IPL 2024, Bengaluru Weather Update- धोनी या कोहली... इस बार बारिश किसके लिए बनेगी विलेन, IPL से कौन होगा बाहर?

4 1 10
Read Time5 Minute, 17 Second

IPL 2024, RCB vs CSK Match, Bengaluru Weather Update: इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2024 सीजन में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) और चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) के बीच करो या मरो का अहम मुकाबला होने वाला है. यह मैच 18 मई को बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में होगा. मगर इस मुकाबले पर बारिश का साया मंडराने लगा है.

बता दें कि सोमवार (13 मई) को भी गुजरात टाइटन्स (GT) और कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के बीच अहमदाबाद में अहम मुकाबला होना था, लेकिन यह बारिश के कारण पूरी तरह धुल गया. मैच नहीं होने के कारण शुभमन गिल की कप्तानी वाली गुजरात टीम का प्लेऑफ से पत्ता कट गया.

मैच धुलने पर RCB का पत्ता कट जाएगा

अब फैन्स यह जानने के लिए आतुर हैं कि यदि चेन्नई और बेंगलुरु के बीच होने वाला मुकाबला भी बारिश से धुलता है, तो किसे फायदा होगा और किसे नुकसान? इसको लेकर बता दें कि यदि यह मैच बारिश से धुलता है, तो फाफ डु प्लेसिस की कप्तानी वाली RCB टीम को जोरदार झटका लगेगा.

दरअसल, आरसीबी ने अब तक 13 में से 6 मुकाबले जीते हैं. यह टीम अभी 12 अंक के साथ पॉइंट्स टेबल में 5वें नंबर पर है. यदि उसे प्लेऑफ की रेस में बने रहना है, तो हर हाल में यह आखिरी मैच जीतना ही होगा, वो भी बड़े मार्जिन से. यदि बारिश के कारण मैच रद्द होता है, तो आरसीबी पूरी तरह से बाहर हो जाएगी. यह विराट कोहली की टीम को तगड़ा झटका होगा. बता दें कि मैच धुलने पर दोनों टीमों को सिर्फ 1-1 अंक मिलेंगे.

Advertisement

चेन्नई टीम को भी होगा ये नुकसान

दूसरी ओर ऋतुराज गायकवाड़ की कप्तानी वाली चेन्नई टीम ने अब तक 13 में से 7 मुकाबले जीते हैं. यह टीम 14 अंक के साथ तीसरे नंबर पर है. उसका भी यह आखिरी मैच होगा, जो बारिश से धुलता है, तो चेन्नई को 1 अंक मिलेगा. ऐसे में वो 15 पॉइंट्स के साथ प्लेऑफ की रेस में मजबूती से बनी रहेगी. हालांकि मैच जीतने पर उसे ज्यादा फायदा होता. उसकी प्लेऑफ में एंट्री लगभग पक्की हो जाती.

बेंगलुरु में भारी बारिश की आशंका

इसी बीच मंगलवार (14 मई) को मौसम विभाग ने जो अपडेट दिया है, वो RCB के फैन्स के लिए टेंशन बढ़ाने वाला है. मौसम विभाग के अनुसार 14 से 19 मई के बीच बेंगलुरु में भारी बारिश का पूर्वानुमान है. भारी बारिश के साथ तूफान की भी आशंका है. ऐसे में बेंगलुरु और चेन्‍नई के मुकाबले पर खतरा मंडराने लगा है.

\\\"स्वर्णिम
+91 120 4319808|9470846577

स्वर्णिम भारत न्यूज़ हिन्दी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं.

मनोज शर्मा

मनोज शर्मा (जन्म 1968) स्वर्णिम भारत के संस्थापक-प्रकाशक , प्रधान संपादक और मेन्टम सॉफ्टवेयर प्राइवेट लिमिटेड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Laptops | Up to 40% off

अगली खबर

Ram Mandir News: राम मंदिर में मोबाइल पर लगा बैन, ट्रस्ट ने आईजी के साथ बैठक में लिया निर्णय, यह है वजह

संवाद सूत्र, अयोध्या। रामजन्मभूमि तीर्थक्षेत्र ट्रस्ट के पदाधिकारियों, मंडलायुक्त एवं आईजी की संयुक्त बैठक में राम मंदिर परिसर में मोबाइल फोन प्रतिबंधित किए जाने का निर्णय गुरुवार को इंटरनेट मीडिया पर प्रसारित हनुमानजी की मूर्ति का हाथ टूटे होने

आपके पसंद का न्यूज

Subscribe US Now