IND vs PAK, Champions Trophy 2025 Schedule- भारत-पाकिस्तान एक ग्रुप में... इस दिन भिड़ेंगी दोनों टीमें, देखें चैम्पियंस ट्रॉफी का शेड्यूल

4 1 20
Read Time5 Minute, 17 Second

IND vs PAK, Champions Trophy 2025Schedule: रोहित शर्मा की कप्तानी में भारतीय टीम ने पिछले ही महीने टी20 वर्ल्ड कप 2024 खिताब जीतकर इतिहास रचा है. अब टीम इंडिया का अगला मिशन चैम्पियंस ट्रॉफी 2025 है. मगर इस टूर्नामेंट को लेकर एक पेंच फंसता दिखाई दे रहा है.

यह चैम्पियंस ट्रॉफी 2025 पाकिस्तान की मेजबानी में होनी है. जबकि भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) के सचिव जय शाह पहले ही कह चुके हैं कि भारतीय टीम पाकिस्तान दौरे पर नहीं जाएगी. मगर इन सबके बीच पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) अपनी तैयारियों में पूरी तन्मयता के साथ जुटा हुआ है.

चैम्पियंस ट्रॉफी का शेड्यूल मंजूरी से पहले वायरल

पाकिस्तान ने चैम्पियंस ट्रॉफी का शेड्यूल भी तैयार कर लिया है. साथ ही इस शेड्यूल को इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (ICC) और इसके सदस्य देशों को मंजूरी के लिए भेजा है. सब जगह से हरी झंडी मिलने के बाद इसे जारी किया जाएगा. मगर उससे पहले ही यह शेड्यूल वायरल हो गया है.

ब्रिटेन के एक अखबार दी टेलीग्राफ ने इसे छाप दिया है. इसके मुताबिक, चैम्पियंस ट्रॉफी 2025 का आगाज कराची में 19 फरवरी को होगा. ओपनिंग मुकाबला पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के बीच खेला जाएगा. साथ ही शेड्यूल के मुताबिक, भारत और पाकिस्तान को एक ही ग्रुप में रखा गया है.

Advertisement

भारत- पाकिस्तान को एक ही ग्रुप में रखा गया

टूर्नामेंट में कुल 8 टीमें होंगी, जिन्हें 2 ग्रुप में रखा गया है. भारत, पाकिस्तान, न्यूजीलैंड और बांग्लादेश को एक साथ ग्रुप-ए में रखा गया है. जबकि अफगानिस्तान, ऑस्ट्रेलिया, साउथ अफ्रीका और इंग्लैंड को ग्रुप-बी में रखा गया है. चैम्पियंस ट्रॉफी के फाइनल समेत सभी मैच 19 दिन में होंगे.

ind vs pak match rain t20 world cup Toss
टी20 वर्ल्ड कप 2024 के मैच में टॉस के दौरान रोहित शर्मा और बाबर आजम.

वायरल शेड्यूल के मुताबिक, भारतीय टीम अपने सभी मुकाबले लाहौर में ही खेलेगी. टीम का पहला मैच 20 फरवरी को बांग्लादेश और दूसरा मैच 23 फरवरी को न्यूजीलैंड के खिलाफ होगा. जबकि भारतीय टीम को अपना तीसरा और ग्रुप स्टेज का आखिरी मैच पाकिस्तान के खिलाफ 1 मार्च को खेलना है.

भारत के लिए सेमीफाइनल भी शिफ्ट किया जाएगा

चैम्पियंस ट्रॉफी 2025 के सेमीफाइनल मुकाबले 5 और 6 मार्च को खेले जाएंगे. जबकि 19 मार्च को खिताबी टक्कर होनी है. यह सेमीफाइनल मुकाबले कराची और रावलपिंडी में होने हैं. मगर भारतीय टीम टॉप-4 में पहुंचती है, तो वो अपना सेमीफाइनल लाहौर में ही खेलेगी.

भारतीय टीम के लिए सेमीफाइनल शिफ्ट कर दिया जाएगा. हालांकि देखने वाली बात ये भी है कि अभी तक BCCI ने चैम्पियंस ट्रॉफी के लिए पाकिस्तान जाने पर सहमति नहीं दी है. भारतीय टीम ने 2008 के बाद से पाकिस्तान का दौरा नहीं किया है. बता दें कि चैम्पियंस ट्रॉफी पिछली बार 2017 में हुई थी, तब पाकिस्तान विजेता बना था. उसने फाइनल में भारत को हराया था.

\\\"स्वर्णिम
+91 120 4319808|9470846577

स्वर्णिम भारत न्यूज़ हिन्दी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं.

मनोज शर्मा

मनोज शर्मा (जन्म 1968) स्वर्णिम भारत के संस्थापक-प्रकाशक , प्रधान संपादक और मेन्टम सॉफ्टवेयर प्राइवेट लिमिटेड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Laptops | Up to 40% off

अगली खबर

Himachal Weather: हिमाचल में फिर बदले मौसम के मिजाज, इन जिलों में छाए रहेंगे बादल; जानें आज कैसा रहेगा तापमान

स्वर्णिम भारत न्यूज़ संवाददाता, शिमला।Himachal Weather News: मौसम विभाग के जारी किए गए ताजा पूर्वानुमान के अनुसार प्रदेश के अधिकतर स्थानों पर मौसम के साफ रहने या कुछ एक स्थानों पर बादल छाने की संभावना है। एक दो स्थानों पर वर्षा हो सकती है।शिमला क

आपके पसंद का न्यूज

Subscribe US Now