पीएम मोदी और अमित शाह ने किस पोलिंग बूथ में डाला वोट? तस्वीरों में देखें मतदान से अभिवादन तक के खास पल

चुनाव डेस्क, नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने मंगलवार को अहमदाबाद में मतदान किया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पैदल चलकर पोलिंग बूथ तक पहुंचे। इस दौरान बड़ी संख्या में लोग उनके स्वागत में जुटे। प्रधानमंत्री नरे

4 1 11
Read Time5 Minute, 17 Second

चुनाव डेस्क, नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने मंगलवार को अहमदाबाद में मतदान किया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पैदल चलकर पोलिंग बूथ तक पहुंचे। इस दौरान बड़ी संख्या में लोग उनके स्वागत में जुटे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी लोगों का अभिवादन किया। तस्वीरों में देखें वोट डालने से लेकर लोगों के अभिवादन तक के खास पल...

loksabha election banner

यहां पीएम मोदी और अमित शाह ने डाला वोट

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अहमदाबाद के निशान हायर सेकेंडरी स्कूल में अपना वोट डाला। वहीं केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने अपने परिवार के साथ नारनपुरा के मतदान केंद्र पर वोट डाला। बता दें कि गांधीनगर लोकसभा सीट से अमित शाह दूसरी बार चुनाव मैदान में हैं।

यह भी पढ़ें:दिग्विजय सिंह का बड़ा एलान, यह मेरा आखिरी चुनाव, नए लोगों को मिले मौका

बुजुर्ग महिला ने बांधी राखी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जब मतदान करने पहुंचे तो अहमदाबाद की जनता से उनका गर्मजोशी से स्वागत किया। सड़क के दोनों तरफ लोगों की भीड़ थी। बच्चे-बूढ़े सभी पीएम की एक झलक पाने को बेताब दिख रहे थे।

पीएम मोदी ने कई बच्चों को ऑटोग्राफ दिया तो वहीं एक बच्चे को खिलाया भी। इसी दौरान एक बुजुर्ग महिला ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की कलाई में राखी भी बांधी।

मतदान के बाद क्या बोले पीएम मोदी?

मतदान करने के बाद पीएम मोदी ने कहा कि भारत की चुनाव प्रक्रिया, चुनाव प्रबंधन दुनिया के लोकतंत्रों के लिए सीखने का एक उदाहरण है। दुनिया के सबसे बड़े विश्वविद्यालयों को एक केस स्टडी करनी चाहिए।

लगभग 64 देशों में चुनाव हैं और वहां उन सभी की तुलना होनी चाहिए। यह वर्ष लोकतंत्र के उत्सव की तरह है... मैं देशवासियों से फिर कहता हूं कि बड़ी संख्या में मतदान करें और लोकतंत्र का त्योहार मनाएं।

मतदान करने के बाद केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने भी लोगों का अभिवादन किया। इससे पहले उन्होंने अहमदाबाद में एक आवासीय सोसायटी में लोगों से मुलाकात की। इससे पहले अमित शाह ने अपनी पत्नी सोनल शाह के साथ कामेश्वर महादेव मंदिर में पूजा-अर्चना की।

यह भी पढ़ें:नोटों के पहाड़ ने बढ़ाई इंडी गठबंधन की मुश्किलें, पीएम मोदी ने उठाया मुद्दा; भाजपा तगड़ी घेरेबंदी में जुटी

\\\"स्वर्णिम
+91 120 4319808|9470846577

स्वर्णिम भारत न्यूज़ हिन्दी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं.

मनोज शर्मा

मनोज शर्मा (जन्म 1968) स्वर्णिम भारत के संस्थापक-प्रकाशक , प्रधान संपादक और मेन्टम सॉफ्टवेयर प्राइवेट लिमिटेड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Laptops | Up to 40% off

अगली खबर

Punjab News: सुखपाल खैहरा के बयान ने लिया राजनीतिक रंग, सीएम भगवंत मान ने रोड शो के दौरान पूछे तीखे सवाल

जतिंदर कुमार,जैतो। (Punjab Politcs Hindi News) खैहरा द्वारा बाहरी सूबों से आकर यहां मेहनत करने वाले लोगों के खिलाफ जो बोला जा रहा है वह उसकी छोटी सोच को दर्शाता है। हमें ऐसी छोटी सोच वाले लोगों से दूर रहना चाहिए। यह बात मुख्यमंत्री भगवंत मान (Bha

आपके पसंद का न्यूज

Subscribe US Now