कौन हैं उषा काकड़े? जिन्होंने करण जौहर सामने लॉन्च किया अरना प्रोडक्शन हाउस

Usha Kakade Launcher Her Production House: सोमवार को कंस्ट्रक्शन इंडस्ट्री और सोशल चेंज के लिए सालों से काम कर रहीं उषा काकड़े ने फिल्म इंडस्ट्री में अपने कदम रख दिए हैं. हाल ही में उन्होंने अपने एक प्रोडक्शन हाउस लॉन्च किया है, जिसका नाम 'उषा काक

4 1 18
Read Time5 Minute, 17 Second

Usha Kakade Launcher Her Production House: सोमवार को कंस्ट्रक्शन इंडस्ट्री और सोशल चेंज के लिए सालों से काम कर रहीं उषा काकड़े ने फिल्म इंडस्ट्री में अपने कदम रख दिए हैं. हाल ही में उन्होंने अपने एक प्रोडक्शन हाउस लॉन्च किया है, जिसका नाम 'उषा काकड़े प्रोडक्शन्स' है. इस दौरान उनके साथ स्टेज पर हिंदी फिल्म जगत के जाने-माने निर्माता-निर्देशक करण जौहर और मशहूर कॉस्ट्यूम डिज़ाइनर मनीष मल्होत्रा मौजूद रहे. ये इवेंट मुंबई के ताज लैंड्स एंड होटल में रखा गया था.

इस दौरान फिल्ममेकर करण जौहर और फैशन डिजाइनर मनीष मल्होत्रा के अलावा हिंदी और मराठी फिल्म जगत की और भी कई मशहूर हस्तियां मौजूद रहीं, जिनमें ईशा कोप्पीकर, रिंकु राजगुरू, लक्ष्मी नारायण त्रिपाठी, सुमेध मुधालकर, तनीषा मुखर्जी, शर्मिला ठाकरे, अभिजीत खेड़ेकर, स्मिता गोंदकर, सोनाली कुलकर्णी, गौहर ख़ान और अशोक पंडित जैसे कई बड़े स्टार्स और लोगों के नाम शामिल है. इस खास मौके पर करण जौरन ने उनकी विजन और डेडिकेशन की खूब तारीफ की.

करण जौहर ने दी शुभकामनाएं

उन्होंने कहा, 'मैं उषा काकड़े प्रोडक्शन्स की ओर से भविष्य में बनाई जाने वाली फिल्मों को लेकर काफी एक्साइटेड हूं. मैं हमेशा से उषा काकड़े‌ के समर्थन में खड़ा रहा हूं. मुझे पूरी उम्मीद है उनका प्रोडक्शन हाउस कामयाबी की न‌ई कहानी लिखेगा'. साथ ही इस मौके पर उन्होंने उषा काकड़े प्रोडक्शन्स द्वारा लॉन्च की गई पहली मराठी फिल्म 'विकी-फल ऑफ़‌ लव' को लेकर भी अपनी शुभकामनाएं दीं. वहीं, मनीष मल्होत्रा ने भी उषा काकड़े के नई शुरुआत के लिए ढेर सारी शुभकामनाए दी.

मनीष मल्होत्रा ने भी दी बधाई

उन्होंने कहा, 'मुझे उषा जी के‌ इस नए वेंचर से काफ़ी उम्मीदें हैं. जिस तरह से उषा काकड़े ने अलग-अलग क्षेत्रों में सफलता हासिल की है. उसी तरह से उनका प्रोडक्शन हाउस भी यकीनन लोगों के दिलों पर राज करेगा'. बता दें, उषा काकड़े द्वारा लॉन्च किया गया प्रोडक्शन हाउस रचनात्मकता की नई मिसाल पेश‌ करने और सिनेमा के ज़रिए सामाजिक बदलाव लाने के लिए पूरी तरह से समर्पित है. इस तरह से उषा काकड़े कला के साथ-साथ सामाजिक रूप‌ से बदलाव को भी उतना तवज्जो देने का इरादा रखती हैं.‌

जब कोविड में अभिषेक बच्चन ने ऐश्वर्या से कहा- 'घर पे बैठे हैं, कमाई कहां से होगी', ऐसा था एक्ट्रेस का जवाब

उषा काकड़े ने जाहिर की खुशी

साथ ही लॉन्च के मौके पर उषा काकड़े ने वहां मौजूद सभी लोगों का तहे दिल से शुक्रिया अदा किया और कहा, 'एक फिल्म प्रोड्यूसर के तौर पर‌ मैं नए सफर पर निकली हूं और अपने प्रोडक्शन हाउस की शुरुआत कर मैं काफ़ी रोमांचित महसूस कर रही हूं. मुझे पूरी उम्मीद है कि करण जौहर के आशीर्वाद और शुभकामनाओं के चलते ऊषा काकड़े प्रोडक्शन्स एक सफल प्रोडक्शन हाउस साबित होगा'. कंस्ट्रक्शन बिजनेस में 18 सालों का एक्सपीरियंस रखने वाली उषा काकड़े ग्राविटाज़ फ़ाउंडेशन नामक संगठन की संस्थापक भी हैं.

समाज के लिए काम करती हैं उषा काकड़े

इतना ही नहीं, उनके संगठन के जरिए अब तक 500,000 बच्चों को सेफ़-अनसेफ़ टच की शिक्षा दी जा चुकी है. 80,000 बच्चों को डेंटल चेक-अप का लाभ मिला है और 110,000 बच्चों की सर्जरी की सफ़ल सर्जरी की जा चुकी है. इसके अलावा, UNICEF के साथ की गई साझेदारी के चलते शिक्षा और स्वास्थ्य के क्षेत्र में संगठन अनगिनत बच्चों के जीवन में सफलतापूर्वक बदलाव लाने में कामयाब रहा है.

\\\"स्वर्णिम
+91 120 4319808|9470846577

स्वर्णिम भारत न्यूज़ हिन्दी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं.

मनोज शर्मा

मनोज शर्मा (जन्म 1968) स्वर्णिम भारत के संस्थापक-प्रकाशक , प्रधान संपादक और मेन्टम सॉफ्टवेयर प्राइवेट लिमिटेड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Laptops | Up to 40% off

अगली खबर

महाराष्ट्र में अकेले चुनाव लड़ेंगे ठाकरे भाई... राज ने ऐलान किया, उद्धव भी सभी 280 सीटों पर करवा रहे सर्वे, वर्कर्स से पूछे हैं 10 सवाल

आपके पसंद का न्यूज

Subscribe US Now