IND vs PAK Match LIVE Score Update- बूम-बूम बुमराह का चला मैजिक, पाकिस्तान को दिया पहला झटका, कप्तान बाबर OUT

4 1 16
Read Time5 Minute, 17 Second

IND vs PAK Match LIVE Score Update: टी20 वर्ल्ड कप 2024 में भारतीय टीम और पाकिस्तान के बीच महामुकाबला खेला जा रहाहै.यह मैच ग्रुप-ए के तहत न्यूयॉर्क में हो रहा है, जिसमें भारत ने पाकिस्तान को जीत के लिए 120 रनों का टारगेट दिया है. पाकिस्तान ने एक विकेट के नुकसान पर 20 से ज्यादा रन बना लिए हैं. भारत की ओर से ऋषभ पंत ने सबसे ज्यादा 42 रन बनाए. पाकिस्तान की ओर से हारिस रऊफ और नसीम शाह ने तीन-तीन विकेट लिए. वहीं मोहम्मद आमिर को दो विकेट मिला.

भारत की पारी का स्कोरकार्ड: (119/10, 19 ओवर)

बल्लेबाज रन गेंदबाज विकेट पतन
विराट कोहली 4 नसीम शाह 1-12
रोहित शर्मा 13 शाहीन आफरीदी 2-19
अक्षर पटेल 20 नसीम शाह 3-58
सूर्यकुमार यादव 7 हारिस रऊफ 4-89
शिवम दुबे 3 नसीम शाह 5-95
ऋषभ पंत 42 मोहम्मद आमिर 6-96
रवींद्र जडेजा 0 मोहम्मद आमिर 7-96
हार्दिक पंड्या 7 हारिस रऊफ 8-112
जसप्रीत बुमराह 0 हारिस रऊफ 9-112
अर्शदीप सिंह 9 रनआउट 10-119

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही और उसने दूसरे ही ओवर में विराट कोहली का विकेट गंवा दिया.कोहली (4 रन)को नसीम शाह ने चलताकिया. फिर कप्तान रोहित शर्मा भी शाहीन आफरीदी की गेंद पर चलते बने. रोहित ने 13 रन बनाए. इसके बाद अक्षर पटेल और ऋषभ पंत ने तीसरे विकेट के लिए 39 रन जोड़कर पारी को संभाला. पटेल बड़ा शॉट मारने के चक्कर में नसीम की गेंद पर बोल्ड हुए.

Advertisement

अक्षर के आउट होने के बाद सूर्युकमार यादव और ऋषभ पंत के बीच अच्छी साझेदारी हुई. एक समय भारत का स्कोर तीन विकेट पर 89 रन था और ऐसा लग रहा था कि वह इस पिच पर अच्छा स्कोर खड़ा करने में कामयाब हो जाएगा, मगर पाकिस्तानी गेंदबाजों ने शानदार कमबैक करते हुए भारत को लगातार झटके दिए.

भारतीय टीम 19 ओवर ही खेल सकी और उसने 119 रन बनाए. ऋषभ पंत ने सबसे ज्यादा 42 रनों की पारी खेली.

USA जैसी कमजोर टीम से हार चुका पाकिस्तान

रोहित शर्मा की कप्तानी में भारतीय टीम ने हाल ही में आयरलैंड को 8 विकेट से हराया था. यह इस वर्ल्ड कप में भारत का पहला मैच था, जिसे उसने 46 गेंद बाकी रहते जीत लिया था. अब कप्तान रोहित ने पाकिस्तान के खिलाफइस मुकाबले में भी उसी मैच विनिंग टीम को उतारा है.

दूसरी ओर पाकिस्तानी कप्तान बाबर आजम ने अपनी प्लेइंग-11 में इमाद वसीम को एंट्री दीहै. जबकि आजम खान को बाहर का रास्ता दिखाया गया है. बता दें कि इस वर्ल्ड कप के पहले मैच में पाकिस्तान को USA ने हराया था. उस मैच में चोट के कारण इमाद खेल नहीं सके थे.

पाकिस्तान के खिलाफ भारत का पलड़ा भारी

टी20 इंटरनेशनल में जब भी भारत और पाकिस्तान की टीमें आमने-सामने आई हैं, तब फैन्स को रोमांचक मुकाबला देखने को मिला है. दोनों टीमों के बीच अब तक कुल 12 टी20 मुकाबले खेले गए हैं. इसमें भारतीय टीम ने 8 मैच जीते हैं, जबकि 3 में पाकिस्तान को सफलता मिली है. एक मैच टाई खेला गया.

भारत-पाकिस्तान के बीच हेड-टु-हेड

कुल टी20 मैच: 12
भारत जीता: 8
पाकिस्तान जीता: 3
टाई: 1

मैच में ये है भारत-पाकिस्तान की प्लेइंग-11

भारतीय टीम: रोहित शर्मा (कप्तान), विराट कोहली, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव, शिवम दुबे, हार्दिक पंड्या, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, जसप्रीत बुमराह, अर्शदीप सिंह और मोहम्मद सिराज.

पाकिस्तान टीम: मोहम्मद रिजवान (विकेटकीपर), बाबर आजम (कप्तान), उस्मान खान, फखर जमां, शादाब खान, इफ्तिखार अहमद, इमाद वसीम, शाहीन शाह आफरीदी, नसीम शाह, मोहम्मद आमिर और हारिस रउफ.

\\\"स्वर्णिम
+91 120 4319808|9470846577

स्वर्णिम भारत न्यूज़ हिन्दी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं.

मनोज शर्मा

मनोज शर्मा (जन्म 1968) स्वर्णिम भारत के संस्थापक-प्रकाशक , प्रधान संपादक और मेन्टम सॉफ्टवेयर प्राइवेट लिमिटेड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Laptops | Up to 40% off

अगली खबर

पुणे: नशे में गाड़ी चला रहा था शख्स, डिवाइडर से टकराई कार; चार लोग घायल

एएनआई, पुणे। पुणे जिले के पिंपरी चिंचवड़ के जगताप डेयरी चौक से एक दर्दनाक घटना सामने आई है जिसमें चार लोग घायल हो गए। इस घटना के बाद से हर जगह अफरा-तफरी मच गई। बता दें कि शराब के नशे में गाड़ी चला रहे एक व्यक्ति ने अपनी एसयूवी से नियंत्रण खो दिया

आपके पसंद का न्यूज

Subscribe US Now