Tejashwi Yadav- आरक्षण पर PM Modi ने Lalu Yadav पर किया अटैक तो तेजस्वी ने किया पलटवार, वाजपेयी की दिलाई याद

संवाद सूत्र, दरभंगा।प्रतिपक्ष के नेता तेजस्वी यादव ने कहा है कि केंद्र सरकार ने आरक्षण को खत्म कर दिया। जिन संस्थानों में आरक्षण मिलता था, उन सबका निजीकरण कर दिया गया। भारत सरकार में सबसे ज्यादा बहालियां निकलती थी, उसको निजीकरण कर दिया। निजीकरण ह

4 1 5
Read Time5 Minute, 17 Second

संवाद सूत्र, दरभंगा।प्रतिपक्ष के नेता तेजस्वी यादव ने कहा है कि केंद्र सरकार ने आरक्षण को खत्म कर दिया। जिन संस्थानों में आरक्षण मिलता था, उन सबका निजीकरण कर दिया गया। भारत सरकार में सबसे ज्यादा बहालियां निकलती थी, उसको निजीकरण कर दिया। निजीकरण होते ही स्वत: आरक्षण खत्म हो गया।

loksabha election banner

बता दें कि पीएम मोदी ने कांग्रेस और राजद पर आरोप लगाया था कि इंडी गठबंधन वाले दलितों का आरक्षण छीनकर मुसलमानों को दे देना चाहते हैं। पीएम मोदी ने लालू यादव पर भी गंभीर आरोप लगाए थे।

पीएम मोदी पर किया पलटवार

पीएम मोदी के बयान पर पलटवार करते हुए तेजस्वी यादव ने दरभंगा में कहा किहम लोगों ने 17 महीने में जाति आधारित जनगणना कराया। देश में सबसे ज्यादा 75 प्रतिशत आरक्षण बढ़ाया। यह आरक्षण एसटी, एसटी, बीसी, ईबीसी का ही बढ़ा। 10 प्रतिशत अगड़ी जाति के आर्थिक रूप से कमजोर लोगों के लिए दिया गया।

तेजस्वी ने आरोप लगाया कि मोदीजी बड़का झूठा पार्टी से हैं। केवल झूठ बोलना उनका काम है। सुनते थे कि बुजुर्ग लोग काम की बात, ध्यान की बात, ज्ञान की बात करते थे, लेकिन मोदीजी ना तो काम की बात करते हैं, ना ध्यान की और न ही ज्ञान की बात करते हैं। ये काम हम लोग करते हैं।

नसीहत भरे अंदाज में तेजस्वी यादव ने कहा कि मोदीजी को थोड़ा ज्ञान प्राप्त कर लेना चाहिए। पता कर लेना चाहिए कि बिहार में 75 प्रतिशत आरक्षण लागू है।

अटल जी की दिलाई याद

गोधरा कांड की बाबत पूछे जाने पर कहा कि उस समय अटल जी ने नाराजगी जताई थी और राजधर्म का पालन करने के लिए के लिए कहा था। कम से कम हमारी बात नहीं तो अटल जी की बात तो मान लीजिए। कर्नाटक में वहीं दुष्कर्मी के लिए वोट मांगे। वहां भी बोले थे-एक-एक वोट मोदी को दीजिए।

बाहुबली अनंत सिंह पर भी बोले

मोकामा के अनंत सिंह के पैरोल की चर्चा करते हुए यह पूछे जाने पर कि यह संयोग है या प्रयोग है? इस पर तेजस्वी ने कहा कि हमारे साथ थे तो अपराधी थे, अब जदयू के साथ आ गए तो संत हो गए हैं।

शरीर में दर्द के बारे में पूछे जाने पर कहा कि हमारा दर्द कुछ नहीं है। रोज पेन कीलर लेकर चलते हैं। नौजवान, बेरोजगार व युवाओं के दर्द के आगे मेरा शारीरिक दर्द कुछ नहीं है। भाजपा को भगाएंगे बेरोजगारी से मुक्ति दिलाएंगे।

यह भी पढ़ें:Lalu Yadav : 'यह मरने का नहीं...', चुनाव के बीच लालू ने लोगों से कर दी भावुक अपील; बिहार में सियासी हलचल तेज

Bihar Politics : महागठबंधन को इन सीटों पर आस, पूरी ताकत झोंक रही RJD; MY समीकरण से हो सकता है 'खेला'

\\\"स्वर्णिम
+91 120 4319808|9470846577

स्वर्णिम भारत न्यूज़ हिन्दी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं.

मनोज शर्मा

मनोज शर्मा (जन्म 1968) स्वर्णिम भारत के संस्थापक-प्रकाशक , प्रधान संपादक और मेन्टम सॉफ्टवेयर प्राइवेट लिमिटेड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Laptops | Up to 40% off

अगली खबर

यश दयाल की धार देखो, कोहली की हुंकार देखो... प्लेऑफ में पहुंचने के बाद यूं जश्न में डूबी RCB

आईपीएल 2024 के प्लेऑफ की चारों टीमों का फैसला हो गया है। चेन्नई सुपर किंग्स को अपने आखिरी ग्रुप मुकाबले में हराकर रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने प्लेऑफ का टिकट कटा लिया। आरसीबी को प्लेऑफ में पहुंचने के लिए इस मैच को कम से कम 18 रन या फिर 11 गेंद पहल

आपके पसंद का न्यूज

Subscribe US Now