IPL 2024 DC vs LSG Match LIVE Score- अभिषेक ने 21 गेंदों पर जड़ी फिफ्टी... रवि बिश्नोई ने शाई होप को बनाया शिकार

4 1 23
Read Time5 Minute, 17 Second

IPL 2024 DC vs LSG Match LIVE Score Update: इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2024 सीजन में दिल्ली कैपिटल्स (DC) और लखनऊ सुपर जायंट्स (LSG) के बीच मुकाबला खेला जा रहा है. यह मैच दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में हो रहा है, जिसमें लखनऊ टीम के कप्तान केएल राहुल ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया. जवाब में दिल्ली ने 2 विकेट गंवाकर 100 से ज्यादा रन बना लिए हैं. अभिषेक ने 21 गेंदों पर फिफ्टी जड़ी.

दिल्ली की पारी का स्कोरकार्ड:

बल्लेबाज रन गेंदबाज विकेट पतन
फ्रेजर-मैकगर्क 0 अरशद खान 1-2
शाई होप 38 रवि बिश्नोई 2-94

दिल्ली यह मैच हारते ही प्लेऑफ से बाहर होगी

इस सीजन में यह दिल्ली और लखनऊ की दूसरी टक्कर है. इससे पहले 12 अप्रैल को लखनऊ के इकाना स्टेडियम में आमने-सामने आए थे. तब दिल्ली ने बाजी मारी थी और वो मुकाबला 18.1 ओवर में ही 5 विकेट से जीत लिया था.

दिल्ली और लखनऊ दोनों के लिए ही यह करो या मरो का मुकाबला है. दिल्ली ने अब तक 13 में से 6 और लखनऊ ने 12 में से 6 मैच जीते हैं. बराबर 12 अंक के साथ दिल्ली की टीम पॉइंट्स टेबल में छठे और लखनऊ 7वें नंबर पर है. यदि दिल्ली यह मैच हारती है, तो प्लेऑफ की रेस से बाहर हो जाएगी. जबकि लखनऊ के पास एक और मौका रहेगा.

Advertisement

दिल्ली के खिलाफ लखनऊ का पलड़ा भारी

लखनऊ टीम का यह आईपीएल में तीसरा ही सीजन है. उसने 2022 में एंट्री की थी. ऐसे में लखनऊ और दिल्ली कैपिटल्स के बीच अब तक आईपीएल में 4 मैच खेले गए. इस दौरान 3 मैचों में लखनऊ सुपर जायंट्स ने जीत हासिल की है. जबकि एक मुकाबला दिल्ली ने जीता.

दिल्ली Vs लखनऊ हेड-टु-हेड

कुल मैच: 4
लखनऊ जीता: 3
दिल्ली ने जीता: 1

मैच में ये है लखनऊ-दिल्ली की प्लेइंग-11

दिल्ली कैपिटल्स: जेक फ्रेजर-मैकगर्क, अभिषेक पोरेल, शाई होप, ऋषभ पंत (विकेटकीपर/कप्तान), ट्रिस्टन स्टब्स, अक्षर पटेल, गुलबदीन नायब, रसिक सलाम डार, मुकेश कुमार, कुलदीप यादव और खलील अहमद.

इम्पैक्ट सब: ईशांत शर्मा, कुमार कुशाग्र, प्रवीण दुबे, स्वास्तिक चिकारा और ललित यादव.

लखनऊ सुपर जायंट्स: क्विटंन डिकॉक, केएल राहुल (विकेटकीपर/कप्तान), मार्कस स्टोइनिस, दीपक हुड्डा, निकोलस पूरन, क्रुणाल पंड्या, युद्धवीर सिंह, अरशद खान, रवि बिश्नोई, नवीन-उल-हक और मोहसिन खान.

इम्पैक्ट सब: मणिमारन सिद्धार्थ, देवदत्त पडिक्कल, आयुष बदोनी, प्रेरक मांकड और अमित मिश्रा.

\\\"स्वर्णिम
+91 120 4319808|9470846577

स्वर्णिम भारत न्यूज़ हिन्दी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं.

मनोज शर्मा

मनोज शर्मा (जन्म 1968) स्वर्णिम भारत के संस्थापक-प्रकाशक , प्रधान संपादक और मेन्टम सॉफ्टवेयर प्राइवेट लिमिटेड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Laptops | Up to 40% off

अगली खबर

केशनी आनंद अरोड़ा की नियुक्ति के खिलाफ याचिका पर HC का जल्द सुनवाई से इनकार, कहा- तय तिथि पर ही होगी हियरिंग

राज्य ब्यूरो, चंडीगढ़। हरियाणा जल संसाधन प्राधिकरण की चेयरपर्सन पर केशनी आनंद अरोड़ा (Keshni Anand Arora) की नियुक्ति के खिलाफ याचिका पर जल्द सुनवाई से हाई कोर्ट ने इनकार कर दिया है।

हाईकोर्ट के चीफ जस्टिस शील नागू व जस्टिस विकास सूरी ने ज

आपके पसंद का न्यूज

Subscribe US Now