PM Modi in Darbhanga - दरभंगा में आज बंद रहेंगी कई सड़कें, ये है पीएम के कार्यक्रम की टाइमिंग; 5 बुलेट प्रूफ कार तैयार

स्वर्णिम भारत न्यूज़ संवाददाता, दरभंगा। PM Modi Darbhanga Visit:प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शनिवार को दरभंगा में चुनावी सभा करेंगे। इस कारण शहर की ट्रैफिक व्यवस्था बिल्कुल बदली रहेगी। इसलिए पुलिस ने घर से ट्रैफिक के बारे में पता करके निकलने की सलाह

4 1 9
Read Time5 Minute, 17 Second

स्वर्णिम भारत न्यूज़ संवाददाता, दरभंगा। PM Modi Darbhanga Visit:प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शनिवार को दरभंगा में चुनावी सभा करेंगे। इस कारण शहर की ट्रैफिक व्यवस्था बिल्कुल बदली रहेगी। इसलिए पुलिस ने घर से ट्रैफिक के बारे में पता करके निकलने की सलाह दी है। पुलिस के मुताबिक, प्रधानमंत्री के आगमन और सभा के मद्देनजर आम लोगों के लिए बेला मोड़ के पास सड़क दोनों तरफ बंद रहेगी। ऐसा ही भंडार चौक के पास रहेगा।

loksabha election banner

डेनवी रोड यानी यूनिवर्सिटी चौक तीन मुहानी भी पूरी तरह बंद रहेगी। बाकी जिन जगहों पर आवागमन पूरी तरह बंद रहेगा, उनमें एनएमटीएम कालेज रोड, श्यामा मंदिर के पूरब, आयकर चौराहे के पास स्टेशन जानी वाली सड़क, मिर्जापुर से आयकर चौक तक, दरभंगा टावर से हसन चक तक दोनों तरफ, किला के पहले नाका नंबर तीन की ओर जाने वाली सड़क, डब्ल्यूआइटी मोड़ के पास एसबीआई बैंक की ओर जाने वाली सड़क शामिल हैं। वहीं पालिटेक्निक चौक पर कादिराबाद और तारामंडल की ओर जाने-आने वाली सड़कें भी पूरी तरह बंद रहेंगीं

पढ़ लीजिए पीएम मोदी के कार्यक्रम की टाइमिंग

Pm Modi Darbhanga Time: भाजपा के मीडिया प्रभारी अमलेश झा ने बताया कि पीएम नरेन्द्र मोदी चार मई को दिन के दो बजे रांची एयरपोर्ट से दरभंगा के लिए प्रस्थान करेंगे। दरभंगा एयरपोर्ट पर विमान आइएएफ सी-130 से दिन के 2.40 में पहुंचेंगे। जहां से 2.45 में सड़क मार्ग से सभा स्थल राज मैदान के लिए प्रस्थान करेंगे। 02.55 बजे उनका सभा स्थल पर आगमन होगा।

यहां तीन बजे से 3.40 बजे तक उनका अभिभाषण होगा। इसके बाद 3.45 बजे वे सड़क मार्ग से प्रस्थान करेंगे और 3.55 में दरभंगा एयरपोर्ट पहुंचेंगे, जहां से चार बजे कानपुर के लिए प्रस्थान कर जाएंगे।

सभा स्थल तक जाना होगा पैदल

राज मैदान में पीएम मोदी की भाषण सुनने के लिए आम लोगों को पैदल ही आना पड़ेगा। सारे मार्गों पर वाहनों के परिचालन पर रोक लगा दी गई है। इस दौरान मैदान के अंदर अगर कोई भाषण सुनने जाएंगे तो उनके लिए गेटों का निर्माण कराया गया है। उन गेटों से आम लोगों को मैदान में प्रवेश कराया जाएगा।

सुरक्षा व्यवस्था को लेकर सभी गेट पर मेटल डिटेक्टर की व्यवस्था की गई है। साथ भारी संख्या में सुरक्षा बल की तैनाती की गई है।संदिग्ध दिखने पर अथवा शक होने पर प्रवेश को रोका जा सकता है।

पीएम मोदी के लिए पहुंची बुलेट प्रुफ कार

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की सुरक्षा में कोई सेंध नहीं मार सके इसलिए दिल्ली से उनके लिए बुलेट प्रूफ कार आई है। इस कार से वे हवाई अड्डा से राज मैदान आएंगे और फिर वापस हवाई अड्डा जाएंगे। शनिवार को गाड़ी देखने वाले एकटक लगाकर उसकी खासियत को समझने की कोशिश करते रहे। दरअसल, पीएम जिस बुलेटप्रूफ गाड़ी में सफर करेंगे वह बीएमडब्ल्यू सेवन सीरिज की कार 760 एलआइ सिक्युरिटी एडिशन कार है। इस पर अचानक कोई हमला करता है तो कुछ नहीं बिगड़ने वाला है।

आधुनिक हथियार जैसे एके-47 और बम से हमला होने पर कार के अंदर बैठे शख्स पर इसका कोई असर नहीं पड़ेगा। यहां तक इस कार पर किसी ग्रेनेड का भी असर नहीं होता है। यदि कोई पास में आकर खिड़की के पास से 44 कैलिबर की हैंडगन से हमला करे तो भी कांच पर कोई असर नहीं होगा।

क्योंकि यह पूरी तरह से बुलेटप्रूफ है। यदि किसी कारणवश आपातस्थिति में कार का टायर पंचर हो जाए या फट जाए तो भी इस कार को 90 किलोमीटर प्रति घंटे की स्पीड से 320 किलोमीटर तक भगाया जा सकता है।

यह भी पढ़ें

Tejashwi Yadav: दर्द से कराह रहे तेजस्वी ने दिया भावुक संदेश, हेल्थ पर दी ताजा जानकारी; क्या आज करेंगे रैली?

Chirag Paswan: 'अगर चाचा मंच पर आते तो मैं...', चिराग ने पशुपति पारस को दिया फाइनल जवाब; सियासी हलचल तेज

\\\"स्वर्णिम
+91 120 4319808|9470846577

स्वर्णिम भारत न्यूज़ हिन्दी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं.

मनोज शर्मा

मनोज शर्मा (जन्म 1968) स्वर्णिम भारत के संस्थापक-प्रकाशक , प्रधान संपादक और मेन्टम सॉफ्टवेयर प्राइवेट लिमिटेड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Laptops | Up to 40% off

अगली खबर

IPL 2024, RCB vs CSK: बारिश ना बिगाड़ दे कोहली की RCB का खेल... आज धोनी की टीम से होना है महामुकाबला

आपके पसंद का न्यूज

Subscribe US Now