इन जगहों पर भूलकर ना लगाएं Wifi, इंटरनेट स्पीड हो जाएगी कम

Wifi Router Placing: वाई-फाई राउटर अगर सही जगह पर नहीं लगाया जाए तो इंटरनेट की स्पीड कम हो सकती है. इसकी वजह से आपका काम बीच में ही रुक सकता है जो आप कभी नहीं चाहेंगे. आप अगर इस परेशानी से बचना चाहते हैं तो आज हम आपको कुछ लोकेशंस के बारे में बताने

4 1 19
Read Time5 Minute, 17 Second

Wifi Router Placing: वाई-फाई राउटर अगर सही जगह पर नहीं लगाया जाए तो इंटरनेट की स्पीड कम हो सकती है. इसकी वजह से आपका काम बीच में ही रुक सकता है जो आप कभी नहीं चाहेंगे. आप अगर इस परेशानी से बचना चाहते हैं तो आज हम आपको कुछ लोकेशंस के बारे में बताने जा रहे हैं जहां आपको वाईफाई राउटर नहीं लगाना चाहिए.

इन जगहों पर भूल कर भी ना लगाएं वाई-फाई

ग्राउंड फ्लोर पर

अगर आपका घर मल्टी स्टोरी है तो कोशिश करनी चाहिए मिड फ्लोर पर ही आपको वाईफाई लगवाना चाहिए और इसका कारण यह है कि इससे ऊपर और नीचे दोनों ही तरफ के फ्लोर्स पर इंटरनेट कनेक्टिविटी मिलती है जबकि सिर्फ ग्राउंड फ्लोर पर वाईफाई लगवाने की वजह से एक या दो फ्लोर तक ही वाईफाई की रेंज सिमेट कर रह जाती है.

किसी स्टूल या टेबल पर ना करें रखने की भूल

कई घरों में ऐसा देखने को मिलता है कि वाई-फाई राउटर को स्टूल या टेबल पर रख दिया जाता है जबकि इसकी वजह से इंटरनेट की रेंज प्रभावित होती है. वाई-फाई राउटर को हमेशा थोड़ी ऊंचाई पर लगाना चाहिए इससे हर जगह एक जैसी रेंज मिलती है और इंटरनेट कनेक्टिविटी अच्छी रहती है.

बंद कमरे में

अगर आपने अपने वाईफाई राउटर को घर के किसी बंद कमरे में लगवा रखा है तो इस बात की काफी संभावना है कि पूरे घर में इंटरनेट कनेक्टिविटी नहीं मिलेगी, दरअसल बंद कमरे में इंटरनेट की रेंज प्रभावित होती है.

कवर करके

अगर आप घर के किसी ऐसे हिस्से में अपने वाईफाई राउटर को लगवा रहे हैं जहां पर उसे कवर करके रखा गया है तो इसकी वजह से वाईफाई की कवरेज खराब हो जाती है. आपको इसे कवर करके रखने से बचना चाहिए.

\\\"स्वर्णिम
+91 120 4319808|9470846577

स्वर्णिम भारत न्यूज़ हिन्दी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं.

मनोज शर्मा

मनोज शर्मा (जन्म 1968) स्वर्णिम भारत के संस्थापक-प्रकाशक , प्रधान संपादक और मेन्टम सॉफ्टवेयर प्राइवेट लिमिटेड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Laptops | Up to 40% off

अगली खबर

Himachal Crime: सुसाइड या हत्या? पुलिस थाने में दुष्कर्म के आरोपी ने निगला जहर, परिजनों ने मौत पर उठाए सवाल

स्वर्णिम भारत न्यूज़ टीम, सुंदरनगर/नेरचौक।महिला से दुष्कर्म और जान से मारने की धमकी देने के आरोपित की सुंदरनगर थाना की हवालात में संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई। मौत का कारण जहरीला पदार्थ निगलना बताया जा रहा है। इस मामले की न्यायिक जांच करवाई

आपके पसंद का न्यूज

Subscribe US Now