NEET UG Paper Leak 2024- राडार पर आया 5वां मुन्ना भाई, तलाश के लिए पुलिस टीम रवाना; गिरफ्तारी के बाद होगा बड़ा खुलासा

स्वर्णिम भारत न्यूज़ संवाददाता, पूर्णिया।NEET UG Paper Leak 2024: नीट की परीक्षा के दौरान पूर्णिया में पकड़े गए चार मुन्ना भाइयों का पांचवा यार भी जांच बाद पुलिस के राडार पर आ गया है। यह बिहार का ही रहने वाला है तथा नीट की परीक्षा दे रहे चार मुन्

4 1 12
Read Time5 Minute, 17 Second

स्वर्णिम भारत न्यूज़ संवाददाता, पूर्णिया।NEET UG Paper Leak 2024: नीट की परीक्षा के दौरान पूर्णिया में पकड़े गए चार मुन्ना भाइयों का पांचवा यार भी जांच बाद पुलिस के राडार पर आ गया है। यह बिहार का ही रहने वाला है तथा नीट की परीक्षा दे रहे चार मुन्ना भाइयों के सम्पर्क में लगातार रहा।

loksabha election banner

इस पांचवें यार की बात जांच में सामने आने के बाद पुलिस उसकी तलाश में जुट गयी है। मुन्ना भाई के सहयोगी की गिरफ्तारी के लिए एसपी के निर्देश के बाद पुलिस टीम को भी रवाना कर दिया गया है। जांच में जो पांचवा व्यक्ति सामने आया है, वह इस मामले का किंगपिन है या फिर छोटा प्यादा यह तो उसकी गिरफ्तारी के बाद ही पचा चल पाएगा।

पुलिस ने मामले की जांच का बढ़ाया दायरा

मगर इतना तय है कि पुलिस ने इस मामले की जांच का दायरा एक पायदान बढ़ा दिया है। जांच में यह बात सामने आई है कि इसी पांचवें व्यक्ति ने ना केवल नीट की परीक्षा दे रहे छात्रों को परीक्षा केन्द्र तक पहुंचाया था बल्कि उनकी सारी व्यवस्था भी यही देख रहा था। उसकी गिरफ्तारी के बाद इस मामले में आगे का खुलासा हो पाएगा।

वहीं गिरफ्तार चारों मुन्ना भाई को पुलिस ने पूछताछ के बाद मंगलवार को केन्द्रीय कारा पूर्णिया भेज दिया। पुलिस ने न चार मुन्ना भाई को जेल भेजा है वे सभी मेडिकल कालेज के छात्र है। इसमें एक मयंक चौधरी चद्रपुर सरकारी मेडिकल कॉलेज महाराष्ट्र का छात्र है।

मेडिकल कॉलेज के हैं छात्र

इसके अलावा नीतीश कुमार एसकेएमसीएच मुज्जफरपुर, कमलेश कुमार जीएमसी बंबोली गोवा तथा सौरव कुमार डीएमसीएच दरभंगा मेडिकल कॉलेज का छात्र है। इसमें मयंक चौधरी एवं नीतीश कुमार मेडिकल के दूसरे वर्ष के छात्र हैं जबकि कमलेश एवं सौरव प्रथम वर्ष मेडिकल के छात्र है।

पूर्णिया में चार मुन्ना भाई के अलावा कटिहार में भी सात मुन्ना भाई पकड़े गए हैं। पुलिस की गिरफ्त में आए मुन्ना भाई में एक मुन्ना भाई राजस्थान के जालौर का रहने वाला है।

चारों को मिलने थे 20 लाख

पूर्णिया में पकड़ में आए चारों मुन्ना भाई जो खुद मेडिकल के छात्र हैं और वे दूसरे के बदले नीट की परीक्षा में बैठकर परीक्षा दे रहे थे। पकड़ में आए मुन्ना भाई ने पुलिस के समक्ष इस बात का खुलासा किया है कि सभी चारों को इसके एवज में 20 लाख मिलना था।

