पुराना फोन बन जाएगा कैमरा, घर के चप्पे-चप्पे पर रख पाएंगे नजर

Phone CCTV camera: ज्यादातर लोग जब नया स्मार्टफोन लेते हैं तो अपना पुराना वाला स्मार्टफोन घर पर ही रख देते हैं और यह पड़े पड़े धूल खाता रहता है, सालों तक यह स्मार्टफोन आपके घर में ही पड़ा रहता है और आप इसका इस्तेमाल नहीं करते हैं लेकिन, अब आप चाहे

4 1 15
Read Time5 Minute, 17 Second

Phone CCTV camera: ज्यादातर लोग जब नया स्मार्टफोन लेते हैं तो अपना पुराना वाला स्मार्टफोन घर पर ही रख देते हैं और यह पड़े पड़े धूल खाता रहता है, सालों तक यह स्मार्टफोन आपके घर में ही पड़ा रहता है और आप इसका इस्तेमाल नहीं करते हैं लेकिन, अब आप चाहे तो इस पुराने वाले स्मार्टफोन का सही इस्तेमाल करके अपने घर की सिक्योरिटी में चार चांद लगा सकते हैं. दरअसल आप अपने इस पुराने स्मार्टफोन को सीसीटीवी कैमरा में बदल सकते हैं क्योंकि मार्केट में अब कुछ ऐसे एप्लीकेशन मौजूद हैं जो ऐसा कर सकते हैं. आज हम आपके लिए ऐसे ही कुछ चुनिंदा एप्लीकेशन लेकर आए हैं जो आपके पुराने वाले स्मार्टफोन को किसी तगड़े सीसीटीवी कैमरा में बदल सकता है.

अल्फ्रेड होम सिक्योरिटी कैमरा

तमाम अवॉर्ड्स से नवाजे जा चुके इस सिक्युरिटी ऐप को घर की सुरक्षा के मामले में काफी अच्छा माना जाता है. ये मोबाइल ऐप रिमोट ऐक्सेस, लाइव वीडियो और जूम जैसे फीचर्स के साथ आता है. इसमें आपको कुछ स्टोरेज कपैसिटी भी मिलती है जिससे आप रिकॉर्डिंग्स को सेव कर सकेंगे. इसमें आपको मोशन डिटेक्शन और सेरेन के फीचर भी मिलेंगे. इसका एक फ्री और एक पेड वर्जन है.

आईपी वेबकैम

साफ सुथरे इंटरफेस वाला यह सिक्योरिटी ऐप बिना इंटरनेट के भी इस्तेमाल किया जा सकता है. इस ऐप में वेब ब्राउजर या VLC ऐप पर वीडियो देख सकते हैं. टू-वे ऑडियो का सपोर्ट होने से दूसरे फोन से बात भी की जा सकती है. लो बैटरी लेवल, मोशन डिटेक्शन जैसे फीचर भी मिलते हैं. इसका एक प्रीमियम वर्जन भी है.

वॉर्डनकैम

मोबाइल डेटा और वाईफाई, हर तरह के नेटवर्क पर काम करने वाला यह ऐप आपको गूगल ड्राइव और ड्रॉप बॉक्स जैसे ऐप्स का भी सपोर्ट देता है. इसमें आपको टू-वे ऑडियो, मोशन डिटेक्शन जैसे कई सारे फीचर्स भी मिलते हैं. साथ ही, ऐप का यूजर इंटेरफेस भी इस्तेमाल करने के लिए काफी आसान है.

\\\"स्वर्णिम
+91 120 4319808|9470846577

स्वर्णिम भारत न्यूज़ हिन्दी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं.

मनोज शर्मा

मनोज शर्मा (जन्म 1968) स्वर्णिम भारत के संस्थापक-प्रकाशक , प्रधान संपादक और मेन्टम सॉफ्टवेयर प्राइवेट लिमिटेड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Laptops | Up to 40% off

अगली खबर

UPSC Prelims Admit Card 2024: इस Link से डाउनलोड करें यूपीएससी CSE प्रीलिम्स का एडमिट कार्ड, देखें एग्जाम पैटर्न

आपके पसंद का न्यूज

Subscribe US Now