2.5 करोड़ दो और EVM हैक कर बढ़ जाएंगे वोट...सेना के जवान ने शिवसेना (UBT) नेता से मांगी रिश्वत; गिरफ्तार

पीटीआई,छत्रपति संभाजीनगर। लोकसभा चुनाव के बीच शिवसेना (UBT) नेता अंबादास दानवे से एक सेना के जवान नेईवीएम में हेरफेर करने के लिए 2.5 करोड़ रुपये की मांग की। पुलिस ने इस मामले मेंमहाराष्ट्र के छत्रपति संभाजीनगर शहर में सेना के एक जवान को गिरफ्तार

4 1 13
Read Time5 Minute, 17 Second

पीटीआई,छत्रपति संभाजीनगर। लोकसभा चुनाव के बीच शिवसेना (UBT) नेता अंबादास दानवे से एक सेना के जवान नेईवीएम में हेरफेर करने के लिए 2.5 करोड़ रुपये की मांग की। पुलिस ने इस मामले मेंमहाराष्ट्र के छत्रपति संभाजीनगर शहर में सेना के एक जवान को गिरफ्तार कर लिया है।

loksabha election banner

आरोपी का नाममारुति ढाकने है और वह महाराष्ट्र के अहमदनगर जिले के पाथर्डी का रहने वाला है। 42 वर्षीय आरोपी ने कथित तौर पर एक चिप के माध्यम से इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीनों में हेरफेर करने के लिए शिवसेना नेता से पैसे की मांग की थी। साथ ही उसने दावा किया किइससे एक विशेष उम्मीदवार को अधिक वोट पाने में मदद मिली है।राज्य विधान परिषद में विपक्ष के नेता दानवे ने आरोपी के खिलाफ पुलिस में एक लिखित शिकायत दर्ज कराई।

दरअसल,मंगलवार शाम करीब 4 बजे आरोपी ने यहां केंद्रीय बस स्टैंड के पास एक होटल में सेना (यूबीटी) नेता के छोटे भाई राजेंद्र दानवे से मुलाकात की। बातचीत के बाद सौदा 2.5 की जगह 1.5 करोड़ रुपये में तय हुआ।अंबादास दानवे द्वारा दी गई जानकारी के आधार पर सिविल ड्रेस में एक पुलिस टीम पहले ही होटल पर भेज दी गई थी।

अधिकारी ने बताया कि पुलिस ने आरोपी को उस समय रंगे हाथ पकड़ लिया, जब वह राजेंद्र दानवे से टोकन राशि के रूप में एक लाख रुपये ले रहा था। पुलिस के मुताबिक, आरोपी सेना जम्मू-कश्मीर के उधमपुर में तैनात है।

पुलिस आयुक्त मनोज लोहिया ने बताया कि आरोपी पर भारी कर्ज है। उसने अपना कर्ज उतारने के लिए यह चाल चली थी। वह मशीन (ईवीएम) के बारे में कुछ नहीं जानता। हमने उसे गिरफ्तार कर लिया है और यहां क्रांति चौक पुलिस स्टेशन में मामला दर्ज किया गया है।एक अन्य अधिकारी ने बताया कि आरोपी के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 420 (धोखाधड़ी) और 511 (अपराध करने का प्रयास) के तहत मामला दर्ज किया गया है।

\\\"स्वर्णिम
+91 120 4319808|9470846577

स्वर्णिम भारत न्यूज़ हिन्दी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं.

मनोज शर्मा

मनोज शर्मा (जन्म 1968) स्वर्णिम भारत के संस्थापक-प्रकाशक , प्रधान संपादक और मेन्टम सॉफ्टवेयर प्राइवेट लिमिटेड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Laptops | Up to 40% off

अगली खबर

West Bengal Teacher Recruitment Scam: CBI को WBSSC के सर्वर से मिले महत्वपूर्ण ई-मेल, रिश्वत देकर नौकरी लेने और देने वालों की होगी पहचान

राज्य ब्यूरो, कोलकाता। सीबीआइ ने स्कूल भर्ती घोटाले की जांच के क्रम में पश्चिम बंगाल विद्यालय सेवा आयोग (डब्ल्यूबीएसएससी) के सर्वर से कुछ महत्वपूर्ण ई-मेल के बारे में जानकारी हासिल की है। सूत्रों ने बताया कि इन ई-मेल से कई अयोग्य उम्मीदवारों की प

आपके पसंद का न्यूज

Subscribe US Now