KK Pathak - सैकड़ों शिक्षकों पर गिर सकती है गाज, एक्शन में केके पाठक का शिक्षा विभाग; ये है आरोप

संवाद सहयोगी, जमुई। लखीसराय डायट में एफएलएन-3 प्रशिक्षण प्राप्त कर रहे जमुई के 123 शिक्षकों पर डायट के प्राचार्य डॉ. वंदना कुमारी ने कार्रवाई की अनुशंसा की है। जमुई के जिला शिक्षा पदाधिकारी को पत्र प्रेषित कर प्राचार्य ने कई गंभीर आरोप लगाते हुए

4 1 20
Read Time5 Minute, 17 Second

संवाद सहयोगी, जमुई। लखीसराय डायट में एफएलएन-3 प्रशिक्षण प्राप्त कर रहे जमुई के 123 शिक्षकों पर डायट के प्राचार्य डॉ. वंदना कुमारी ने कार्रवाई की अनुशंसा की है। जमुई के जिला शिक्षा पदाधिकारी को पत्र प्रेषित कर प्राचार्य ने कई गंभीर आरोप लगाते हुए एक दिन के वेतन कटौती के साथ कार्रवाई की अनुशंसा की है।

loksabha election banner

ये शिक्षक छह दिवसीय आवासीय प्रशिक्षण प्राप्त कर रहे हैं। इनमें दो शिक्षक को प्रशिक्षण से विरमित किया गया है, जबकि 121 शिक्षक प्रशिक्षण में विलंब से पहुंचे थे।

लखीसराय डायट के प्राचार्य ने अपने पत्र में झाझा स्थित मध्य विद्यालय चरघरा के अनिल कुमार तथा मध्य विद्यालय धमना के अब्दुल्ला रहमानी पर अमर्यादित भाषा का प्रयोग करने, योगा सत्र एवं प्रशिक्षण कक्षा को बाधित करने, अनुशासनहीनता तथा छात्रावास परिसर में मेस कर्मी से धक्का-मुक्की करने का आरोप लगाते हुए प्रशिक्षण से विरमित कर दिया। साथ ही एक दिन के वेतन कटौती के साथ अनुशासनात्मक कार्रवाई की अनुशंसा की है।

121 शिक्षकों पर एक दिन की वेतन कटौती की अनुशंसा

दूसरे पत्र में डायट प्राचार्य ने प्रशिक्षण में विलंब से पहुंचने को लेकर जिले के जमुई, झाझा और गिद्धौर प्रखंड के 121 शिक्षकों पर एक दिन की वेतन कटौती की अनुशंसा की है। इसमें जमुई प्रखंड के आठ, गिद्धौर के 57 तथा झाझा के 56 प्रशिक्षु शिक्षक शामिल हैं।

इधर, प्रशिक्षु शिक्षक अनिल व रहमानी ने बताया कि प्रशिक्षण व्यवस्था की खामियों पर मुंह बंद रखने के लिए कार्रवाई को शस्त्र के रूप में उपयोग किया गया है।

बताया कि योगा सत्र में कुशल योगा प्रशिक्षक की जगह किसी दूसरे द्वारा प्रशिक्षण दिया जा रहा था। योगा सत्र में सही विधि व उम्र के सापेक्ष के अनुरूप योगाभ्यास नहीं कराया जा रहा था, जिसका विरोध करने पर योगा कराने वाले से विवाद हुआ था।

बहरहाल, किसके आरोप में सच्चाई है यह गहन जांच के बाद ही सामने आ सकता है, लेकिन इस घटना के बाद जिले के शिक्षकों में रोष है।

ये भी पढ़ें-

KK Pathak ने अब विश्वविद्यालयों के लिए उठाया बड़ा कदम, हर गतिविधि पर नजर रखेगा Samarth Portal

KK Pathak ने हटाई विश्वविद्यालयों के बैंक खातों पर लगी रोक, मगर अब तक नहीं हुआ सैलरी-पेंशन का भुगतान

\\\"स्वर्णिम
+91 120 4319808|9470846577

स्वर्णिम भारत न्यूज़ हिन्दी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं.

मनोज शर्मा

मनोज शर्मा (जन्म 1968) स्वर्णिम भारत के संस्थापक-प्रकाशक , प्रधान संपादक और मेन्टम सॉफ्टवेयर प्राइवेट लिमिटेड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Laptops | Up to 40% off

अगली खबर

Tejashwi Yadav: देशभर में कितनी सीटें जीतेगी I.N.D.I.A? तेजस्वी ने किया बड़ा दावा, PM Modi के 400 पार पर भी बोले

राज्य ब्यूरो, पटना। Bihar Politicsनेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने और ओर एक्स पर लिखा कि खुशखबरी यह है कि आइएनडीआइए पूरे देश में 300 से अधिक सीटें जीत रहा है। देश की महान जनता जान चुकी है कि यह झूठ पर सच की जीत का चुनाव है। यह बुराई पर अच्छाई की जी

आपके पसंद का न्यूज

Subscribe US Now