Covid Vaccine- कोविड वैक्सीन ढुलाई के नाम पर 4.15 करोड़ की ठगी, पटना पुलिस ने आरोपी को पकड़ा

स्वर्णिम भारत न्यूज़ संवाददाता, पटना। त्रिपुरा में कोल्ड स्टोर कंस्ट्रक्शन और कोविड 19 वैक्सीन ढुलाई का काम दिलवाने के नाम पर नोएडा में रहने वाले आरोपितों कुमार अंकित, हरमन सबरवाल, उसकी पत्नी सिमरन सबरवाल, मुकेश कुमार झा, गोविंद तुल्स्थान और कुमा

4 1 15
Read Time5 Minute, 17 Second

स्वर्णिम भारत न्यूज़ संवाददाता, पटना। त्रिपुरा में कोल्ड स्टोर कंस्ट्रक्शन और कोविड 19 वैक्सीन ढुलाई का काम दिलवाने के नाम पर नोएडा में रहने वाले आरोपितों कुमार अंकित, हरमन सबरवाल, उसकी पत्नी सिमरन सबरवाल, मुकेश कुमार झा, गोविंद तुल्स्थान और कुमार अंकित पर कंकड़बाग थाने में प्राथमिकी करवाई है।

loksabha election banner

प्राथमिकी के मुताबिक, पीड़ित की मुलाकात कुमार अंकित नाम के व्यक्ति से नोएडा में हुई थी। उसने बहनोई हरमन सबरवाल से अविनाश को नोएडा में मिलवाया। हरमन ने दावा किया कि वह उन्हें त्रिपुरा में कोल्ड स्टोर कंस्ट्रक्शन का काम दिलवा देगा। इसके एवज में उसने रुपये की मांग की।

सबसे पहले 1.67 करोड़ ठगे

पीड़ित ने आरटीजीएस से हरमन के खाते में रुपये ट्रांसफर करना शुरू कर दिया। लंबा समय बीतने के बाद भी उन्हें काम नहीं मिला तो उन्होंने हरमन से रुपये लौटाने को कहा। उसने कोविड 19 वैक्सीन की ढुलाई करने का काम दिलवाने का वायदा किया। इसके नाम पर भी उसने 1.67 करोड़ रुपये ठग लिए।

पीड़ित ने जुलाई, 2022 में कंकड़बाग स्थित घर में आरोपितों को 2.48 करोड़ रुपये दिए। इसके बाद भी जब उन्हें बड़ा काम नहीं मिला तो उन्होंने हरमन से संपर्क करने की कोशिश की। उन्हें पता चला कि वह कोविड-19 की ढुलाई के नाम पर हुए फर्जीवाड़े के मामले में दिल्ली में गिरफ्तार हो गया है।

दिल्ली पुलिस की आर्थिक अपराध इकाई ने उसे पकड़कर जेल भेज दिया। पीड़ित ने पटना पुलिस को बताया कि हरमन पर चेन्नई व दिल्ली में ठगी के कई मामले दर्ज हैं। कंकड़बाग थानेदार नीरज कुमार ठाकुर के मुताबिक, इस मामले की जांच की जा रही है।

ये भी पढ़ें-गौरव टूरिस्ट ट्रेन से करें वैष्णो देवी, हरिद्वार, ऋषिकेश, मथुरा और अयोध्या का भ्रमण; इतना होगा किराया

ये भी पढ़ें-पैसा निकलवाने के बहाने शातिर ने बदल दिया एटीएम कार्ड, खाते से निकाल लिए 81 हजार रुपये; फोन पर मैसेज आया तो मचा हड़कंप

\\\"स्वर्णिम
+91 120 4319808|9470846577

स्वर्णिम भारत न्यूज़ हिन्दी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं.

मनोज शर्मा

मनोज शर्मा (जन्म 1968) स्वर्णिम भारत के संस्थापक-प्रकाशक , प्रधान संपादक और मेन्टम सॉफ्टवेयर प्राइवेट लिमिटेड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Laptops | Up to 40% off

अगली खबर

Madhepura News: तांत्रिक के झांसे शख्स ने गंवाई बेटे की जान, भाई की पत्नी को डायन बताकर उतारा मौत के घाट

संवाद सूत्र, पुरैनी (मधेपुरा)। बीमार बेटे की मौत से आक्रोशित पिता ने अपने अन्य भाइयों के साथ मिलकर छोटे भाई की पत्नी पर डायन होने का आरोप लगाकर फंदे से गला घोंटकर हत्या कर दी। घटना मधेपुरा जिले के पुरैनी थाना

आपके पसंद का न्यूज

Subscribe US Now