देश को विकसित राष्ट्र बनाने के लिए नागरिक अपने कर्तव्यों को निभाए; लेफ्टिनेंट जनरल अजय कुमार सिंह की राय

पुणे। भारतीय संविधान ने हम सभी को मुलभूत अधिकार और कर्तव्य दिए है। देश को 2047 तक विकसित राष्ट्र बनाना है तो प्रत्येक नागरिक ने संविधान में दिए गए कर्तव्यों का पालन किया तो यह महत्वपूर्ण कदम साबित होगा। यह राय जनरल ऑफिसर, कमांडिंग इन चीफ दक्षिण क

4 1 12
Read Time5 Minute, 17 Second

पुणे। भारतीय संविधान ने हम सभी को मुलभूत अधिकार और कर्तव्य दिए है। देश को 2047 तक विकसित राष्ट्र बनाना है तो प्रत्येक नागरिक ने संविधान में दिए गए कर्तव्यों का पालन किया तो यह महत्वपूर्ण कदम साबित होगा। यह राय जनरल ऑफिसर, कमांडिंग इन चीफ दक्षिण कमांड लेफ्टिनेंट जनरल अजय कुमार सिंह ने व्यक्त किए।

loksabha election banner

भारतीय सेना और ‘पुनीत बालन ग्रुप’के जरिए बना भारत के पहले संविधान गार्डन का उद्घाटन लेफ्टिनेंट जनरल अजय कुमार सिंह के हाथों हुआ। इस मौके पर ‘पुनीत बालन ग्रुप’ के अध्यक्ष और युवा उद्यमी पुनीत बालन, माणिकचंद ऑक्सिरीच व ‘माणिकचंद ग्रुप’ की अध्यक्षा जान्हवी धारीवाल-बालन और दक्षिण महाराष्ट्र व गोवा उप विभाग के जनरल ऑफिसर कमांडिंग मेजर जनरल विक्रांत नाईक उपस्थित थे।

इस मौके पर बोलते हुए अजय कुमार सिंह ने कहा कि, ‘‘संविधान गार्डन चौक का अनावरण मेरे हाथों हो रहा है, इसकी बेहद खुशी हो रही है। दुनिया में भारत का संविधान विशेष है जिन्होंने संविधान का कांसेप्ट रखा और इसे तैयार किया यह बेहद महत्वपूर्ण काम था। बदलती परिस्थिति के अनुसार इसमें जो बदलाव हुए वह भी महत्वपूर्ण है। प्रत्येक नागरिक को अपने मूलभूत अधिकारों को समझना चाहिए और इसके साथ ही अपने कर्तव्यों का भी निर्वहन करना चाहिए। ऐसा किया तो 2047 तक विकसित देश का सपना पूरा होकर रहेगा।

यह संविधान गार्डन विशेष उपहार है। इसके जरिए नागरिक अपनी जिम्मेदारी समझेंगे साथ ही संविधान गार्डन जैसे उपक्रम चलाने की आवश्यकता है।

\\\"स्वर्णिम
+91 120 4319808|9470846577

स्वर्णिम भारत न्यूज़ हिन्दी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं.

मनोज शर्मा

मनोज शर्मा (जन्म 1968) स्वर्णिम भारत के संस्थापक-प्रकाशक , प्रधान संपादक और मेन्टम सॉफ्टवेयर प्राइवेट लिमिटेड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Laptops | Up to 40% off

अगली खबर

Lok Sabha Election: चुनाव में गलत जानकारी देना नेताओं को पड़ेगा भारी, जुर्माने के साथ-साथ खानी पड़ सकती है जेल की हवा

राज्य ब्यूरो, चंडीगढ़। Haryana News:झज्जर के बादली से कांग्रेस विधायक कुलदीप वत्स पर विधानसभा चुनाव लड़ने के दौरान गलत जानकारी देने का आरोप लगाने वाली एक याचिका पर हाई कोर्ट ने मामले की सुनवाई जुलाई माह तक स्थगित कर दी है।

आपके पसंद का न्यूज

Subscribe US Now