Punjab News- राजपुरा में किसान की मौत होने के बाद गरमाई राजनीति, पुलिस ने अज्ञात लोगों पर किया केस दर्ज

स्वर्णिम भारत न्यूज़ संवाददाता, पटियाला। भाजपा प्रत्याशी परनीत कौर के घेराव के दौरान गांव सेहरा में किसान सुरिंदर सिंह की मौत के बाद राजनीति गरमा गई है। एक ओर जहां भाजपा प्रत्याशी परनीत कौर ने सुरिंदर सिंह की मौत के बाद शोक के तौर पर शनिवार और रव

4 1 16
Read Time5 Minute, 17 Second

स्वर्णिम भारत न्यूज़ संवाददाता, पटियाला। भाजपा प्रत्याशी परनीत कौर के घेराव के दौरान गांव सेहरा में किसान सुरिंदर सिंह की मौत के बाद राजनीति गरमा गई है। एक ओर जहां भाजपा प्रत्याशी परनीत कौर ने सुरिंदर सिंह की मौत के बाद शोक के तौर पर शनिवार और रविवार के सभी राजनीतिक कार्यक्रम रद कर दिए हैं। दूसरी तरफ कांग्रेस, शिअद और आप नेता मौके पर पहुंच किसानों को साधने में जुट गए हैं।

loksabha election banner

घटना की जानकारी मिलने के बाद सबसे पहले कांग्रेस प्रत्याशी डॉ. धर्मवीर गांधी मौके पर पहुंचे, इसके बाद शिअद प्रत्याशी एनके शर्मा, चरनजीत सिंह, आप विधायक नीना मित्तल और गुरलाल घनौर समेत कई अन्य वरिष्ठ नेता भी मौके पर पहुंचे और निंदा की।

पुलिस ने आरोपियों पर की कार्रवाई

वहीं मृतक किसान की हुई मौत के चलते पुलिस ने कार्रवाई करते हुए हरविंदर सिंह हरपालपुर और अज्ञात लोगों के खिलाफ 304 आईपीसीसी की धारा के तहत केस दर्ज कर लिया है। अब किसान जत्थेबंदियों की मौके पर मीटिंग चल रही है। किसानों की मीटिंग खत्म होने के बाद मृतक किसान सुरिंदर सिंह आकड़ी के शव का पोस्टमार्टम आज हो सकता है।

परनीत ने भी किया दुख व्यक्त

भाजपा प्रत्याशी परनीत कौर ने दिवंगत आत्मा को श्रद्धांजलि देने और शोक संतप्त परिवार के साथ एकजुटता व्यक्त करने के लिए शनिवार और रविवार के अपने सभी प्रचार कार्यक्रमों को रद करने का फैसला लिया है। उन्होंने परिवार को दिए अपने शोक संदेश में कहा कि सुरिंदर सिंह के निधन से मुझे गहरा दुख हुआ है। मैं और मेरा परिवार हमेशा किसानों के साथ खड़े रहे हैं और आगे भी खड़े रहेंगे।

सुखबीर बादल ने पार्टी की पंजाब बचाओ यात्रा रद की

इस घटना की जानकारी मिलने के बाद शिरोमणि अकाली दल ने रविवार को राजपुरा में निकाली जाने वाली पंजाब बचाओ यात्रा को रद कर दिया। यह यात्रा शिअद अध्यक्ष सुखबीर बादल की अध्यक्षता में निकाली जानी थी। इस संबंधी जानकारी देते हुए चरनजीत सिंह बराड़ ने शिरोमणि अकाली दल राज्य की क्षेत्रीय पार्टी है और इस दुख की घड़ी में वह परिवार के साथ खड़ी है।

यह भी पढ़ें:Punjab News: पटियाला में परनीत कौर के कार्यक्रम में किसानों ने खोला मोर्चा, भगदड़ में एक की मौत

पंजाब को अशांत करना चाहता है राष्ट्रीय दल

एनके शर्मा शिअद प्रत्याशी एनके शर्मा ने किसानों व मृतक किसान के स्वजन से मुलाकात कर इस घटना पर दुख जताया। उन्होंने कहा कि सभी राष्ट्रीय राजनीतिक दल देश के अन्नदाता पर कहर बरपाकर पंजाब को फिर से अशांत करना चाहते हैं। उन्होंने किसानों के प्रदर्शन को पूरा समर्थन देने का भरोसा दिलाया।

भाजपा ने पटियाला में दोहराई लखीमपुर की घटना

गांधी कांग्रेस प्रत्याशी डा. धर्मवीर गांधी और पूर्व विधायक हरदयाल सिंह कंबोज ने शोकाकुल परिवार के साथ दुख साझा किया। उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी जैसी घटना को पटियाला में दोहराया गया है। उन्होंने कहा कि विरोध करना किसानों का लोकतांत्रिक अधिकार है।

यह भी पढ़ें:Rail Roko Andolan: पटियाला में शंभू रेलवे स्‍टेशन पर किसानों का धरना अभी भी जारी, 46 ट्रेनें तीन दिन के लिए रद

प्रदर्शन लोकतांत्रिक अधिकार पर ध्यान रखें किसान

जाखड़ भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष सुनील जाखड़ ने कहा कि विरोध प्रदर्शन करना किसानों का लोकतांत्रिक अधिकार है, लेकिन विरोध प्रदर्शन के दौरान किसान अपने साथियों की सेहत का ध्यान जरूर रखें, ताकि कोई अप्रिय घटना न हो सके। कुछ लोग भ्रम फैलाने की कोशिश कर रहे हैं, जबकि वीडियो में साफ में दिख रहा है कि मौत स्वास्थ्य बिगड़ने से हुई है।

\\\"स्वर्णिम
+91 120 4319808|9470846577

स्वर्णिम भारत न्यूज़ हिन्दी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं.

मनोज शर्मा

मनोज शर्मा (जन्म 1968) स्वर्णिम भारत के संस्थापक-प्रकाशक , प्रधान संपादक और मेन्टम सॉफ्टवेयर प्राइवेट लिमिटेड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Laptops | Up to 40% off

अगली खबर

राम मंदिर, मुफ्त राशन या मोदी लहर... रायबरेली में सारे मुद्दों पर हावी है गांधी परिवार, राहुल को हराना मुश्किल!

रायबरेलीः रायबरेली लोकसभा सीट में हो रही हर राजनीतिक चर्चा गांधी नाम के जिक्र के बिना अधूरी है।

आपके पसंद का न्यूज

Subscribe US Now