7 दिन से 12 महीने की एफडी पर 8.75-प्रतिशत- ब्याज, देखें कौन सा बैंक दे रहा ज्यादा फायदा

Bank FD interest rate: मार्केट में निवेश के कितनी भी ऑप्शन आ जाएं, लेकिन एफडी हमेशा ही सबसे सेफ ऑप्शन माना जाता है. अगर आप भी एक साल से कम अवधि के लिए निवेश करने का प्लान बना रहे हैं तो हम कुछ ऐसे बैंक के बारे में बताएंगे जो छोटी अवधि में भी ज्याद

4 1 54
Read Time5 Minute, 17 Second

Bank FD interest rate: मार्केट में निवेश के कितनी भी ऑप्शन आ जाएं, लेकिन एफडी हमेशा ही सबसे सेफ ऑप्शन माना जाता है. अगर आप भी एक साल से कम अवधि के लिए निवेश करने का प्लान बना रहे हैं तो हम कुछ ऐसे बैंक के बारे में बताएंगे जो छोटी अवधि में भी ज्यादा ब्याज का फायदा मिल रहा है.

आज हम आपको 7 दिन से लेकर 12 महीने के बीच में एफडी पर कौन सा बैंक सबसे ज्यादा ब्याज का फायदा दे रहा है. यहां पर हम आपको प्राइवेट, पीएसयू और स्मॉल फाइनेंस बैंक की एफडी के बारे में बताते हैं.

प्राइवेट बैंक (Private Banks)

1. HDFC Bank FD interest rates

एचडीएफसी बैंक (HDFC Bank) सामान्य नागरिकों को 7 दिन से लेकर एक साल से कम अवधि के लिए 3% से 6.00% के बीच ब्याज की सुविधा दे रहा है.

2. ICICI Bank FD interest rates

आईसीआईसीआई बैंक (ICICI Bank) सामान्य नागरिकों के लिए 7 दिनों से लेकर एक साल से कम अवधि के लिए 3% से 6.00% के बीच ब्याज दरें प्रदान करता है.

3. Yes Bank FD interest rates

प्राइवेट सेक्टर का यस बैंक (Yes Bank) सामान्य नागरिकों के लिए 7 दिनों से लेकर एक साल तक की अवधि के लिए 3.25% से 7.25% के बीच ब्याज ऑफर कर रहा है.

पीएसयू बैंक (PSU Banks)

1. SBI FD interest rates

देश का सबसे बड़ा सरकारी बैंक एसबीआई (SBI) सामान्य नागरिकों को 7 दिनों से लेकर एक साल तक की अवधि के लिए 3% से 5.75% के बीच ब्याज दे रहा है.

2. PNB FD interest rates

पीएनबी (Punjab National Bank) सामान्य नागरिकों के लिए 7 दिनों से लेकर एक साल तक की अवधि के लिए 3% से 7% के बीच ब्याज का फायदा दे रहा है.

3. Canara Bank FD interest rates

केनरा बैंक (Canara offers) सामान्य नागरिकों के लिए 7 दिनों से लेकर एक साल तक की अवधि के लिए 4% से 6.85% के बीच ब्याज दे रहा है.

स्मॉल फाइनेंस बैंक (Small Finance Banks)

1. Unity Small Finance Bank

यूनिटी स्मॉल फाइनेंस बैंक (Unity Small Finance Bank) सामान्य नागरिकों को 7 दिनों से एक साल तक की अवधि के लिए 4.50% से 7.85% के बीच ब्याज की सुविधा दे रहा है.

2. Jana Small Finance Bank

जना स्मॉल फाइनेंस बैंक (Jana Small Finance Bank) सामान्य नागरिकों के लिए 7 दिनों से लेकर एक साल तक की अवधि के लिए 3% से 8.50% के बीच ब्याज दे रहा है.

3. Suryoday Small Finance Bank

सूर्योदय स्मॉल फाइनेंस बैंक (Suryoday Small Finance Bank) सामान्य नागरिकों के लिए 7 दिनों से एक साल तक की अवधि के लिए 4% से 6.85% के बीच ब्याज दे रहा है.

\\\"स्वर्णिम
+91 120 4319808|9470846577

स्वर्णिम भारत न्यूज़ हिन्दी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं.

मनोज शर्मा

मनोज शर्मा (जन्म 1968) स्वर्णिम भारत के संस्थापक-प्रकाशक , प्रधान संपादक और मेन्टम सॉफ्टवेयर प्राइवेट लिमिटेड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Laptops | Up to 40% off

अगली खबर

Bengal: 2010 के बाद जारी सभी OBC प्रमाणपत्र HC ने किए रद, ममता बोलीं- हमें मंजूर नहीं ये आदेश; PM ने कहा- कोर्ट का फैसला INDI गठबंधन पर तमाचा

राज्य ब्यूरो, स्वर्णिम भारत न्यूज़, कोलकाता। कलकत्ता हाई कोर्ट बुधवार को वर्ष 2010 के बाद तृणमूल सरकार द्वारा जारी कई वर्गों के अन्य पिछड़ा वर्ग (ओबीसी) प्रमाणपत्र को असंवैधानिक बताते हुए उसे रद कर दिया है। फैसला सुनाए जाने के बाद रद किए गए प्रमा

आपके पसंद का न्यूज

Subscribe US Now