Bihar Rain News- बिहार में हवा ने बदली चाल, कल से दक्षिण-पश्चिम इलाकों में वर्षा के आसार; अलर्ट जारी

स्वर्णिम भारत न्यूज़ संवाददाता, बक्सर। कई दिनों से पश्चिम की ओर से चल रही हवा ने रविवार की देर रात से अपना रुख बदल लिया है। हवा की चाल पूरब की ओर हो गई है। इधर, कृषि विज्ञान केंद्र के प्रमुख विज्ञानी डॉ. देवकरण ने भारतीय मौसम विज्ञान विभाग के हवा

4 1 15
Read Time5 Minute, 17 Second

स्वर्णिम भारत न्यूज़ संवाददाता, बक्सर। कई दिनों से पश्चिम की ओर से चल रही हवा ने रविवार की देर रात से अपना रुख बदल लिया है। हवा की चाल पूरब की ओर हो गई है। इधर, कृषि विज्ञान केंद्र के प्रमुख विज्ञानी डॉ. देवकरण ने भारतीय मौसम विज्ञान विभाग के हवाले से सोमवार को बताया कि बुधवार से जिला में वर्षा के आसार हैं।

loksabha election banner

उन्होंने कहा, इस दौर में जिला के किसी भूभाग में हल्की या मध्यम वर्षा हो सकती है। हालांकि, पटना मौसम विज्ञान केंद्र ने अपने पूर्वानुमान में मंगलवार से राज्य के दक्षिण-पश्चिम इलाके में वर्षा की उम्मीद जाहिर की है।

तापमान पर क्या है अपडेट?

इधर, सोमवार को लगभग 13-14 किलोमीटर प्रति घंटे की गति से नमीयुक्त पुरवइया बह रही थी। मौसम में उष्ण लहर का प्रभाव नहीं होने से अधिकतम तापमान में गिरावट आई है। वहीं, न्यूनतम तापमान पहले दिन की अपेक्षा बढ़ा हुआ दर्ज किया गया है। जहां न्यूनतम तापमान 25 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

पूरे दिन चिलचिलाती धूप

वहीं, अधिकतम तापमान 39 डिग्री सेल्सियस था। हालांकि, पूरे दिन निखरी चिलचिलाती धूप लोगों के लिए असहज बनी हुई थी।

ये भी पढ़ें-Akshaya Tritiya 2024 Muhurat: इस बार विशेष संयोग में मनेगा अक्षय तृतीया, मां लक्ष्मी-भगवान विष्णु की होगी पूजा

ये भी पढ़ें-Lok Sabha Election 2024: 'कहीं लू के थपेड़े तो कहीं होगी राहत की बौछार', कल जिन 11 राज्‍यों में मतदान, वहां कैसा रहेगा मौसम का हाल?

\\\"स्वर्णिम
+91 120 4319808|9470846577

स्वर्णिम भारत न्यूज़ हिन्दी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं.

मनोज शर्मा

मनोज शर्मा (जन्म 1968) स्वर्णिम भारत के संस्थापक-प्रकाशक , प्रधान संपादक और मेन्टम सॉफ्टवेयर प्राइवेट लिमिटेड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Laptops | Up to 40% off

अगली खबर

झारखंड के साथ याद आते हैं नोटों के पहाड़, जमशेदपुर में बोले पीएम मोदी

News Flash 19 मई 2024

झारखंड के साथ याद आते हैं नोटों के पहाड़, जमशेदपुर में बोले पीएम मोदी

Subscribe US Now