NEET-UG परीक्षा प्रश्नपत्र लीक! 4 लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही पटना पुलिस; FIR दर्ज

स्वर्णिम भारत न्यूज़ संवाददाता, पटना/शेखपुरा। केंद्रीय एजेंसियों की सूचना पर पटना पुलिस ने रविवार को आयोजित नीट (नेशनल एंट्रेंस कम एलिजिबिलिटी टेस्ट) के प्रश्नपत्र लीक होने की आशंका पर शास्त्री नगर थाने में प्राथमिकी दर्ज की है। साथ ही चार संदिग्

4 1 17
Read Time5 Minute, 17 Second

स्वर्णिम भारत न्यूज़ संवाददाता, पटना/शेखपुरा। केंद्रीय एजेंसियों की सूचना पर पटना पुलिस ने रविवार को आयोजित नीट (नेशनल एंट्रेंस कम एलिजिबिलिटी टेस्ट) के प्रश्नपत्र लीक होने की आशंका पर शास्त्री नगर थाने में प्राथमिकी दर्ज की है। साथ ही चार संदिग्ध भी हिरासत में लिए हैं। फिलहाल, पुलिस के वरिष्ठ अधिकारी इस मामले में जानकारी नहीं दे रहे हैं।

loksabha election banner

एसएसपी राजीव मिश्रा ने बताया कि पटना पुलिस को प्रश्नपत्र लीक होने की गुप्त सूचना मिली थी। इसके आधार पर प्राथमिकी दर्ज कर कुछ लोगों से पूछताछ की जा रही है। कई स्थानों पर छापेमारी चल रही है।

सूत्रों की मानें तो, झारखंड के रांची स्थित एक केंद्रीय एजेंसी यूनिट से पटना पुलिस को कुछ जालसाजों के नाम और नीट का प्रश्नपत्र लीक किए जाने की जानकारी मिली थी।

इसके बाद पुलिस ने दानापुर, रामकृष्ण नगर, बोरिंग कैनाल रोड समेत कई स्थानों पर दबिश दी। दानापुर से राकी नामक एक युवक को हिरासत में लिया गया। उसके लैपटॉप, राउटर और मोबाइल जब्त किए गए।

सूत्र बताते हैं कि मोबाइल में कई तरह के ऐप अपलोड थे, जिसके माध्यम से कुछ सेकेंड में कॉपी विभिन्न नंबरों पर भेजी गई थी। जिन नंबरों पर कॉपियां भेजी गईं थीं, उन पर फोन नहीं लग रहा था।

इस बीच युवक रॉकी के मोबाइल पर एक मैसेज प्राप्त हुआ, जिसके आधार पर पुलिस ने बोरिंग कैनाल रोड से दो और रामकृष्ण नगर से एक संदिग्ध को हिरासत में लिया।

यह स्कैंन कापी प्रश्नपत्र थे या कुछ और? इस बारे में पुलिस अधिकारी कुछ बताने के लिए तैयार नहीं हैं। ये स्कैन कापी राकी के मोबाइल पर शनिवार की शाम सात बजे आ गई थी।

शेखपुरा में एक घंटे बाद बदला गया ओएमआर शीट व प्रश्न पत्र

शेखपुरा में पहली बार मेडिकल के परीक्षार्थियों के लिए नीट की परीक्षा का केंद्र डीएवी स्कूल में बनाया गया था। इसमें प्रबंधन की ओर से बड़े बदलाव का मामला प्रकाश में आया है।

यहां परीक्षा शुरू होने के एक घंटे बाद परीक्षार्थियों ने जब प्रश्न पत्र का अधिकांश हिस्सा हल कर लिया था तो अचानक उनसे ओएमआर शीट एवं प्रश्न पत्र वापस मांग लिए गए।

परीक्षार्थियों को इसकी कोई संतोषजनक वजह नहीं बताई गई और उन्हें दूसरा प्रश्न पत्र दे दिया गया। हालांकि इसके लिए परीक्षार्थियों को अतिरिक्त समय दिया गया। इस संबंध में पूछे जाने पर केंद्र अधीक्षक सुधा झा ने बताया कि ऊपर से आदेश आने पर प्रश्न पत्र बदले गए।

यह भी पढ़े:1-2 नहीं, किशनगंज की महिला ने एक साथ 5 बच्चियों को दिया जन्म, डॉक्टर से लेकर परिजन तक सभी हैरान

\\\"स्वर्णिम
+91 120 4319808|9470846577

स्वर्णिम भारत न्यूज़ हिन्दी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं.

मनोज शर्मा

मनोज शर्मा (जन्म 1968) स्वर्णिम भारत के संस्थापक-प्रकाशक , प्रधान संपादक और मेन्टम सॉफ्टवेयर प्राइवेट लिमिटेड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Laptops | Up to 40% off

अगली खबर

Alamgir Alam: आलमगीर आलम पर कसता जा रहा शिकंजा! अवैध खनन घोटाले में भी भूमिका तलाश रही ED

राज्य ब्यूरो, रांची। साहिबगंज में 1250 करोड़ के अवैध पत्थर खनन मामले में भी ईडी के अधिकारियों की टीम अब मंत्री आलमगीर आलम की भूमिका तलाश रही है। पूरा मामला बड़हरवा टोल प्लाजा टेंडर विवाद केस से जुड़ा है। इसी केस के अनुसंधान के क्रम में ईडी ने साह

आपके पसंद का न्यूज

Subscribe US Now