तेजस्वी यादव ने ले लिया नीतीश कुमार से बदला? JDU में कर दी सेंधमारी, शिवहर का यह कद्दावर नेता RJD में शामिल

स्वर्णिम भारत न्यूज़ संवाददाता, शिवहर।Bihar Politics In Hindi पूर्व केंद्रीय मंत्री रघुनाथ झा के पौत्र व पटना हाईकोर्ट के वरिष्ठ अधिवक्ता नवनीत कुमार झा ने जदयू प्रदेश सचिव पद से इस्तीफा दे दिया है। उन्होंने राजद का दामन थाम लिया है। नवनीत झा ने

4 1 9
Read Time5 Minute, 17 Second

स्वर्णिम भारत न्यूज़ संवाददाता, शिवहर।Bihar Politics In Hindi पूर्व केंद्रीय मंत्री रघुनाथ झा के पौत्र व पटना हाईकोर्ट के वरिष्ठ अधिवक्ता नवनीत कुमार झा ने जदयू प्रदेश सचिव पद से इस्तीफा दे दिया है। उन्होंने राजद का दामन थाम लिया है। नवनीत झा ने राजद में शामिल होने को घर वापसी बताया।

loksabha election banner

शनिवार को मोतिहारी में आयोजित चुनावी सभा में नवनीत झा ने तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) की मौजूदगी में राजद की सदस्यता ली। इससे पूर्व वह राजद प्रत्याशी ऋतु जायसवाल के प्रस्तावक बने।

उल्लेखनीय है कि पूर्व केंद्रीय मंत्री पंडित रघुनाथ झा ने 27 वर्षों तक विधानसभा में लगातार शिवहर का प्रतिनिधित्व किया। उनके पुत्र अजीत झा शिवहर से एक बार विधायक बने। अजीत झा के दो पुत्रों में नवनीत फिलहाल जदयू में थे। वहीं राकेश झा भाजपा में हैं।

बता दें कि बिहार के बाहुबली और पूर्व सांसद आनंद मोहन (Anand Mohan) के बेटे चेतन आनंद (Chetan Anand) ने फ्लोर टेस्ट के दौरान पाला बदल लिया था। वह राजद (RJD)छोड़कर जदयू (JDU) में शामिल हो गए थे। राजद के लिए यह बड़ा नुकसान माना जा रहा था।

लालू को सीएम बनाने में रघुनाथ झा ने निभायी थी अहम भूमिका

शिवहर से विधायक के रुप में अपने राजनीतिक जीवन की शुरूआत करने वाले रघुनाथ झा भले ही अब इस दुनिया में नहीं हैं, लेकिन लालू यादव के काफी करीबी रहे हैं।

उन्होंने विधायक के रूप में भले ही अपने राजनैतिक पारी की शुरूआत की थी, लेकिन बिहार की राजनीति में अपनी अहम भूमिका निभाई थी। उन्होंने राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव को मुख्यमंत्री बनाने में अपनी महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी।

वे शिवहर जिले से लगातार छह बार विधायक रहे थे और साथ ही गोपालगंज और बेतिया से भी दो बार सांसद रहे।

यह भी पढ़ें-

Chirag Paswan: 'मुंबई गए थे हीरो बनने, लेकिन...'; चिराग पासवान को लेकर ये क्या बोल गए मुकेश सहनी

Bihar Politics: तेजप्रताप यादव को किसके इशारे पर हुए नजरअंदाज? मंगल पांडेय ने बताई लालू परिवार के अंदर की बात

\\\"स्वर्णिम
+91 120 4319808|9470846577

स्वर्णिम भारत न्यूज़ हिन्दी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं.

मनोज शर्मा

मनोज शर्मा (जन्म 1968) स्वर्णिम भारत के संस्थापक-प्रकाशक , प्रधान संपादक और मेन्टम सॉफ्टवेयर प्राइवेट लिमिटेड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Laptops | Up to 40% off

अगली खबर

Haryana News: अवतार भड़ाना ने थामा कांग्रेस का हाथ, राजनीतिक दल बदलने में माने जाते हैं माहिर

राज्य बयूरो, चंडीगढ़। हरियाणा, उत्तर प्रदेश और राजसथान की राजनीति में सक्रिय रहे फरीदाबाद के पूर्व सांसद अवतार सिंह भड़ाना (Avtar Singh Bhadana) शनिवार को कांग्रेस में शामिल हो गए। हरियाणा कांग्रेस के प्रभारी दीपक बाबरिया ने नई दिल्ली में अवतार भ

आपके पसंद का न्यूज

Subscribe US Now