PM Modi in Bihar- PM मोदी ने तेजस्वी को बताया बिहार का शहजादा, नेहरू और बाबा साहेब को यादकर कांग्रेस पर किया अटैक

स्वर्णिम भारत न्यूज़ टीम, दरभंगा। बिहार के दरभंगा में जनसभा को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि मैं आप सभी को अयोध्या में राम मंदिर निर्माण की बहुत-बहुत बधाई देता हूं। 500 वर्षों के बाद हमारा इंतजार समाप्त हो गया है। हमारे पूर्वज पिछले 500 वर

4 1 8
Read Time5 Minute, 17 Second

स्वर्णिम भारत न्यूज़ टीम, दरभंगा। बिहार के दरभंगा में जनसभा को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि मैं आप सभी को अयोध्या में राम मंदिर निर्माण की बहुत-बहुत बधाई देता हूं। 500 वर्षों के बाद हमारा इंतजार समाप्त हो गया है। हमारे पूर्वज पिछले 500 वर्षों तक संघर्ष करते रहे, बलिदान देते रहे। शायद हमारे पूर्वजों को पता था कि कभी ना कभी कोई बेटा पैदा होगा, जो 500 साल के इंतजार को पूर्ण करके भगवान राम मंदिर का निर्माण करेगा।

loksabha election banner

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि अयोध्या में जब राम लाल की प्रतिष्ठा हो रही थी मैंने कहा था कि अब भारत आने वाले 1000 साल का भविष्य लिखेगा।

पीएम मोदी ने कहा कि आज भारत के भाग्य ने करवट ली है। बिहार के भाग्य ने भी करवट ली है। 21वीं में यह कालखंड ऐसा आया है, जब भारत उठ खड़ा हुआ है। आज भारत चांद पर पहुंच चुका है।

दुनिया सोचती थी भारत बर्बाद हो जाएगा

पीएम मोदी ने कहा कि 10 वर्षों में हम दुनिया की पांचवीं अर्थव्यवस्था बन चुके हैं। कोरोना में पूरी दुनिया सोचती थी, भारत तो गया। भारत तो बर्बाद हो जाएगा। सब सोच रहे थे कि अब क्या होगा, लेकिन उस समय भारत ने दिखाया कि सामर्थ्य क्या होता है। भारत को कोरोना संकट से निकाला।

तेजस्वी व राहुल गांधी पर कसा तंज

तेजस्वी और राहुल गांधी पर तंज कसते हुए पीएम मोदी ने कहा कि जैसे एक शहजादे दिल्ली में हैं, वैसे ही एक शहजादे पटना में हैं। एक शहजादे ने पूरे देश को तो दूसरे ने बिहार को अपनी जागीर समझा है। इनके रिपोर्ट कार्ड में बेलगाम कानून व्यवस्था के सिवाय कुछ भी नहीं है। कैसे इनके समय में लूटपाट, हत्या होती थी। कैसे नौकरी देने से पहले जमीन लिखवा ली जाती थी।

कांग्रेस पर बाबा साहेब की पीठ में छूरा घोंपने का लगाया आरोप

पीएम मोदी ने कहा कि बाबा साहेब और बड़े-बड़े विद्वानों ने लंबी चर्चा के बाद हमारा संविधान बनाया है। बाबा साहेब ने कहा था धर्म के आधार पर आरक्षण नहीं हो सकता।

पीएम ने कहा कि नेहरू ने भी इस बात को माना था, लेकिन आज कांग्रेस नेहरू जी के भी खिलाफ जा रही है। कांग्रेस बाबा साहेब की पीठ में छूरा घोंप रही है। उन्होंने आगे कहा कांग्रेस दलितों, आदिवासियों के आरक्षण में डाका डालकर मुस्लिमों को देना चाहती है।

लालू पर भी लगाया आरक्षण छीनने की कोशिश का आरोप

पीएम मोदी ने दावा किया कि बिहार के शहजादे के पिता ने भी यही बात कही थी। जब मंत्री थे तब रेल अधिकारियों को कहा था मुस्लिम अधिकारियों को आरक्षण दिया जाए।

पीएम ने कहा कि धर्म के आधार पर आरक्षण होगा तो यादव और कुर्मी का हक बचेगा क्या। ये ओबीसी का आरक्षण छीनकर मुसलमानों को देना चाहते हैं। यादव, कुर्मी, पासवान समाज के पेट पर डाका डालने का काम कर रहे हैं।

पीएम मोदी ने कहा कि धर्म के आधार पर आरक्षण के लिए संविधान के साथ खिलवाड़ नहीं करेंगे। मैं आपको विश्वास दिलाता हूं, जब तक मोदी जिंदा है, एससी, एसटी, ओबीसी के आरक्षण पर कभी भी मैं खिलवाड़ नहीं करने दूंगा।

पीएम मोदी ने कहा कि ये लोग बौखलाए हुए हैं। यह लोग समाज को बांटने के लिए कुछ भी कर सकते हैं। यही इनका चेहरा है। मां भारती की रक्षा के लिए जो सीने पर गोली खाता है, वह पहले भारतीय होता है, लेकिन आरजेडी के लोग इसे हिंदू-मुस्लिम की नजर से देखते हैं। क्या हम अब्दुल हमीद को इसीलिए याद करते हैँ कि वे मुस्लिम थे। ये एयर स्ट्राइक पर सवाल उठाते है। आर्मी चीफ को गाली देते हैं। देशवासी सब देख रहे हैं।

