IPL 2024 and Stale Food- आईपीएल में दर्शकों को मिला बासी खाना... विराट कोहली के होम ग्राउंड KSCA के मैनेजमेंट पर FIR दर्ज

4 1 10
Read Time5 Minute, 17 Second

IPL 2024 and Stale Food: इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2024 सीजन अपने रोमांचक मुकाबलों के साथ प्लेऑफ में एंट्री करने जा रहा है. मगर इससे ठीक पहले एक विवाद भी सामने आया है. आईपीएल में दर्शकों को स्टेडियम में बासी खाना (stale food) दिया जा रहा है. यह मामला विराट कोहली के होम ग्राउंड बेंगलुरु के चिन्नास्वामी स्टेडियमसे सामने आया है.

इसको लेकर कर्नाटक स्टेट क्रिकेट एसोसिएशन (KSCA) के मैनेजमेंट के खिलाफ FIR दर्ज कराई गई है. 23 साल के चैतन्य ने यह FIR कब्बन पार्क पुलिस स्टेशन में दर्ज कराई है. दरअसल, 12 मई को दिल्ली कैपिटल्स (DC) और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) के बीच एकतरफा मुकाबला खेला गया था.

कैंटीन का खाना खाने के बाद चैतन्य की तबीयत बिगड़ी

चैतन्य भी यह मैच देखने स्टेडियम पहुंचे थे. इस मुकाबले में फाफ डु प्लेसिस की कप्तानी वाली आरसीबी टीम दिल्ली को 47 रनों से हराया था. मुकाबले में विराट कोहली ने दिल्ली के खिलाफ 13 गेंदों पर 27 रन जड़े थे. जबकि रजत पाटीदार ने 52 रनों की पारी खेली थी.

चैतन्य ने बासी खाना देने के मामले में KSCA के मैनेजमेंट और कैंटीन मैनेजर के खिलाफ FIR दर्ज कराई है. वो अपने दोस्त गौतम के साथ मैच देखने पहुंचे थे. उन्होंने कतर एयरवेज फैन्स टैरेस स्टैंड से मुकाबला देखा था. शिकायत के मुताबिक, मैच के दौरान चैतन्य ने कैंटीन से घी चावल, इडली, चना मसाला, कटलेट, रायता और ड्राय जामुन लिए थे.

Advertisement

अस्पताल में भर्ती कराया, डॉक्टर ने फूड पॉइजनिंग बताया

इस खाने के बाद उनका पेट खराब हो गया. इसके बाद चैतन्य बैठे-बैठे ही गिर पड़े. स्टेडियम के कर्मचारियों ने मदद की और उन्हें स्टेडियम के बाहर एम्बुलेंस में प्राथमिक उपचार दिया गया. फिर उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां उन्हें डॉक्टर ने बताया कि फूड पॉइजनिंग हुआ है. ऐसे में चैतन्य ने आरोप लगाया है कि कैंटीन के खाने के बाद उनकी तबीयत बिगड़ी है.

पाटीदार और जैक्स ने की दमदार पार्टनरशिप

मैच में टॉस हारकर पहले बैटिंग करते हुए बेंगलुरु टीम ने 9 विकेट गंवाकर 187 रन बनाए. कोहली का IPL में यह 250वां मैच रहा, जिसमें वो 13 गेंदों पर 27 रन बनाकर आउट हुए. मगर रजत पाटीदार ने धमाल कर दिया. उन्होंने 29 गेंदों पर फिफ्टी जमाई. पाटीदार ने 32 गेंदों पर 52 रनों की आतिशी पारी खेली.

जबकि विल जैक्स ने 29 गेंदों पर 41 रन जड़े. पाटीदार और जैक्स के बीच 53 गेंदों पर 88 रनों की पार्टनरशिप हुई. आखिर में कैमरन ग्रीन ने 24 बॉल पर 32 रन बनाए. दूसरी ओर दिल्ली के लिए खलील अहमद और रसिक सलाम ने 2-2 विकेट झटके. जबकि ईशांत शर्मा, मुकेश कुमार और कुलदीप यादव को 1-1 सफलता मिली.

Advertisement

ऋषभ पंत के बगैर मैच खेलने उतरी थी दिल्ली

RCB टीम ने 188 रनों का टारगेट सेट किया था. जवाब में दिल्ली कैपिटल्स 19.1 ओवरों में 140 रन ही बना सकी और मैच गंवा दिया. इस मुकाबले में एक मैच के प्रतिबंध के कारण ऋषभ पंत नहीं खेले. ऐसे में टीम स्ट्रगल करती नजर आई. पंत की जगह अक्षर पटेल ने कप्तानी संभाली और टीम के लिए 39 गेंदों पर सबसे ज्यादा 57 रनों की पारी भी खेली. हालांकि वो टीम को जीत नहीं दिला सके.

उनके अलावा शाई होप ने 29 और जेक फ्रेजर-मैकगर्क ने 21 रन बनाए. दूसरी ओर आरसीबी के गेंदबाजों ने मिलकर दमदार खेल दिखाया. यश दयाल ने 3 और लोकी फर्ग्यूसन ने 2 विकेट हासिल किए. जबकि स्वप्निल सिंह, मोहम्मद सिराज और कैमरन ग्रीन ने 1-1 विकेट लिया.

\\\"स्वर्णिम
+91 120 4319808|9470846577

स्वर्णिम भारत न्यूज़ हिन्दी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं.

मनोज शर्मा

मनोज शर्मा (जन्म 1968) स्वर्णिम भारत के संस्थापक-प्रकाशक , प्रधान संपादक और मेन्टम सॉफ्टवेयर प्राइवेट लिमिटेड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Laptops | Up to 40% off

अगली खबर

Bengal: 2010 के बाद जारी सभी OBC प्रमाणपत्र HC ने किए रद, ममता बोलीं- हमें मंजूर नहीं ये आदेश; PM ने कहा- कोर्ट का फैसला INDI गठबंधन पर तमाचा

राज्य ब्यूरो, स्वर्णिम भारत न्यूज़, कोलकाता। कलकत्ता हाई कोर्ट बुधवार को वर्ष 2010 के बाद तृणमूल सरकार द्वारा जारी कई वर्गों के अन्य पिछड़ा वर्ग (ओबीसी) प्रमाणपत्र को असंवैधानिक बताते हुए उसे रद कर दिया है। फैसला सुनाए जाने के बाद रद किए गए प्रमा

आपके पसंद का न्यूज

Subscribe US Now