नीट पेपर की परीक्षा पूरी होने के बाद प्रति छात्र 5 लाख की रकम मिलनी थी। पकड़े गए डमी कैंडीडेट राजस्थान के जालौर, भोजपुर, बेगूसराय और सीतामढ़ी के हैं। पकड़े गए मुन्ना भाई में राजस्थान के जालौर जिले के सांचौर थाना के खाकाराम गांव निवासी कमलेश कुमार है।

इनकी जगह दे रहे थे परीक्षा

कमलेश अभ्यर्थी धीरज प्रकाश की जगह परीक्षा दे रहा था। वहीं दूसरे की पहचान भोजपुर जिले के बिहियां गांव के वार्ड 2 निवासी धर्मपाल सिंह का बेटा नीतीश कुमार है। नीतीश अभ्यर्थी आशीष की जगह परीक्षा दे रहा था।

तीसरा बेगूसराय के मटिहानी थाना के रामदेरी गांव, टोला नकती वार्ड 6 निवासी विजय गुप्ता का पुत्र सौरभ कुमार है। सौरभ अभ्यर्थी तथागत कुमार की जगह नीट की परीक्षा दे रहा था।

वहीं चौथा सीतामढ़ी के चौरोथ थाना के बड़ी बिहटा गांव के वार्ड 4 निवासी नील रंजन चौधरी के बेटे मयंक चौधरी उर्फ कृष्णा कुमार है। मयंक दीपक कुमार की जगह परीक्षा दे रहा था।

मोबाइल फोन की हो रही जांच

इस मामले की जांच कर रही पुलिस का दावा है कि नीट की परीक्षा में दूसरे के बदले परीक्षा देने वाला गिरोह काफी बड़ा है। इस गिरोह तक पहुंचने के लिए पुलिस पकड़ में आए मुन्ना भाई के मोबाइल फोन का डाटा भी खंगाल रही है ताकि इस बात का खुलासा हो सके की हाल के दिनों में ये लगातार किसके सम्पर्क में थे।

पूर्णिया एसपी उपेन्द्र नाथ वर्मा ने बताया कि पुलिस इस गिरोह के सरगना तक पहुंचने के लिए कई बिन्दुओं पर काम कर रही है। इसके लिए पूछताछ के दौरान मिली जानकारी का सत्यापन से लेकर तकनीकी साक्ष्य तक को पुलिस जुटा रही है।

ये भी पढे़ं-

NEET Exam में बड़ा 'खेल', नीतीश कुमार समेत 4 'मुन्ना भाई' गिरफ्तार; 20 लाख में हुई थी डील

NEET UG Paper Leak 2024: 'लीक हुआ था नीट यूजी का प्रश्नपत्र...', पटना पुलिस ने कोर्ट को बताया

\\\"स्वर्णिम
+91 120 4319808|9470846577

स्वर्णिम भारत न्यूज़ हिन्दी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं.

मनोज शर्मा

मनोज शर्मा (जन्म 1968) स्वर्णिम भारत के संस्थापक-प्रकाशक , प्रधान संपादक और मेन्टम सॉफ्टवेयर प्राइवेट लिमिटेड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Laptops | Up to 40% off

अगली खबर

Maharashtra: गहरे अर्थ रखता है राज ठाकरे का PM नरेंद्र मोदी के साथ मंच साझा करना, शिवाजी पार्क में रचा इतिहास

ओमप्रकाश तिवारी , मुंबई। 17 मई (शुक्रवार) कोऐतिहासिक शिवाजी पार्क में महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (मनसे) प्रमुख राज ठाकरे का प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ मंच साझा करना और उनसे ठीक पहले सभा को संबोधित करना महाराष्ट्र की राजनीति में गहरे अर्थ रखत

आपके पसंद का न्यूज

Subscribe US Now