Sandeep Lamichhane, T20 World Cup 2024- रेप केस में बरी हुआ ये क्रिकेटर अब वर्ल्ड कप में मचाएगा धमाल... मिल गया वीजा

4 1 15
Read Time5 Minute, 17 Second

Sandeep Lamichhane, T20 World Cup 2024: रेप केस में बरी होने वाले नेपाल क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान संदीप लामिछाने के लिए एक अच्छी खबर सामने आई है. उन्हें टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए वेस्टइंडीज का वीजा मिल गया है. अब वो वर्ल्ड कप में धमाल मचा सकते हैं.

दरअसल, नाबालिग से रेप के मामले में संदीप को नेपाल की पाटन हाई कोर्ट ने 15 मई को अपना आखिरी फैसला सुनाया और स्टार क्रिकेटर को निर्दोष करार देते हुए बरी कर दिया. इसके बाद संदीप ने वर्ल्ड कप की तैयारी की, लेकिन अमेरिका ने तगड़ा झटका दिया. उन्होंने संदीप को वीजा देने से इनकार कर दिया था.

मगर अब संदीप को वेस्टइंडीज का वीजा मिल गया है. ऐसे में वो ग्रुप स्टेज के दो मुकाबले खेल सकते हैं. दरअसल, इस बार टी20 वर्ल्ड कप 2024 अमेरिका और वेस्टइंडीज की मेजबानी में खेला जा रहा है. टूर्नामेंट का आगाज 2 जून से हो गया है.

ग्रुप स्टेज के आखिरी 2 मैच खेलेंगे संदीप!

नेपाल को शुरुआती 2 मैच अमेरिका और आखिरी 2 मैच वेस्टइंडीज में खेलना है. नेपाल पहला मैच नीदरलैंड्स से हार गया है. अब अमेरिका में ग्रुप स्टेज का दूसरा मैच खेलना है. फिर ये टीम दो मैच विंडीज में खेलेगी. संदीप इन दो लीग मैच के लिए नेशनल टीम से जुड़ेंगे. नेपाल क्रिकेट संघ ने सोमवार को यह जानकारी दी.

Advertisement

इस 23 साल के स्पिन ऑलराउंडर संदीप को पहले नेपाल की 15 सदस्यीय टीम में शामिल किया गया था. नेपाल क्रिकेट संघ ने कहा, 'हम आपको सूचित करते हैं कि नेपाल के खिलाड़ी संदीप लामिछाने को वेस्टइंडीज में खेले जा रहे टी20 वर्ल्ड कप के लिए नेपाल की नेशनल क्रिकेट टीम में शामिल किया गया है.'

17 साल की लड़की ने दर्ज कराया था मामला

बता दें कि पिछले साल सितंबर में 17 साल की लड़की ने काठमांडू के एक पुलिस थाने में 23 साल के संदीप लामिछाने के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई थी. उस लड़की ने रेप का आरोप लगाया था. इसी मामले में संदीप को इसी साल 10 जनवरी को काठमांडू की एक अदालत ने 8 साल की सजा सुनाई थी.

इसको संदीप ने हाई कोर्ट में चुनौती दी और उन्हें सफलता भी मिली. नेपाल की पाटन हाई कोर्ट ने इस मामले में सुनवाई की और 15 मई को अपना आखिरी फैसला सुनाया. पाटन कोर्ट ने संदीप को निर्दोष करार देते हुए बरी कर दिया. इस तरह पाटन कोर्ट ने काठमांडू जिला अदालत से मिले सजा और जुर्माने के फैसले को पलट दिया था.

\\\"स्वर्णिम
+91 120 4319808|9470846577

स्वर्णिम भारत न्यूज़ हिन्दी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं.

मनोज शर्मा

मनोज शर्मा (जन्म 1968) स्वर्णिम भारत के संस्थापक-प्रकाशक , प्रधान संपादक और मेन्टम सॉफ्टवेयर प्राइवेट लिमिटेड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Laptops | Up to 40% off

अगली खबर

Haryana News: अलग हाई कोर्ट, नई राजधानी के लिए अड़िग हरियाणा... मु्द्दा बनाने के लिए सभी MP को सौंपा जाएगा मांग पत्र

राज्य ब्यूरो, चंडीगढ़।लोकसभा चुनाव के बाद हरियाणा बनाओ अभियान फिर सक्रिय हो गया है। विधानसभा चुनावों में प्रदेश के लिए नई राजधानी और अलग उच्च न्यायालय को मुद्दा बनाने के लिए प्रदेश के सभी नवनिर्वाचित सांसदों को मांग पत्र सौंपा जाएगा।

आपके पसंद का न्यूज

Subscribe US Now