लालू यादव पर लगाए गंभीर आरोप

पीएम मोदी ने कहा कि आरजेडी का इतिहास हमेशा तुष्टिकरण करने का रहा है। जब गोधरा में कारसेवकों को जिंदा जलाया गया था, तब रेलमंत्री शहजादे के पिता थे, जो अभी सजा काट रहे हैं और जमानत पर घूम रहे हैं। तब उन्होंने ऐसी फर्जी रिपोर्ट बनवाई कि सभी आरोपित छूट जाएं, लेकिन अदालत ने उनकी रिपोर्ट को कूड़े में फेंक दिया।

विरासत टैक्स वकालत पर कांग्रेस को घेरा

पीएम मोदी ने कहा कि दिल्ली वाले शहजादे एक नई बात लेकर आए हैं। हमारे माता-पिता जो कुछ भी बचाते हैं। अपने बच्चों के लिए बचाते हैं। हर मां-बाप के मन में एक इच्छा रहती है कि वह अपने मरने के बाद बच्चों को कुछ ना कुछ देकर जाएं, लेकिन कांग्रेस ऐसा कानून बनना चाहती है वह आपको नहीं मिलेगा। आधा इनकी सरकार छीन लेगी। 55 प्रतिशत विरासत टैक्स इनकी सरकार लेगी। क्या आपकी कमाई को लूटने देंगे?

दिल्ली-महाराष्ट्र में काम कर रहे मजदूरों का लिया नाम

आईएनडीआईए पर आरोप लगाते हुए पीएम मोदी ने कहा कि दिल्ली में इंडी गठबंधन की सरकार थी। वहां से साजिश करके बिहार के नौजवानों को वापस भेज दिया था। मेरे बिहार के नौजवानों को, बेटियों को महाराष्ट्र से भगाया था।

पीएम मोदी ने कहा कि मैं बिहार के नौजवानों को पूछना चाहता हूं, जिन्होंने आपके साथ जुल्म किया, क्या उन्हें माफ करेंगे। क्या इस चुनाव में हिसाब-किताब करेंगे कि नहीं करेंगे। बिहार के लोगों को बसों में बिठाया गया और बीच रास्ते में छोड़ दिया गया। आज यही इंडी गठबंधन के लोग आपसे वोट मांगने आ रहे। क्या आप उनका गुनाह माफ करेंगे।

मोदी की गारंटी का किया वादा

प्रधानमंत्री ने कहा कि अब मोदी ने यह तय किया है कि आपके परिवार में अब कोई 70 साल के बुजुर्ग होंगे तो, उनकी संतानों को उनकी बीमारी में इलाज का खर्चा दिल्ली में आपका बेटा उठाएगा। 70 साल के ऊपर के हर बुजुर्गों को 5 लाख रुपये का मुफ्त इलाज दिया जाएगा।

पीएम मोदी ने कहा कि जिनको अभी पक्का घर मिलना बाकी है, गैस का कनेक्शन मिलना बाकी है, नल से जल का कनेक्शन बाकी है, आयुष्मान का कार्ड नहीं पहुंचा है तो उनको कह देना मोदी जी की गारंटी है। चार जून के बाद नई सरकार बनने के बाद हम तीन करोड़ घर बनाने वाले हैं।

पीएम मोदी ने कहा कि मिथिला में मखाना और आम खूब होता है। यहां के मखाने को दुनिया तक पहुंचाने के लिए जीआइ टैग दिया है। दरभंगा एयरपोर्ट हो, अमृत भारत हो, दरभंगा एम्स की अड़चन को दूर किया जा रहा है।

बढ़चढ़ कर वोटिंग करने की अपील

सभा के अंत में पीएम मोदी ने कहा कि आपका भविष्य बचाने के लिए, बच्चों का भविष्य बचाने के लिए सात मई को झंझारपुर और 13 मई को दरभंगा व हिंदुस्तान की सबसे कम उम्र की बेटी समस्तीपुर से एनडीए से चुनाव लड़ रही है। जब आप उनको वोट देंगे तो सीधा मोदी के खाते में जाएगा। मोदी को मजबूती मिलेगी और मोदी आपकी पांच साल और सेवा करेगा। ज्यादा से ज्यादा मतदान करवाएं। पहले मतदान तब जलपान।

यह भी पढ़ें:Tejashwi Yadav: तेजस्वी यादव की बिगड़ी तबीयत, पीठदर्द से चलना हुआ मुश्किल; Video

Tejashwi Yadav: दर्द से कराह रहे तेजस्वी ने दिया भावुक संदेश, हेल्थ पर दी ताजा जानकारी; क्या आज करेंगे रैली?

\\\"स्वर्णिम
+91 120 4319808|9470846577

स्वर्णिम भारत न्यूज़ हिन्दी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं.

मनोज शर्मा

मनोज शर्मा (जन्म 1968) स्वर्णिम भारत के संस्थापक-प्रकाशक , प्रधान संपादक और मेन्टम सॉफ्टवेयर प्राइवेट लिमिटेड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Laptops | Up to 40% off

अगली खबर

स्वाति मालीवाल केस- कोर्ट से बिभव कुमार को नहीं मिली राहत, खारिज हुई अग्रिम जमानत याचिका

नई दिल्ली: आप की राज्यसभा सांसद स्वाति मालीवाल के साथ सीएम आवास में हुई मारपीट का मामला तूल पकड़ता दिख रहा है। स्वाति मालीवाल की FIR के आज दिल्ली पुलिस भी इस मामले में एक्शन मोड में आ गई है और पुलिस ने अरविंद केजरीवाल के पीए बिभव कुमार को आज दोप

आपके पसंद का न्यूज

Subscribe US Now