Sanju Samson in Team India- संजू सैमसन और यशस्वी जायसवाल को जिम्बाब्वे सीरीज में नहीं मिल रहा मौका? वर्ल्ड कप से भी थे बाहर, जानिए मामला

4 1 17
Read Time5 Minute, 17 Second

Sanju Samson in Team India: शुभमन गिल की कप्तानी में भारतीय टीम इस समय जिम्बाब्वे दौरे पर है. यहां दोनों टीमों के बीच 5 मैचों की टी20 सीरीज का दूसरा मुकाबला रविवार को खेला गया, जिसमें भारतीय टीम ने शानदार अंदाज में जीत दर्ज की. इस मैच के साथ दोनों टीमों के बीच सीरीज 1-1 बराबरी पर है.

पहले मैच में भारतीय टीम को 13 रनों से हार मिली थी. जबकि दूसरा मैच टीम इंडिया ने 100 रनों से जीत लिया. इन सबके बीच फैन्स स्टार प्लेयर संजू सैमसन को मिस करते नजर आए. यह स्टार विकेटकीपर बल्लेबाज शुरुआती दोनों ही मुकाबलों में नहीं खेला.

आखिर क्यों नहीं खेल रहे संजू और यशस्वी?

संजू के अलावा यशस्वी जायसवाल भी शुरुआती दोनों मैचों से बाहर दिखे. जबकि संजू और यशस्वी को टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए भी टीम में चुना गया था, लेकिन उस दौरान भी इन दोनों को प्लेइंग-11 में बिल्कुल भी जगह नहीं मिली थी. वो बगैर मैच खेले ही वापस लौट आए हैं.

अब सवाल यह है कि आखिर वर्ल्ड कप के बाद जिम्बाब्वे दौरे पर भी इन दोनों को क्यों नहीं खिलाया जा रहा है? इसका जवाब है कि भारतीय टीम ने 29 जून को ही टी20 वर्ल्ड कप 2024 फाइनल जीता था. उसके बाद बेरिल तूफान के कारण टीम बारबाडोस में ही फंस गई थी.

Advertisement

तीसरे मैच में हो सकती है दोनों स्टार्स की वापसी

इस कारण संजू और यशस्वी के अलावा शिवम दुबे को जिम्बाब्वे दौरे के शुरुआती 2 मैचों से बाहर कर दिया गया था. उनकी जगह साई सुदर्शन, ज‍ितेश शर्मा और हर्षित राणा को पहले दो टी20 मैचों के लिए भारतीय टीम में शामिल किया गया था. मगर अब सीरीज के तीसरे मैच से इन तीनों स्टार प्लेयर्स की वापसी होगी.

ऐसे में अब संजू और यशस्वी के अगले मुकाबले में खेलने की पूरी उम्मीद जताई जा रही है. संजू के लिए ध्रुव जुरेल और यशस्वी के लिए साई सुदर्शन को बाहर किया जा सकता है. बता दें कि भारत और जिम्बाब्वे के बीच सीरीज का तीसरा टी20 मुकाबला 10 जुलाई को हरारे में ही खेला जाएगा. इस तरह तीसरे मैच में फैन्स को संजू का शानदार खेल देखने को मिल सकता है.

आखिरी 3 मैचों के लिए भारतीय टीम:

शुभमन गिल (कप्तान), यशस्वी जायसवाल, ऋतुराज गायकवाड़, अभिषेक शर्मा, रिंकू सिंह, संजू सैमसन (विकेट कीपर), ध्रुव जुरेल (विकेट कीपर), रियान पराग, वाशिंगटन सुंदर, रवि बिश्नोई, आवेश खान, खलील अहमद, मुकेश कुमार, तुषार देशपांडे और शिवम दुबे.

Advertisement

भारत के ख‍िलाफ ज‍िम्बाब्वे की टीम:

सिकंदर रजा (कप्तान), फराज अकरम, ब्रायन बेनेट, जोनाथन कैंपबेल, टेंडाई चतारा, ल्यूक जोंगवे, इनोसेंट काइया, क्लाइव मडांडे, वेस्ली मधेवेरे, तदिवनाशे मारुमानी, वेलिंगटन मसाकाद्जा, ब्रैंडन मावुता, ब्लेसिंग मुजारबानी, डायोन मायर्स, एंटम नकवी, रिचर्ड नगारवा और मिल्टन शुम्बा.

भारत Vs जिम्बाब्वे पांचों मैच हरारे में

6 जुलाई- पहला टी20, (जिम्बाब्वे 13 रनों से जीता)
7 जुलाई- दूसरा टी20, (भारत 100 रनों से जीता)
10 जुलाई- तीसरा टी20
13 जुलाई- चौथा टी20
14 जुलाई- पांचवां टी20

\\\"स्वर्णिम
+91 120 4319808|9470846577

स्वर्णिम भारत न्यूज़ हिन्दी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं.

मनोज शर्मा

मनोज शर्मा (जन्म 1968) स्वर्णिम भारत के संस्थापक-प्रकाशक , प्रधान संपादक और मेन्टम सॉफ्टवेयर प्राइवेट लिमिटेड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Laptops | Up to 40% off

अगली खबर

सियाह-नील-सुर्ख़: रंगों को कैसे जस्टिफ़ाई करती हैं भवेश दिलशाद की ग़ज़लें?

<

आपके पसंद का न्यूज

Subscribe US Now