Rahul Dravid Additional Bonus- टी20 वर्ल्ड कप चैम्पियन राहुल द्रविड़ की दरियादिली... ढाई करोड़ कर दिए कुर्बान

4 1 29
Read Time5 Minute, 17 Second

Rahul Dravid Additional Bonus: भारतीय क्रिकेट टीम को अपनी कोचिंग में पिछले ही महीने टी20 वर्ल्ड कप 2024 जिताने वाले राहुल द्रविड़ को लेकर एक बड़ी खबर सामने आ रही है. इस ऐतिहासिक जीत के बाद भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने द्रविड़ को बतौर बोनस 5 करोड़ रुपये की राशि देने का ऐलान किया था.

इतनी ही राशि वर्ल्ड कप चैम्पियन बाकी भारतीय प्लेयर्स को भी दी गई है. मगर अब द्रविड़ ने दरियादिली दिखाते हुए उसमें से सिर्फ 2.5 करोड़ रुपये ही लिए और बाकीरकम को लेने से मना कर दिया है.

बाकी कोचिंग स्टाफ के बराबर बोनस चाहिए

दरअसल, बाकी कोचिंग स्टाफ को 2.5-2.5 करोड़ रुपये ही दिए गए थे. ऐसे में 51 साल के द्रविड़ का मानना है कि या तो सभी को बराबर राशि दी जाए. या फिर उन्हें भी उतनी ही रकम मंजूर होगी, जितनी बाकियों को मिली है.

सूत्रों की मानें तो पूर्व भारतीय कोच राहुल द्रविड़ को भी बाकी सपोर्ट स्टाफ के बराबर ही बोनस चाहिए था. यही कारण है कि उन्होंने BCCI द्वारा दिए गए बोनस में से 2.5 करोड़ रुपये कुर्बान कर दिए हैं. बाकी स्टाफ में बॉलिंग कोच पारस म्हांब्रे, फील्डिंग कोच टी दिलीप और बैटिंग कोच विक्रम राठौर का नाम शामिल है.

Advertisement

BCCI ने 125 करोड़ रुपये इनामका ऐलान किया

बता दें कि टी20 वर्ल्ड कप 2024 का फाइनल मुकाबला 29 जून को बारबाडोस में खेला गया था. इस खिताबी मुकाबले में रोहित शर्मा की कप्तानी वाली भारतीय टीम ने साउथ अफ्रीका को 7 रनों से हराया था. इस जीत के बाद BCCI ने बतौर इनाम 125 करोड़ रुपये का ऐलान किया था.

रिपोर्ट्स के मुताबिक, इस इनाम में से 15 खिलाड़ी और हेड कोच द्रविड़ को 5-5 करोड़ रुपये मिले थे. जबकि बाकी के तीन कोच को 2.5- 2.5 करोड़ रुपये दिए गए. 4 रिजर्व खिलाड़ियों को भी सेलेक्टर्स के साथ 1 करोड़ रुपये मिले हैं. बैकरूम कोचिंग स्टाफ यानी की 3 फिजियोथेरापिस्ट, 3 थ्रोडाउन स्पेशलिस्ट, 2 मसाज करने वाले और स्ट्रेंथ कंडीशनिंग कोच को 2 करोड़ रुपये दिए गए हैं.

द्रविड़ का कार्यकाल खत्म, गंभीर बने नए कोच

बता दें कि भारतीय टीम के मुख्य कोच राहुल द्रविड़ का कार्यकाल टी20 वर्ल्ड कप 2024 के बाद खत्म गया है. द्रविड़ ने टी20 वर्ल्ड कप 2021 के बाद हेड कोच का पद संभाला था. हालांकि उनका कार्यकाल वनडे वर्ल्ड कप 2023 तक ही था, मगर BCCI ने बढ़ा दिया था. अब उनकी जगह पूर्व भारतीय ओपनर गौतम गंभीर ने ले ली है.

\\\"स्वर्णिम
+91 120 4319808|9470846577

स्वर्णिम भारत न्यूज़ हिन्दी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं.

मनोज शर्मा

मनोज शर्मा (जन्म 1968) स्वर्णिम भारत के संस्थापक-प्रकाशक , प्रधान संपादक और मेन्टम सॉफ्टवेयर प्राइवेट लिमिटेड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Laptops | Up to 40% off

अगली खबर

Ami Je Tomar 3.0: विद्या-माधुरी के बीच हुई कांटे की टक्कर, फैन्स हुए इम्प्रेस

आपके पसंद का न्यूज

Subscribe US Now