BPSC TRE 3 Admit Card Out- बिहार शिक्षक भर्ती का एडमिट कार्ड जारी, इस Direct Link से करें डाउनलोड

<

4 1 25
Read Time5 Minute, 17 Second

BPSC TRE 3Admit Card 2024 Out:बिहार शिक्षक भर्ती परीक्षा फेज-3 की परीक्षा देने वाले कैंडिडेट्स के लिए अच्छी खबर है.बिहार लोक सेवा आयोग (BPSC) 9 जुलाई यानी परीक्षा से 10 दिन पहले भर्ती परीक्षा(BPSC TRE 3.O) का एडमिट कार्ड जारी कर दिया है. जिन उम्मीदवारों ने शिक्षक भर्ती के लिए आवेदन किया था, वे बीपीएससी की आधिकारिक वेबसाइटbpsc.bih.nic.in से डाउनलोड कर सकते हैं.

Direct Link to Download Admit Card

एडमिट कार्ड के लिए करनी होगी फोटो अपलोड

BPSC TRE 3 का एडमिटकार्ड 9 जुलाई को जारी किया गया है. एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के से पहले उम्मीदवारों को अपनी पासपोर्ट साइज फोटो अपलोड करनी होगी.उम्मीदवारों को पोर्टल पर लॉग-इन करने के बाद अपना पासपोर्ट साइज (25KB) फोटो अपलोड करना होगा. इसके बाद एडमिट कार्ड डाउनलोड कर पाएंगे और परीक्षा केंद्र का सेंटर कोड देख सकेंगे. सेंटर कोड के साथ जिला का नाम भी होगा. परीक्षा केंद्र की डिटेल सेंटर कोड के साथ 16 जुलाई से मिलेगी.

यह भी पढ़ें: कल किसी को लिवर ट्रांसप्लांट करना है...किसी को ब्रेन... Re-NEET के ख‍िलाफ मांग पर ये बोले IIT एलुमनी

19 से 22 जुलाई तक चलेगी भर्ती परीक्षा

BPSC ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर शिक्षक भर्ती फेज-3 का जरूरी नोटिस जारी किया है. आयोग द्वारा जारी नोटिस में जानकारी दी गई है कि बीपीएससी टीआरई-3 री-एग्जाम 19 से 22 जुलाई तक आयोजित किया जाएगा. 19 से 21 जुलाई तक परीक्षा सिंगल शिफ्ट में होगी, जबकि 22 जुलाई को दो शिफ्ट में परीक्षा आयोजित की जाएगी.

Advertisement

यह भी पढ़ें: NEET Paper Leak: पेपरलीक मामले में सुनवाई, सुप्रीम कोर्ट में आज क्या कुछ हुआ?

15 मार्च को हुई थी3.75 लाखउम्मीदवारों की परीक्षा
अधिकारियों ने बताया कि बीपीएससी ने 15 मार्च को दो शिफ्ट में 415 परीक्षा केंद्रों पर टीआरई-3 परीक्षा आयोजित की थी, जिसमें लगभग 3.75 लाख उम्मीदवार शामिल हुए थे. उन्होंने बताया कि बिहार पुलिस की आर्थिक अपराध इकाई (ईओयू) द्वारा सौंपी गई रिपोर्ट का विश्लेषण करने के बाद परीक्षा रद्द करने का निर्णय लिया गया, जिसने प्रश्नपत्र लीक के आरोपों की जांच की थी.

बीपीएससी शिक्षक भर्ती परीक्षा का नोटिस

बिहार पुलिस की आर्थिक अपराध इकाई (EOU) ने अपनी रिपोर्ट में पाया था कि परीक्षा से पहले प्रश्नपत्र एक गिरोह तक पहुंच गए थे. इसने 16 मार्च को आईपीसी की विभिन्न धाराओं के तहत प्राथमिकी दर्ज की थी और एक विशेष टीम का गठन किया था जिसने 266 लोगों को गिरफ्तार किया था.

\\\"स्वर्णिम
+91 120 4319808|9470846577

स्वर्णिम भारत न्यूज़ हिन्दी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं.

मनोज शर्मा

मनोज शर्मा (जन्म 1968) स्वर्णिम भारत के संस्थापक-प्रकाशक , प्रधान संपादक और मेन्टम सॉफ्टवेयर प्राइवेट लिमिटेड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Laptops | Up to 40% off

अगली खबर

10वीं में थर्ड डिवीजन, हर शुक्रवार मूवी का चस्का... बिना UPSC परीक्षा दिए IPS बनने वाले अनिल राय की कहानी

नई दिल्ली: उसे फिल्मों का बड़ा चस्का था। इधर फिल्म रिलीज होती और उधर पहले दिन का पहला शो देखने वो सिनेमा हॉल के बाहर खड़ा नजर आता। पढ़ाई-लिखाई में उसकी दिलचस्पी ना के बराबर थी। लेकिन पिता के दबाव की वजह से वो स्कूल चला जाता था। पिता की ख्वाहिश थ

आपके पसंद का न्यूज

Subscribe US Now