AICTE Academic Calendar 2024-25- इंजीनियरिंग, मैनेजमेंट और तकनीकी संस्थानों में 15 सितंबर से आरंभ होगा सत्र

स्वर्णिम भारत न्यूज़ संवाददाता, पटना। इंजीनियरिंग, मैनेजमेंट, फार्मेसी, आर्किटेक्चर समेत सभी तकनीकी कॉलेजों में पहले वर्ष कोर्स में नामांकन लेने वाले अभ्यर्थियों का नया सत्र 15 सितंबर से आरंभ होगा। अखिल भारतीय तकनीकी शिक्षा परिषद (एआइसीटीई) ने शै

4 1 9
Read Time5 Minute, 17 Second

स्वर्णिम भारत न्यूज़ संवाददाता, पटना। इंजीनियरिंग, मैनेजमेंट, फार्मेसी, आर्किटेक्चर समेत सभी तकनीकी कॉलेजों में पहले वर्ष कोर्स में नामांकन लेने वाले अभ्यर्थियों का नया सत्र 15 सितंबर से आरंभ होगा। अखिल भारतीय तकनीकी शिक्षा परिषद (एआइसीटीई) ने शैक्षणिक सत्र 2024-25 के लिए एकेडमिक कैलेंडर जारी कर दिया है।

loksabha election banner

देश के सभी तकनीकी कॉलेजों में यदि कोई छात्र नामांकन लेकर 11 सितंबर तक सीट छोड़ता है तो कॉलेज प्रबंधन को उसकी पूरी फीस वापस करनी होगी। विश्वविद्यालय, बोर्ड द्वारा संबद्धता प्रदान करने की समय सीमा 31 जुलाई है।

अभ्यर्थी एआइसीटीई की आधिकारिक वेबसाइट aicte-india.org से कैलेंडर 2024-25 का डाउनलोड कर सकते हैं। ये सभी स्टैंडअलोन पीजीडीएम, पीजीसीएम संस्थानों को छोड़कर सभी अन्य संस्थानों पर लागू होंगे।

पीजीडीएम, पीजीसीएम संस्थानों को अनुमोदन की अंतिम तिथि 10 जून

एआइसीटीई की ओर से जारी कैलेंडर के अनुसार पीजीडीएम, पीजीसीएम संस्थानों के लिए अनुमोदन देने या अस्वीकार करने की अंतिम तिथि 10 जून की है। वहीं, अपील किए जाने के बाद अनुमोदन देने के लिए अंतिम तिथि 30 जून निर्धारित है।

इसके अलावा पूर्ण शुल्क वापसी और प्रवेश को रद्द करवाने की अंतिम तिथि 11 सितंबर की है। ये सभी स्टैंडअलोन पीजीडीएम, पीजीसीएम संस्थानों में लागू होगी।

एआइसीटीइ कैलेंडर के अनुसार तकनीकी पाठ्यक्रमों के प्रथम वर्ष के छात्रों के लिए कक्षाएं शुरू करने की अंतिम तिथि 15 सितंबर है। नव प्रवेशित छात्रों के लिए द्वितीय वर्ष के पाठ्यक्रमों में प्रवेश भी 15 सितंबर तक है।

ये भी पढ़ें-India Nepal Border News: भारत-नेपाल सीमा पर विशेष चौकसी, 60 हजार सुरक्षा बल तैनात; सोशल मीडिया पर पैनी नजर

ये भी पढ़ें-Bihar Politics : बिहार में बागियों पर चलने लगा चाबुक, चेतावनी और चुप्पी के बाद राजग-महागठबंधन में बढ़ा दबाव

\\\"स्वर्णिम
+91 120 4319808|9470846577

स्वर्णिम भारत न्यूज़ हिन्दी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं.

मनोज शर्मा

मनोज शर्मा (जन्म 1968) स्वर्णिम भारत के संस्थापक-प्रकाशक , प्रधान संपादक और मेन्टम सॉफ्टवेयर प्राइवेट लिमिटेड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Laptops | Up to 40% off

अगली खबर

LIVE: AAP दफ्तर पहुंचे केजरीवाल, BJP मुख्यालय के बाहर पैरामिलिट्री फोर्स तैनात

नई दिल्ली: स्वाति मालीवाल से हुई बदसलूकी के मामले में सीएम अरविंद केजरीवाल के निजी सचिव बिभव कुमार की गिरफ्तारी के बाद केजरीवाल ने बीजेपी के खिलाफ सड़क पर मोर्चा खोलने का ऐलान कर दिया है। आम आदमी पार्टी पहले ही इस मामले को बीजेपी द्वारा सीएम को

आपके पसंद का न्यूज

Subscribe US Now