Haryana News- करनाल उपचुनाव में CM सैनी से मुकाबला करने वाले कांग्रेस प्रत्याशी त्रिलोचन सिंह के पास कितनी संपत्ति

स्वर्णिम भारत न्यूज़ संवाददाता, करनाल। करनाल विधानसभा उप चुनाव के लिए कांग्रेस की ओर से बुधवार को त्रिलोचन सिंह ने नामांकन दाखिल किया। निर्वाचन अधिकारी को दिए संपत्ति के ब्योरे में कांग्रेस प्रत्याशी त्रिलोचन लखपति और उनकी पत्नी करोड़पति हैं। त्र

4 1 10
Read Time5 Minute, 17 Second

स्वर्णिम भारत न्यूज़ संवाददाता, करनाल। करनाल विधानसभा उप चुनाव के लिए कांग्रेस की ओर से बुधवार को त्रिलोचन सिंह ने नामांकन दाखिल किया। निर्वाचन अधिकारी को दिए संपत्ति के ब्योरे में कांग्रेस प्रत्याशी त्रिलोचन लखपति और उनकी पत्नी करोड़पति हैं। त्रिलोचन के पास नकदी के रूप में साढ़े 42 हजार और अकाउंट में करीब साढ़े 25 हजार रुपये हैं।

loksabha election banner

पत्नी के अकाउंट में 58 हजार और बैंक में 1903 रुपये हैं। प्रत्याशी के नाम एक कार और 80 ग्राम की सोने की चेन है। पत्नी के पास 90 ग्राम की सोने की चेन है। त्रिलोचन के नाम आईटीआई चौक पर 270 वर्ग फीट की व्यवसायिक बिल्डिंग और 162 वर्ग फीट का मकान है। जिसकी कीमत साढ़े 26 लाख रुपये है।

पत्नी के नाम मॉडल टाउन में 3499 वर्ग फीट का मकान है। जिसकी कीमत दो करोड़ 79 लाख 41 हजार रुपये है। त्रिलोचन पर पांच लाख 39 हजार 859 रुपये और पत्नी पर छह लाख 17 हजार 958 रुपये का बैंक लोन है। त्रिलोचन सिंह के पास कुल चल-अचल संपत्ति 39 लाख 88 हजार 109 रुपये की है। उनकी पत्नी की कुल संपत्ति दो करोड़ 68 लाख 20 हजार 903 रुपये है।

उन्होंने पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा और प्रदेशाध्यक्ष उदयभान की मौजूदगी में बुधवार को नामांकन दाखिल किया। अभी पार्टी चुनाव निशान मिलने की पर्ची चुनाव आयोग को जमा नहीं कराई गई। नामांकन तिथि समाप्त होने से पहले पर्ची जमा करानी होगी।

उन्होंने अपना पहला विधानसभा चुनाव 2019 में तत्कालीन सीएम मनोहर लाल के सामने लड़ा था। खास बात यह है कि कांग्रेस हाईकमान की ओर से अभी तक त्रिलोचन सिंह के नाम की घोषणा नहीं की गई है, लेकिन हुड्डा के आशीर्वाद के चलते त्रिलोचन सिंह का नामांकन दाखिल होने से माना जा रहा है कि टिकट उन्हें ही मिलेगी।

भाजपा नेता शमशेर सिंह नैन ने भी मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी के विरुद्ध ताल ठोंकते हुए अपना नामांकन दाखिल कर दिया है। शमशेर सिंह नैन जाट हैं। जो कि जाट मतों में बिखराव का कारण बनेंगे और गैर जाट मतों का ध्रुवीकरण भाजपा के पक्ष में बनने की वजह रहेंगे।

\\\"स्वर्णिम
+91 120 4319808|9470846577

स्वर्णिम भारत न्यूज़ हिन्दी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं.

मनोज शर्मा

मनोज शर्मा (जन्म 1968) स्वर्णिम भारत के संस्थापक-प्रकाशक , प्रधान संपादक और मेन्टम सॉफ्टवेयर प्राइवेट लिमिटेड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Laptops | Up to 40% off

अगली खबर

कश्मीरी पत्रकार को किया गया अगवा, HC ने मांगी रिपोर्ट; ISI को सता रहा कौन सा डर

Pakistan News: लाहौर हो या कराची या फिर इस्लामाबाद या पाकिस्तानी कब्जे वाला कश्मीर वहां ऐसा लगता है कि कानून नाम की कोई चीज नहीं है. जिन पर लोगों की सुरक्षा करने का जिम्मा है वो खुद भक्षक बन गए हैं. पुलिस-प्रशासन नाम की चिड़िया के पर कतर दिए गए है

आपके पसंद का न्यूज

Subscribe US Now