Gautam Gambhir Appointed new head coach- भारतीय टीम में होंगे बड़े बदलाव... नए कोच गौतम गंभीर इन 2 दिग्गजों को लाना चाहते हैं!

4 1 16
Read Time5 Minute, 17 Second

Gautam Gambhir Appointed New Head Coach: पिछले ही महीने टी20 वर्ल्ड कप 2024 खिताब जीतने वाली भारतीय टीम में अब एक बड़ा बदलाव हुआ है. हेड कोच राहुल द्रविड़ का कार्यकाल खत्म हो गया था. ऐसे में उनकी जगह अब भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने पूर्व ओपनर गौतम गंभीर को नया हेड कोच बनाया है.

भारतीय टीम इसी जुलाई महीने के आखिर में श्रीलंका दौरे पर जाएगी. इसी दौरे से गंभीर अपना चार्ज संभालेंगे. मगर इससे पहले एक बड़ी खबर सामने आ रही है कि टीम में अब भी और बड़े बदलाव होने हैं.

विनय को बॉलिंग कोच बनाना चाहते हैं गंभीर

दरअसल, द्रविड़ के साथ सपोर्ट स्टाफ बैटिंग कोच विक्रम राठौड़ और बॉलिंग कोच पारस म्हांब्रे का भी कार्यकाल खत्म हो चुका है. इन दोनों पदों पर भी नई भर्ती की जानी है. ऐसे में गंभीर ने इन दोनों पदों के लिए अपनी ओर से 2 नाम बीसीसीआई को सुझाए हैं.

आज तक को मिली जानकारी के मुताबिक, गंभीर ने बॉलिंग कोच के लिए पूर्व भारतीय तेज गेंदबाज विनय कुमार का नाम सुझाया है. उन्होंने भारतीय टीम के लिए 1 टेस्ट, 38 वनडे और 9 टी20 मैच खेले हैं. विनय 2013 आईसीसी चैम्पियंस ट्रॉफी के दौरान भी भारतीय टीम का हिस्सा थे. फिलहाल, विनय IPL में मुंबई इंडियंस के साथ जुड़े हैं और ILT20 में वो मुंबई एमिरेट्स के बॉलिंग कोच भी रह चुके हैं.

Advertisement

अभिषेक बन सकते हैं बल्लेबाजी कोच

इतना ही नहीं, गंभीर ने बतौर बल्लेबाजी कोच के लिए अभिषेक नायर का नाम सुझाया है. वो अभी IPL में कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) टीम के असिस्टेंट कोच और एकेडमी के डायरेक्टर हैं. बता दें कि बतौर हेड कोच गंभीर का कॉन्ट्रैक्ट 2027 में खत्म होगा. लेकिन इससे पहले उनके सामने चैंपियंस ट्रॉफी 2025, टी20 वर्ल्ड कप 2026 और वनडे वर्ल्ड कप 2027 शामिल है.

कुछ रिपोर्ट्स में यह भी दावा किया जा रहा है कि पूर्व भारतीय तेज गेंदबाज जहीर खान भी बॉलिंग कोच की रेस में हैं. यानी कि वो बॉलिंग कोच पारस म्हांब्रे को रिप्लेस कर सकते हैं हालांकि इस मामले में आखिरी फैसला बीसीसीआई ही करेगा.

\\\"स्वर्णिम
+91 120 4319808|9470846577

स्वर्णिम भारत न्यूज़ हिन्दी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं.

मनोज शर्मा

मनोज शर्मा (जन्म 1968) स्वर्णिम भारत के संस्थापक-प्रकाशक , प्रधान संपादक और मेन्टम सॉफ्टवेयर प्राइवेट लिमिटेड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Laptops | Up to 40% off

अगली खबर

बहू राधिका मर्चेंट की विदाई में इमोशनल हुए मुकेश अंबानी, छलक पड़े आंसू, VIDEO

Anant-Radhika wedding: भारतीय अरबपति बिजनेसमैन मुकेश अंबानी का बेटे अनंत अंबानी की शादी से एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसे देखकर हर कोई भावुक हो रहा है. दरअसल, ये वीडियो बहू राधिका मर्चेंट की विदाई का है, जिसमें मुकेश अंबानी की आंखों में भी आंसू द

आपके पसंद का न्यूज

Subscribe US Now