IND vs PAK, T20 World Cup 2024- लो-स्कोरिंग हो सकता है भारत-पाकिस्तान का मैच, पिच को लेकर सामने आया बड़ा अपडेट

4 1 13
Read Time5 Minute, 17 Second

आईसीसी मेन्स टी20 वर्ल्ड कप 2024 में भारत और पाकिस्तान के बीच 9 जून (रविवार) को न्यूयॉर्क के नसाऊ काउंटी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में मुकाबला खेला जाना है. दोनों टीमों के बीच यह मैच भारतीय समयानुसार रात 8 बजे से शुरू होगा. मुकाबले में रोहित शर्मा भारतीय टीम की कप्तानी करेंगे, वहीं बाबर आजम के कंधों पर पाकिस्तान टीम की जिम्मेदारी होगी.

इस मुकाबले से पहले न्यूयॉर्क की पिच को लेकर बवाल मचा हुआ है. भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने यहां की ड्रॉप-इन पिच पर सवाल खड़े किए थे. रोहित ने कहा था कि क्यूरेटर को भी नहीं मालूम कि पिच कैसा व्यवहार करेगी. रोहित ने कहा था कि भारतीय खिलाड़ी ड्रॉप-इन पिचों से बहुत परिचित नहीं हैं.

इस पिच पर होगा भारत-पाकिस्तान कामुकाबला!

अब इस मैच को लेकर एक बड़ा अपडेट सामने आया है. रिपोर्ट के मुताबिक भारत और पाकिस्तान का मुकाबला उसी पिच पर खेला जा सकता है, जिसपर नीदरलैंड्स-साउथ अफ्रीका का मैच हुआ था. साउथ अफ्रीका और नीदरलैंड्स का मैच 8 जून को खेला गया था. उस मुकाबले को बीते हुए अभी 24 घंटे भी नहीं हुए हैं.

Advertisement

उस मैच में साउथ अफ्रीका ने नीदरलैंड्स को सिर्फ 103 रनों पर ढेर कर दिया था. हालांकि साउथ अफ्रीकी टीम भी टारगेट चेज करते समय मुश्किल में आ गई थी और उसने रनचेज के दौरान छह विकेट खो दिए थे. वो तो दाद देनी होगी डेविड मिलर की, जिन्होंने 59 रनों की नाबाद पारी खेलकर अपनी टीम को संकट से उबारा.

देखा जाए तो इस मैदान पर अब चार टी20 इंटरनेशनल मुकाबले खेले गए हैं. इस मैदान पर उच्चतम स्कोर 137 रन रहा है,जो कनाडा ने आयरलैंड के खिलाफ बनाया था. इन चार मैचों में से तीन में दूसरी बल्लेबाजी करने वाली टीम विजेता बनी, वहीं एक मैच में कनाडा ने आयरलैंड के खिलाफ टारगेट को सफलतापूर्वक डिफेंड किया था.

भारत-आयरलैंड मैचके दौरान भी पिच को लेकर खूब बहस हुईथी. उस मैच में आयरलैंड की पारी के दौरानकुछ गेंदें इतनी उछलीं कि विकेटकीपर ऋषभ पंत भी सही तरीके से कलेक्ट नहीं कर पाए. कुछ गेंदें आयरिश बल्लेबाजों के ग्लव्स पर जा लगीं, तो कुछ बॉल नीची रहकर आईं. भारतीय पारी के दौरान भी यही नजारा देखने को मिला था. आयरिश गेंदबाजों को भी 'असमान उछाल' मिल रहाथा. कप्तान रोहित शर्मा और ऋषभ पंत को कुछ गेंदें शरीर पर लगीं. रोहित शर्मा तो फिफ्टी जड़ने के बाद रिटायर्ड हर्ट हो गए थे.

Advertisement

ड्रॉप-इन पिच क्या होती है?

ड्रॉप-इन पिच वो होती हैं, जिन्हें मैदान या वेन्यू से दूर कहीं बनाया जाता है. बाद में ट्रक, क्रेन या किसी अन्य साधन के द्वारा स्टेडियम में लाकर बिछा दिया जाता है.ये पिचें एडीलेड ओवल टर्फ सोल्यूशंस के मार्गदर्शन में बनाई गई हैं, जिसकी अगुवाई एडिलेड ओवलके मुख्य क्यूरेटर डेमियनहॉग कर रहे हैं. पूरे वर्ल्ड कप के दौरानएडिलेड ओवल टर्फ सोल्यूशंस की टीम न्यूयॉर्क में ही रहने वाली है, ताकि पिच के रखरखाव में मदद किया जासके.

\\\"स्वर्णिम
+91 120 4319808|9470846577

स्वर्णिम भारत न्यूज़ हिन्दी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं.

मनोज शर्मा

मनोज शर्मा (जन्म 1968) स्वर्णिम भारत के संस्थापक-प्रकाशक , प्रधान संपादक और मेन्टम सॉफ्टवेयर प्राइवेट लिमिटेड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Laptops | Up to 40% off

अगली खबर

Himachal Crime: सुसाइड या हत्या? पुलिस थाने में दुष्कर्म के आरोपी ने निगला जहर, परिजनों ने मौत पर उठाए सवाल

स्वर्णिम भारत न्यूज़ टीम, सुंदरनगर/नेरचौक।महिला से दुष्कर्म और जान से मारने की धमकी देने के आरोपित की सुंदरनगर थाना की हवालात में संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई। मौत का कारण जहरीला पदार्थ निगलना बताया जा रहा है। इस मामले की न्यायिक जांच करवाई

आपके पसंद का न्यूज

Subscribe US Now