Haryana Lok Sabha Election- स्कूल-कॉलेजों के मैदान में प्रत्याशी नहीं कर सकेंगे चुनावी रैलियां, धार्मिक जगहों पर भी रोक

राज्य ब्यूरो, चंडीगढ़। Haryana Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव के रण में उतरी राजनीतिक पार्टियां और कोई भी प्रत्याशी स्कूल-कॉलेजों के मैदान में चुनावी रैलियां नहीं कर सकेंगे। मंदिर, मस्जिद, चर्च और गुरुद्वारा सहित सभी धार्मिक स्थलों में चुन

4 1 4
Read Time5 Minute, 17 Second

राज्य ब्यूरो, चंडीगढ़। Haryana Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव के रण में उतरी राजनीतिक पार्टियां और कोई भी प्रत्याशी स्कूल-कॉलेजों के मैदान में चुनावी रैलियां नहीं कर सकेंगे। मंदिर, मस्जिद, चर्च और गुरुद्वारा सहित सभी धार्मिक स्थलों में चुनाव संबंधित सामग्री के प्रयोग पर भी रोक लगाई गई है।

loksabha election banner

खेल मैदान का प्रयोग चुनावी रैली के लिए नहीं

मुख्य निर्वाचन अधिकारी अनुराग अग्रवाल ने बताया कि हरियाणा व पंजाब को छोड़कर अन्य प्रदेशों व केंद्र शासित प्रदेशों में स्कूल प्रबंधन की अनुमति से खेल मैदान का उपयोग चुनावी रैली के लिए किया जा सकता है।

पंजाब एवं हरियाणा उच्च न्यायालय ने हरियाणा और पंजाब में इस मुद्दे पर व्यक्त निषेध (एक्सप्रेस प्रोहिबिशन) लगा रखा है।

यह भी पढ़ें-Haryana News: JJP से नाराज चल रहे विधायक जोगीराम सिहाग का बड़ा फैसला, भाजपा प्रत्याशी रणजीत के लिए मांगेंगे वोट

धार्मिक स्थलों पर भी नहीं लगा सकते चुनाव सामग्री

उन्होंने कहा कि चुनाव प्रचार के दौरान जाति, धर्म, समुदाय के आधार पर मतदाताओं की भावनाओं को प्रभावित नहीं किया जा सकता।

धार्मिक स्थलों में चुनावी भाषण, पोस्टर, संगीत, चुनाव से संबंधित सामग्री का उपयोग पूरी तरह प्रतिबंधित रहेगा। चुनाव प्रचार के दौरान रक्षाकर्मियों के फोटो या विज्ञापनों में रक्षाकर्मियों के कार्यक्रमों के फोटो का इस्तेमाल नहीं किया जाएगा।

25 मई को होगा चुनाव

हरियाणा की दस लोकसभा सीटों (Haryana Lok Sabha Election 2024) पर छठे चरण यानी 25 मई को चुनाव होना है। प्रदेश में कांग्रेस और आप के बीच गठबंधन है। इसलिए प्रदेश की नौ सीटों पर कांग्रेस चुनाव लड़ेगी जबकि, एक सीट कुरुक्षेत्र से आम आदमी पार्टी चुनाव लड़ेगी।

कांग्रेस ने आठ सीटों पर उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है। वहीं भाजपा और जेजेपी ने भी सभी सीटों पर उम्मीदवारों का एलान कर दिया है। वहीं इनेलो ने अभी सभी सीटों पर प्रत्याशियों की घोषणा नहीं की है।

यह भी पढ़ें-Nafe Singh Murder: नामजद आरोपियों का होगा नार्को टेस्ट? नफे सिंह परिवार के आरोपों के आधार पर CBI की जांच शुरू

\\\"स्वर्णिम
+91 120 4319808|9470846577

स्वर्णिम भारत न्यूज़ हिन्दी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं.

मनोज शर्मा

मनोज शर्मा (जन्म 1968) स्वर्णिम भारत के संस्थापक-प्रकाशक , प्रधान संपादक और मेन्टम सॉफ्टवेयर प्राइवेट लिमिटेड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Laptops | Up to 40% off

अगली खबर

अरविंद केजरीवाल के आवास पहुंची दिल्ली पुलिस, स्वाति मालीवाल केस में कर रही है जांच

News Flash 18 मई 2024

अरविंद केजरीवाल के आवास पहुंची दिल्ली पुलिस, स्वाति मालीवाल केस में कर रही है जांच

Subscribe US Now