IND vs PAK Match LIVE Score Update- भारत-पाकिस्तान मैच में बारिश का खलल... थोड़ी देर में होगा टॉस

4 1 25
Read Time5 Minute, 17 Second

IND vs PAK Match LIVE Score Update: टी20 वर्ल्ड कप 2024 में भारतीय टीम और पाकिस्तान के बीच महामुकाबला खेला जा रहाहै.यह मैच ग्रुप-ए के तहत न्यूयॉर्क में हो रहा है, जिसके लिए थोड़ी देर में टॉस होना है.मगर इससे पहले न्यूयॉर्क में हुई तेज बारिश के कारण टॉस में आधा घंटे की देरी हुई.

Accuweather के मुताबिक न्यूयॉर्क में आज बारिश की 42% संभावना है. यदि बारिश से मैच धुल जाता है तो दोनों टीमों को एक-एक अंक मिल जाएगा. बता दें कि ग्रुप मैचों के लिए ICC ने रिजर्व डे या अतिरिक्त समय का प्रावधान नहीं किया है.

यह दोनों ही टीमों भारत और पाकिस्तानका इस वर्ल्ड कप में दूसरा मुकाबला है. इससे पहले पाकिस्तान को इस वर्ल्ड कप में अमेरिकी जैसी नई टीम ने करारी शिकस्त दी थी. इसके बाद से ही बाबर आजम की कप्तानी वाली पाकिस्तान टीम की जमकर आलोचना हो रही है. जबकि दूसरी ओर भारत ने अपना पहला मैच जीता है.

USA जैसी कमजोर टीम से हार चुका पाकिस्तान

रोहित शर्मा की कप्तानी में भारतीय टीम ने हाल ही में आयरलैंड को 8 विकेट से हराया था. यह इस वर्ल्ड कप में भारत का पहला मैच था, जिसे उसने 46 गेंद बाकी रहते जीत लिया था. अब कप्तान रोहित पाकिस्तान के खिलाफ इस मुकाबले में भी उसी मैच विनिंग टीम को उतार सकते हैं. यानी बदलाव की गुंजाइश ना के बराबर है.

Advertisement

दूसरी ओर पाकिस्तानी कप्तान बाबर आजम अपनी प्लेइंग-11 में इमाद वसीम को एंट्री दे सकते हैं. जबकि आजम खान को बाहर का रास्ता दिखाया जा सकता है. बता दें कि इस वर्ल्ड कप के पहले मैच में पाकिस्तान को USA ने हराया था. उस मैच में चोट के कारण इमाद खेल नहीं सके थे.

पाकिस्तान के खिलाफ भारत का पलड़ा भारी

टी20 इंटरनेशनल में जब भी भारत और पाकिस्तान की टीमें आमने-सामने आई हैं, तब फैन्स को रोमांचक मुकाबला देखने को मिला है. दोनों टीमों के बीच अब तक कुल 12 टी20 मुकाबले खेले गए हैं. इसमें भारतीय टीम ने 8 मैच जीते हैं, जबकि 3 में पाकिस्तान को सफलता मिली है. एक मैच टाई खेला गया.

भारत-पाकिस्तान के बीच हेड-टु-हेड

कुल टी20 मैच: 12
भारत जीता: 8
पाकिस्तान जीता: 3
टाई: 1

ये हो सकती है भारत-पाकिस्तान की प्लेइंग-11

भारतीय टीम: रोहित शर्मा (कप्तान), विराट कोहली, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव, शिवम दुबे, हार्दिक पंड्या, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, जसप्रीत बुमराह, अर्शदीप सिंह और मोहम्मद सिराज.

पाकिस्तान टीम: मोहम्मद रिजवान (विकेटकीपर), बाबर आजम (कप्तान), उस्मान खान, फखर जमां, शादाब खान, इफ्तिखार अहमद, इमाद वसीम, शाहीन शाह आफरीदी, नसीम शाह, मोहम्मद आमिर और हारिस रउफ.

\\\"स्वर्णिम
+91 120 4319808|9470846577

स्वर्णिम भारत न्यूज़ हिन्दी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं.

मनोज शर्मा

मनोज शर्मा (जन्म 1968) स्वर्णिम भारत के संस्थापक-प्रकाशक , प्रधान संपादक और मेन्टम सॉफ्टवेयर प्राइवेट लिमिटेड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Laptops | Up to 40% off

अगली खबर

Kalashtami 2024: श्रावण मास की कालाष्टमी आज, जानें शुभ मुहूर्त, पूजन विधि और सावधानियां

आपके पसंद का न्यूज

Subscribe US Now