Second Marriage Without Divorce- पहली पत्नी को तलाक दिए बिना कर ली दूसरी शादी, पटना HC ने आरोपी को भेजा जेल

राज्य ब्यूरो, पटना। पटना हाई कोर्ट ने एक अग्रिम जमानत याचिका को खारिज करते हुए अभियुक्त पति को सीधे न्यायालय से गिरफ्तार कर जेल भेजने का आदेश दिया है। न्यायाधीश पूर्णेंदु सिंह की एकलपीठ ने मो. इरशाद कुरैशी की अग्रिम जमानत याचिका को खारिज करते हुए

4 1 14
Read Time5 Minute, 17 Second

राज्य ब्यूरो, पटना। पटना हाई कोर्ट ने एक अग्रिम जमानत याचिका को खारिज करते हुए अभियुक्त पति को सीधे न्यायालय से गिरफ्तार कर जेल भेजने का आदेश दिया है। न्यायाधीश पूर्णेंदु सिंह की एकलपीठ ने मो. इरशाद कुरैशी की अग्रिम जमानत याचिका को खारिज करते हुए कहा कि विवाह का समाज में महत्वपूर्ण है।

loksabha election banner

उन्होंने कहा कि तलाक की बढ़ती प्रवृत्ति के बावजूद, विवाह को अभी भी भारतीय समाज में पति और पत्नी के बीच एक पवित्र, आध्यात्मिक और अमूल्य भावनात्मक संबंध माना जाता है। यह न केवल कानून बल्कि सामाजिक मानदंडों द्वारा भी शासित है।

क्या है पूरा मामला?

बेतिया के निवासी इरशाद के खिलाफ उसकी पहली पत्नी ने स्थानीय अदालत में मुकदमा दर्ज कर आरोप लगाया था कि उसके पति ने तलाक दिए बगैर दूसरी शादी कर ली है। इतना ही नहीं, इरशाद ने उसे घर से बाहर भी कर दिया है।

अभियुक्त पति की अग्रिम जमानत का मामला सुप्रीम तक पहुंचा। सुप्रीम कोर्ट ने पूरे मामले पर सुनवाई कर फैसला लेने का आग्रह हाई कोर्ट से किया। हाई कोर्ट ने सुनवाई करते हुए बार-बार आरोपी पति और उसकी पहली पत्नी को सुलह करने के लिए बुलाया, लेकिन इरशाद बार-बार भागता रहा।

कोर्ट में चिल्लाने लगा आरोपी, सीधा भेजा गया जेल

इसके बाद कोर्ट ने पश्चिम चंपारण के एसपी को 24 अप्रैल को आदेश दिया कि आरोपी इरशाद को हाई कोर्ट में पेश कराएं। गत 3 मई को जब इरशाद हाई कोर्ट के समक्ष हाजिर हुआ तो उसने न्यायालय के भीतर चिल्ला-चिल्लाकर बगैर कोई सबूत दिखाए अपनी पहली पत्नी पर बदचलनी का आरोप लगाते हुए कहा कि वह किसी भी हालात में पहली पत्नी के साथ नहीं रहेगा।

हाई कोर्ट ने इरशाद के व्यवहार पर हैरानी जताते हुए उसे कोर्ट से सीधा जेल भेजने का आदेश दिया।

ये भी पढ़ें-NEET Exam में बड़ा 'खेल', नीतीश कुमार समेत 4 'मुन्ना भाई' गिरफ्तार; 20 लाख में हुई थी डील

ये भी पढ़ें-Extramarital Affair: दूसरी महिला के साथ रहता था SSB जवान, फिर हुआ बर्खास्त; अब High Court ने सुनाया ये फैसला

\\\"स्वर्णिम
+91 120 4319808|9470846577

स्वर्णिम भारत न्यूज़ हिन्दी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं.

मनोज शर्मा

मनोज शर्मा (जन्म 1968) स्वर्णिम भारत के संस्थापक-प्रकाशक , प्रधान संपादक और मेन्टम सॉफ्टवेयर प्राइवेट लिमिटेड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Laptops | Up to 40% off

अगली खबर

स्टार किड की वजह से बाहर निकाले गए थे राजकुमार राव, नेपोटिज्म पर किया रिएक्ट

Mr. and Mrs Mahi Rajkummar Rao: बॉलीवुड एक्टर राजकुमार राव नई फिल्म 'श्रीकांत' में अपनी कमाल अदाकारी के लिए चारों तरफ से तारीफें बटोर रहे हैं. 'श्रीकांत' के सिनेमाघरों में आने के तुरंत बाद ही राजकुमार राव (Rajkummar Rao) 'मिस्टर एंड मिसेज माही' के

आपके पसंद का न्यूज

Subscribe US Now