Rajasthan News- जयपुर के दो ज्वेलर्स के 709 करोड़ के अघोषित लेनदेन का खुलासा, आयकर विभाग की टीम ने मारा छापा

स्वर्णिम भारत न्यूज़ संवाददाता,जयपुर। राजस्थान की राजधानी जयपुर में दो ज्वेलर्स समूह के सभी ठिकानों आयकर विभाग की छह दिन तक चली छापेमारी में कुल 709 करोड़ रूपए की अघोषित लेनदेन का खुलासा हुआ है। आयकर विभाग की टीमों ने शनिवार देर शाम तक दोनों समूह

4 1 22
Read Time5 Minute, 17 Second

स्वर्णिम भारत न्यूज़ संवाददाता,जयपुर। राजस्थान की राजधानी जयपुर में दो ज्वेलर्स समूह के सभी ठिकानों आयकर विभाग की छह दिन तक चली छापेमारी में कुल 709 करोड़ रूपए की अघोषित लेनदेन का खुलासा हुआ है। आयकर विभाग की टीमों ने शनिवार देर शाम तक दोनों समूह से अहम दस्तावेज,मोबाइल फोन,कम्प्यूटर की हार्ड डिस्क,लैपटाप सहित कई इलेक्ट्रिक उपकरण जब्त किए हैं।

loksabha election banner

इनकी अब जांच होगी। जानकारी के अनुसार दोनों की छापेमारी में 1.84 करोड़ रूपए नकद और 18.48 करोड़ के निजी जेवरात आयकर विभाग की टीम को मिले हैं। दोनों समृह के पास बोगस कंपनियों से 15 करोड़ के लेनदेन का हिसाब भी टीम को मिला है।

ज्वेलर्स के ठिकानों पर छह दिन तक हुई लगातार जांच

आयकर विभाग की टीम ने जेकेजे ज्वेलर्स और जोशी ज्वेलर्स के ठिकानों पर छह दिन तक लगातार जांच की है। सूत्रों के अनुसार छापेमारी में जेकेजे ज्वेलर्स के ठिकानों पर जार्जिया में संपति खरीद के दस्तावेज मिले हैं। छापेमारी में हवाला कारोबार से जुड़े दस्तावेज भी मिले हैं।

एक ज्वेलर के पास 130 किलो सोने का हिसाब नहीं

छापेमारी में सामने आया कि एक ज्वेलर के पास 130 किलो सोने का हिसाब नहीं मिला है। इसको लेकर अब पूछताछ होगी। इस ज्वेलर ने करोड़ों रूपए के जेवरात की बिक्री नकद में की है। इसका हिसाब नहीं मिल रहा है। छापेमारी में सामने आया कि यह समूह अपनी कुल बिक्री का केवल 30 से 40 प्रतिशत लेखा ही पुस्तकों में दिखाता था।

यह भी पढ़ें-Rajasthan: सवाईमाधोपुर जिले में कार और ट्रैक्टर की जोरदार भिड़ंत, हादसे में छह लोगों की मौत; दो बच्चे घायल

\\\"स्वर्णिम
+91 120 4319808|9470846577

स्वर्णिम भारत न्यूज़ हिन्दी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं.

मनोज शर्मा

मनोज शर्मा (जन्म 1968) स्वर्णिम भारत के संस्थापक-प्रकाशक , प्रधान संपादक और मेन्टम सॉफ्टवेयर प्राइवेट लिमिटेड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Laptops | Up to 40% off

अगली खबर

कश्मीर में डबल टेरर अटैक, शोपियां में पूर्व सरपंच की हत्या, पहलगाम में कपल पर हमला

Kashmir Terrot Attack: जम्मू-कश्मीर में आज शनिवार को आतंकियों के डबल अटैक से दहल उठा. आतंकियों ने शोपियां में भाजपा से जुड़े पूर्व सरपंच को गोली मारकर मौत के घाट उतार दिया. दूसरी घटना पहलगाम में सामने आई है. जहां आतंकियों ने जयपुर से घूमने आए कपल

आपके पसंद का न्यूज

Subscribe US Now