Pak में नहीं थम रहे हैं हमले! दो अलग-अलग हमलों में 7 सुरक्षाकर्मियों की मौत, दो घायल

Pakistan : पाकिस्तान में आतंकवादी हमले थम नहीं रहे हैं. पाकिस्तान के खैबर पख्तूनख्वा प्रांत से एक बड़ी खबर सामने आ रही है. बताया जा रहा है, कि सुरक्षाबलों पर हुए दो अलग-अलग आतंकवादी हमलों में कम से कम सात सुरक्षाकर्मियों की मौत हो गई है जबकि दो घा

4 1 61
Read Time5 Minute, 17 Second

Pakistan : पाकिस्तान में आतंकवादी हमले थम नहीं रहे हैं. पाकिस्तान के खैबर पख्तूनख्वा प्रांत से एक बड़ी खबर सामने आ रही है. बताया जा रहा है, कि सुरक्षाबलों पर हुए दो अलग-अलग आतंकवादी हमलों में कम से कम सात सुरक्षाकर्मियों की मौत हो गई है जबकि दो घायल हैं. अधिकारियों ने रविवार ( 12 मई ) को इस बात की जानकारी दी है. स्थानीय अधिकारियों ने बताया कि अफगानिस्तान की सीमा से लगे उत्तरी वजीरिस्तान जिले के हसन खेल में शनिवार ( 11 मई ) को पहला हमला किया था. कहा जा रहा है, कि आतंकियों ने बम निरोधक इकाई को निशाना बनाते हुए विस्फोट किया था, जिसमें पांच सुरक्षाकर्मी मारे गए और दो घायल हो गए.

विस्फोट के तुरंत बाद गोलीबारी

बताया जा रहा है, कि विस्फोट करने के तुरंत बाद आतंकवादियों ने सुरक्षाबलों पर गोलीबारी शुरू कर दी थी. स्थानीय अधिकारियों ने बताया कि एक दूसरी घटना में आतंकवादियों ने शनिवार ( 11 मई ) को उसी जिले के सीमान इलाके में एक सुरक्षाचौकी पर हमला किया था. जिसमें दो सुरक्षाकर्मी मारे गए. साथ ही उन्होंने कहा कि सुरक्षाकर्मियों के शवों और घायलों को विमान के जरिए बन्नू के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया.

आठ मई को भी हुआ था हमला

सुरक्षाबलों ने हमलों के तुरंत बाद इलाकों की घेराबंदी कर तलाशी अभियान शुरू कर दिया. साथ ही पुलिस ने बताया कि इन दोनों हमलों से पहले आंतकवादियों ने आठ मई को उत्तरी वजीरिस्तान जिले के शेवा में स्थित एक निजी विद्यालय के एक हिस्से को भी बम से उड़ा दिया था. पुलिस ने बताया कि आतंकवादियों ने पहले चौकीदार को परेशान किया और बाद में स्कूल के दो कमरों को उड़ा दिया.

बता दें, की इसी दौरान पाकिस्तानी सुरक्षा बलों ने बुधवार ( 8 मई ) को अफगानिस्तान की सीमा से लगे देश के अस्थिर उत्तर पश्चिम क्षेत्र में उनके ठिकानों को निशाना बनाकर छह आतंकवादियों को मार गिराया था.

पहले भी हो चुके हैं हमले

पिछले साल मई में भी इसी तरह के हमले किए गए थे, आतंकियों ने मिराली में लड़कियों के दो सरकारी स्कूलों को बम से उड़ा दिया था, लेकिन इसमें जानमाल के नुकसान की कोई खबर नहीं मिली थी.

\\\"स्वर्णिम
+91 120 4319808|9470846577

स्वर्णिम भारत न्यूज़ हिन्दी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं.

मनोज शर्मा

मनोज शर्मा (जन्म 1968) स्वर्णिम भारत के संस्थापक-प्रकाशक , प्रधान संपादक और मेन्टम सॉफ्टवेयर प्राइवेट लिमिटेड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Laptops | Up to 40% off

अगली खबर

अपनी ही फिल्म के लिए ये क्या बोल गए रणबीर कपूर? कहा- इस मूवी ने मुझे लड़के से...

Ranbir Kapoor On His Movie Animal: बॉलीवुड एक्टर रणबीर कपूर काफी समय से नितेश तिवारी की अपकमिंग माइथोलॉजी फिल्म 'रामायण' की शूटिंग को लेकर काफी बिजी चल रहे हैं. इस फिल्म में उनके साथ साउथ एक्ट्रेस सई पल्लवी के अलावा कई और बड़े स्टार्स नजर आने वाले

आपके पसंद का न्यूज

Subscribe US Now