NEET केस- CBI ने एक परीक्षार्थी समेत दो को किया गिरफ्तार, पेपर में सेटिंग का आरोप

4 1 30
Read Time5 Minute, 17 Second

NEET UG पेपर लीक और गडबड़ीमामले में केंद्रीय जांच एजेंसी (CBI)ने बिहार से दो और गिरफ्तारियां की हैं. नीट कैंडिडेट सनी कुमार और एक अन्य नीट कैंडिडेट के पिता को पटना से गिरफ्तार किया गया है. बताया जा रहा है कि रंजीत ने अपने नीट परीक्षा के लिए अपने बेटे की सेटिंग कराई थी. नीट परीक्षा पेपर लीक मामले में सीबीआई पटना, गोधरा और हजारीबाग से कई आरोपियों को हिरासत में लेकर पेपर लीक की गुत्थी सुलझाने में लगी हुई है.

सुप्रीम कोर्ट को जांच रिपोर्ट सब्मिट करेगी CBI

बीते मंगलवार, नीट पेपर लीक मामले में सुप्रीम कोर्ट की सुनवाई में सीबीआई जांच रिपोर्ट की बात की गई है. सीजेआई डीवाई चंद्रचूड़ ने कहा कि अगली सुनवाई में सीबीआई को अपनी जांच रिपोर्ट कोर्ट में सब्मिट करनी होगी. ऐसे में सीबीआई ने अभी तक की गिरफ्तारियों से जितने भी सबूत जुटाए हैं उनके बारे में कोर्ट को सूचित करना होगा.

सीबीआई, सनी कुमार और नीट कैंडिडेट के पिता से पूछताछ करेगी. वहीं, दूसरी तरफ पटना के संजीव मुखिया को पेपर लीक गिरोह का मास्टरमाइंड बताया जा रहा है. सीबीआई संजीव मुखिया की तलाश कर रही है. हाल ही में CBIको झारखंड के धनबाद से गिरफ्तार किए गए अमन सिंह की रिमांड मिली है. आरोपी अमन सिंह के अलावा CBI चिंटू, ओएसिस स्कूल के प्रिंसिपल एहसान उल हक, वाइस प्रिंसिपल इम्तियाज और जमालुद्दीन से पूछताछ कर रही है, क्योंकि पेपर लीक मामले में ऐसे कई सवाल हैं, जिनका जवाब CBI को नहीं मिला है.

Advertisement

बता दें कि आरोपी मुकेश, मनीष प्रकाश और आशुतोष को ज्यूडिशियल कस्टडी में भेज दिया गया है. इसके अलावा संजीव मुखिया के मौजूदा लोकेशन के बारे में सीबीआई अमन सिंह से पूछताछ कर रही है.

कौन हैं संजीव मुखिया?

संजीव सिंह कथित तौर पर 'मुखिया सॉल्वर गैंग' का सरगना बताया जा रहाहै, जो भर्ती परीक्षा धोखाधड़ी और नीट पेपर लीक में शामिल है. बिहार पुलिस की आर्थिक अपराध इकाई (ईओयू) के अनुसार मुखिया कभी ग्रुप डी काकर्मचारी था और पंचायत प्रमुख के तौर पर भी काम कर चुका है. संजीव मुखिया बिहार के नालंदा का रहने वाला है.

\\\"स्वर्णिम
+91 120 4319808|9470846577

स्वर्णिम भारत न्यूज़ हिन्दी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं.

मनोज शर्मा

मनोज शर्मा (जन्म 1968) स्वर्णिम भारत के संस्थापक-प्रकाशक , प्रधान संपादक और मेन्टम सॉफ्टवेयर प्राइवेट लिमिटेड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Laptops | Up to 40% off

अगली खबर

3 महीने पहले पादरी ने की थी ट्रंप पर हमले की भविष्यवाणी, अब Video वायरल, जानिए राष्ट्रपति चुनाव के नतीजों पर क्या कहा था

आपके पसंद का न्यूज

Subscribe US Now