कांग्रेस ने सूरत सीट से अपने उम्मीदवार के प्रस्तावकों के खिलाफ की पुलिस में शिकायत, लगाए गंभीर आरोप

पीटीआई, सूरत। कांग्रेस ने सोमवार को सूरत पुलिस आयुक्त को एक शिकायत देकर पार्टी के लोकसभा उम्मीदवार नीलेश कुंभाणी के तीन प्रस्तावकों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करने की मांग की। कुंभाणी का सूरत से नामांकन पत्र उनके प्रस्तावकों द्वारा यह दावा करने के ब

4 1 10
Read Time5 Minute, 17 Second

पीटीआई, सूरत। कांग्रेस ने सोमवार को सूरत पुलिस आयुक्त को एक शिकायत देकर पार्टी के लोकसभा उम्मीदवार नीलेश कुंभाणी के तीन प्रस्तावकों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करने की मांग की। कुंभाणी का सूरत से नामांकन पत्र उनके प्रस्तावकों द्वारा यह दावा करने के बाद खारिज कर दिया गया था कि फॉर्म पर उनके हस्ताक्षर जाली हैं।

loksabha election banner

सूरत कांग्रेस विधि प्रकोष्ठ की शिकायत में पिछले महीने नामांकन पत्र खारिज किये जाने के संबंध में निर्वाचन अधिकारी एवं जिला कलेक्टर सौरभ पारधी के खिलाफ भी कार्रवाई की मांग की गई है। विपक्षी दल कांग्रेस ने जालसाजी से संबंधित भारतीय दंड संहिता की धाराओं के तहत कार्रवाई की मांग की।

कुंभाणी के प्रस्तावकों ने नामांकन पत्र खारिज करना सुनिश्चित किया

सूरत के पुलिस आयुक्त अनुपम सिंह गहलोत को सौंपी गई शिकायत में पार्टी कार्यकर्ता अशोक पिंपले ने आरोप लगाया है कि कुंभाणी के तीन प्रस्तावकों रमेश पोलरा, जगदीश सावलिया और ध्रुविन धमेलिया ने जानबूझकर यह सुनिश्चित किया कि कुंभाणी का नामांकन पत्र खारिज हो जाए और वह चुनाव लड़ने से अयोग्य हो जाएं।

हस्ताक्षर जाली थे या नहीं यह दीवानी अदालत का काम

कांग्रेस के जोनल प्रवक्ता जमीर शेख ने कहा कि यह तय करना दीवानी अदालत का काम है कि हस्ताक्षर जाली थे या नहीं। कुंभाणी के मामले में जिलाधिकारी ने हस्ताक्षर की प्रामाणिकता पर फैसला किया, जबकि उनके पास इसके लिए शक्ति न थी। सूरत के पुलिस आयुक्त ने कहा कि पुलिस को मिली शिकायत के संबंध में जांच की जा रही है और निर्वाचन आयोग (ईसी) के दिशा र्देशों के अनुसार कार्रवाई की जाएगी।

ये भी पढ़ें:अमित जेठवा हत्याकांड मामले में BJP के पूर्व सांसद समेत सात लोगों को बड़ी राहत, गुजरात HC ने किया बरी

\\\"स्वर्णिम
+91 120 4319808|9470846577

स्वर्णिम भारत न्यूज़ हिन्दी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं.

मनोज शर्मा

मनोज शर्मा (जन्म 1968) स्वर्णिम भारत के संस्थापक-प्रकाशक , प्रधान संपादक और मेन्टम सॉफ्टवेयर प्राइवेट लिमिटेड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Laptops | Up to 40% off

अगली खबर

Punjab News: लंबे समय बाद पंजाब लौटे राघव चड्ढा, जल्द करेंगे पार्टी प्रचार अभियान में होंगे शामिल

राज्य ब्यूरो, चंडीगढ़। पंजाब से राज्यसभा सदस्य राघव चड्ढा लंदन में अपनी आंखों का ऑपरेशन करवाकर लंबे समय बाद शनिवार को चंडीगढ़ लौट आए हैं। वह जल्द ही आम आदमी पार्टी के प्रत्याशियों के पक्ष में प्रचार की बागडोर संभालेंगे। अभी तक मुख्यमंत्री भगवंत म

आपके पसंद का न्यूज

Subscribe US Now