मां ने सौतेली बेटी का कई बार कराया बलात्कार, पिता ने दिया साथ, कोर्ट में ऐसे मिला इंसाफ

4 1 13
Read Time5 Minute, 17 Second

केरल के कोझिकोड में एक अदालत ने 43 वर्षीय महिला को नाबालिग सौतेली बेटी का बलात्कार कराने के जुर्म में 20 साल की जेल की सजा सुनाई है. साल 2021 में पीड़िता के साथ उसके घर के अलावा कई जगहों पर रेप किया गया. 44 वर्षीय आरोपी को भी अदालत में 40 साल की सजा सुनाई गई. इसके साथ ही पीड़िता के पिता को मामले दबाने के जुर्म में छह महीने की सजा दी गई है.

नादापुरम फास्ट ट्रैक स्पेशल कोर्ट (एफटीएससी) ने सातवीं कक्षा की छात्रा के साथ बार-बार बलात्कार करने वाले शख्स को पॉक्सो एक्ट के तहत दोषी पाया. लोक अभियोजक मनोज अरूर ने कहा कि एफटीएससी न्यायाधीश सुहैब एम ने मुख्य आरोपी अनिल को अलग-अलग अपराधों के लिए अलग-अलग अवधि की सजा सुनाई है. इस तरह उसे कुल 40 साल की सजा की जेल की सजा हुई है.

लोक अभियोजक मनोज अरूर ने कहा कि सभी दोषियों को सजाएं एक साथ काटनी होंगी. आरोपी को अधिकतम 20 साल की जेल की सजा दी गई है, इसलिए वो इतनी ही समयावधि के लिए जेल में रहेगा. पीड़िता की सतौली मां पहले से ही 20 साल की जेल की सजा काट रही है. सतौली मां को पिछले साल सितंबर में नादापुरम विशेष अदालत ने कुल 75 साल कैद की सजा सुनाई थी.

अभियोजक ने कहा कि इस मामले में पीड़िता के पिता को भी अपनी बेटी के साथ हुई वारदात की रिपोर्ट दर्द नहीं कराने के अपराध में छह महीने की सजा सुनाई गई है. ये दोनों पीड़िता के यौन उत्पीड़न के एक अन्य मामले में भी मुकदमे का सामना कर रहे हैं. मुख्य आरोपी ने पीड़ित लड़की के साथ उसके घर और अपने घर पर बार-बार बलात्कार किया था, जो उनके परिजनों की जानकारी में था.

Advertisement

पीड़िता ने अपने साथ हो रही हैवानियत के बारे में अपने माता-पिता को कई बार बताया, लेकिन उनके द्वारा चुप रहने की बात कहने के बाद उसने खुद पुलिस को सूचना दे दी. इसके बाद उसे एक पुनर्वास केंद्र में ले जाया गया, जहां उसने पूरे मामले का खुलासा कर दिया. इसके बाद पुलिस ने पिता, सौतेली मां और मुख्य आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज करके गिरफ्तार कर लिया.

\\\"स्वर्णिम
+91 120 4319808|9470846577

स्वर्णिम भारत न्यूज़ हिन्दी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं.

मनोज शर्मा

मनोज शर्मा (जन्म 1968) स्वर्णिम भारत के संस्थापक-प्रकाशक , प्रधान संपादक और मेन्टम सॉफ्टवेयर प्राइवेट लिमिटेड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Laptops | Up to 40% off

अगली खबर

संसद सुरक्षा चूक मामला: कोर्ट ने दिल्ली पुलिस को जांच के लिए दिया 13 और दिन का समय

आपके पसंद का न्यूज

Subscribe US Now