विचार, पढ़ें खास बातचीत

मतदाताओं में जागरुकता बढ़ाने के लिए हुई मैराथन

मैराथन का आयोजन 100 प्रतिशत मतदान के महत्व को बढ़ावा देने के लिए सुचारु मतदान के प्रति लोगों से आग्रह करने और लोगों की चुनाव में भागीदारी बढ़े, इसके तहत (एसवीईईपी) अभियान के हिस्से के रूप में मैराथन का आयोजन किया गया था। यह जानकारी एसवीईईपी के जॉइंट सीईओ अशोक बी पटेल ने दी।

उन्होंने बताया कि इस लोकसभा चुनाव में लोगों को अधिक से अधिक मतदान करने के लिए प्रोत्साहित करने के लिए चुनाव आयोग लगातार मतदाताओं के लिए जागरुकता को लेकर अभियान चला रहा है। अब तक दो चरणों का मतदान हो चुका है।

भीषण गर्मी के बीच मतदान प्रतिशत बढ़ाना चुनौती

तीसरे चरण में 12 राज्यों की 94 सीटों पर प्रत्याशियों की किस्मत ईवीएम में कैद हो जाएगी। इस समय देश के उत्तरी और मध्य भारत के राज्यों में भीषण गर्मी का दौर बना हुआ है। ऐसे में चुनाव आयोग के लिए ये चुनौती बनी हुई है कि भीषण गर्मी में मतदाता घर से बाहर निकलकर वोट डाल सकें।

मतदान जागरुकता के लिए 18 घंटे में बनाई विशाल रंगोली

लोगों को लोकसभा चुनाव में अपने मताधिकार का प्रयोग करने के लिए प्रेरित करने के लिए अहमदाबाद मॉल में एक विशाल रंगोली भी प्रदर्शित की गई है। 60x12 फीट की रंगोली में मतदान जागरुकता का संदेश दिया गया। मतदाता जागरुकता कार्यक्रम संचालित करने वाले नोडल अधिकारी डॉ. योगेश पारेख ने बताया कि इस विशाल रंगोली बनाने में 18 घंटे का वक्त लगा। रंगोली बनाने में 350 किलोग्राम रंगों का उपयोग किया गया था। रंगोली को बनाने का उद्देश्य अहमदाबाद को सबसे अधिक मतदान वाला क्षेत्र बनाना है।

डेढ़ महीने से चल रहा मतदाता जागरुकता कार्यक्रम

पारेख ने बताया कि 'स्वीप गतिविधि के तहत मतदान जागरुकता के ​तहत करीब डेढ़ महीने से कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे हैं। जिसमें लोगों को मतदान करने के लिए प्रेरित किया जा रहा है। पिछले दो चरणाों में विभिन्न राज्यों में मतदान का कम प्रतिशत देखते हुए मतदाताओं के बीच ज्यादा से ज्यादा वोटिंग करने के बारे में उन्हें जागरुक करने का लक्ष्य है।

गुजरात में सभी 25 सीटों पर एक ही चरण में मतदान

गुजरात की सभी 25 लोकसभा सीटों पर एक ही चरण में यानी 7 मई को वोट डाले जाएंगे। इससे पहले केरल में भी एक ही चरण में सभी सीटों पर मतदान कराया गया था। देशभर में मतगणना 4 जून को होगी।

Also Read:Lok Sabha Election 2024: क्या अग्निवीर को मुद्दा बनाने में असफल रही कांग्रेस? जहां हुआ सबसे अधिक विरोध, वहीं चर्चा से गायब

\\\"स्वर्णिम
+91 120 4319808|9470846577

स्वर्णिम भारत न्यूज़ हिन्दी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं.

मनोज शर्मा

मनोज शर्मा (जन्म 1968) स्वर्णिम भारत के संस्थापक-प्रकाशक , प्रधान संपादक और मेन्टम सॉफ्टवेयर प्राइवेट लिमिटेड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Laptops | Up to 40% off

अगली खबर

सिर्फ 10 दिन में ही खत्म हो गई 14 साल पुरानी शादी, पत्नी और बच्चे को पति भरण-पोषण के देगा तीन करोड़ रुपये

स्वर्णिम भारत न्यूज़ संवाददाता, जयपुर। तलाक और भरण-पोषण के मामले निस्तारित होने में कई साल लग जाते हैं। लेकिन जयपुर के पारिवारिक न्यायालय संख्या-तीन ने 14 साल पुरानी शादीशुदा दम्पति का तलाक दस दिन में आपसी सहमति से करवा दिया।

आपके पसंद का न्यूज

Subscribe US Now