Gujarat- अहमदाबाद में सूफी संत सहित अन्य कब्रें तोड़े जाने के बाद झड़प, पुलिस ने 35 लोगों को किया गिरफ्तार

पीटीआई, अहमदाबाद। अहमदाबाद के बाहरी क्षेत्र में स्थित पिराना दरगाह में सूफी संत और उनके स्वजन के सदस्यों की कब्रें तोड़े जाने का मामला सामने आया है। इस घटना के बाद दो समूह आमने-सामने आ गए। इस दौरान झड़प भी हुई। पुलिस ने इस संबंध में 35 लोगों को ग

4 1 22
Read Time5 Minute, 17 Second

पीटीआई, अहमदाबाद। अहमदाबाद के बाहरी क्षेत्र में स्थित पिराना दरगाह में सूफी संत और उनके स्वजन के सदस्यों की कब्रें तोड़े जाने का मामला सामने आया है। इस घटना के बाद दो समूह आमने-सामने आ गए। इस दौरान झड़प भी हुई। पुलिस ने इस संबंध में 35 लोगों को गिरफ्तार किया है।

loksabha election banner

पथराव में कई लोग हुए घायल

एक अधिकारी ने बताया कि झड़प के दौरान दोनों ओर से एक दूसरे पर पथराव किया गया। इसमें कुछ लोग घायल हो गए। पिराना दरगाह का प्रबंधन इमामशाह बावा रोजा न्यास द्वारा किया जाता है जो हिंदू-मुस्लिम सौहार्द का प्रतीक रहा है। इसके न्यासी दोनों समुदायों के सदस्य हैं।

पुलिस अधीक्षक ने क्या कहा?

पुलिस अधीक्षक ओमप्रकाश जाट ने कहा कि कुछ मतभेदों के चलते एक न्यासी ने मंगलवार रात पिराना दरगाह में सूफी संत इमामशाह बावा और उनके स्वजनों की कब्रें तोड़ दीं। इसके बाद दोनों समुदायों के सदस्यों ने एक-दूसरे पर पत्थर फेंके। मामला सामने आने पर मंगलवार देर रात दोनों समुदाय के लोग बड़ी संख्या में दरगाह स्थल पर एकत्र हो गए।

स्थिति को नियंत्रित करने के लिए पुलिस की एक टीम भी मौके पर पहुंची। लेकिन दोनों पक्षों ने एक-दूसरे पर पथराव शुरू कर दिया। इस दौरान पुलिसकर्मियों सहित कुछ लोग घायल हो गए। इस मामले में 35 लोगों को गिरफ्तार किया गया है।

यह भी पढ़ेंःदुबई से भारतीय यात्रियों को लेकर जमैका पहुंचा विमान वापस भेजा गया, दस्तावेजों से संतुष्ट नहीं थे स्थानीय अधिकारी

India-Maldives Ties: 'परस्पर हितों से तय होंगे भारत-मालदीव के रिश्ते', जयशंकर ने मुइज्जू के मंत्री से क्या-क्या कहा?

\\\"स्वर्णिम
+91 120 4319808|9470846577

स्वर्णिम भारत न्यूज़ हिन्दी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं.

मनोज शर्मा

मनोज शर्मा (जन्म 1968) स्वर्णिम भारत के संस्थापक-प्रकाशक , प्रधान संपादक और मेन्टम सॉफ्टवेयर प्राइवेट लिमिटेड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Laptops | Up to 40% off

अगली खबर

RBSE 12th Result 2024: राजस्थान बोर्ड का परीक्षा परिणाम जारी, एक बार फिर छात्राओं ने मारी बाजी; प्राची सोनी को मिले सौ फीसदी नंबर

स्वर्णिम भारत न्यूज़ संवाददाता, जयपुर। राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड ने सोमवार को 12वीं कक्षा का परीक्षा परिणाम जारी कर दिया। इस बार विज्ञान, वाणिज्य और कला का परीक्षा परिणाम एक साथ जारी किया गया। परिणाम में इस बार छात्राओं ने बाजी मारी है।

<

आपके पसंद का न्यूज

Subscribe US Now