नवाज शरीफ एक बार फिर बनेंगे PML-N के अध्यक्ष, शहबाज ने दे दिया पद से इस्तीफा

Pakistan News: पाकिस्तान के सियासी दल पीएमएलएन की कमान अब तक प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ के हाथ में थी. लेकिन अब शहबाज ने पार्टी के अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया है. शहबाज के इस कदम के बाद चर्चाओं को बाजार गर्म है कि नवाज शरीफ पीएमएलएन के नए अध्यक्ष ब

4 1 44
Read Time5 Minute, 17 Second

Pakistan News: पाकिस्तान के सियासी दल पीएमएलएन की कमान अब तक प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ के हाथ में थी. लेकिन अब शहबाज ने पार्टी के अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया है. शहबाज के इस कदम के बाद चर्चाओं को बाजार गर्म है कि नवाज शरीफ पीएमएलएन के नए अध्यक्ष बनेंगे. शहबाज शरीफ ने अपना इस्तीफा पार्टी के सुप्रीमो नवाज शरीफ को सौंपा है.

शहबाज ने नवाज को सौंपा इस्तीफा

एआरवाई न्यूज ने सूत्रों के हवाले से बताया कि पाकिस्तान के प्रधान मंत्री शहबाज शरीफ ने सोमवार को पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (पीएमएल-एन) के अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया. शहबाज शरीफ ने पार्टी अध्यक्ष पद से अपना इस्तीफा पीएमएल-एन सुप्रीमो नवाज शरीफ को सौंप दिया है.

नवाज शरीफ फिर बन सकते हैं पीएमएलएन के अध्यक्ष

शहबाज के इस्तीफे के बाद पीएमएल-एन ने नए अध्यक्ष का चुनाव करने के लिए 28 मई को लाहौर में एक सामान्य परिषद की बैठक बुलाने का फैसला किया है. एआरवाई न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार, पीएमएल-एन ने पहले 11 मई को सामान्य परिषद की बैठक आयोजित करने की घोषणा की थी. हाल ही में एक प्रेस वार्ता में, राणा सनाउल्लाह ने कहा कि पीएमएल-एन के पंजाब चैप्टर ने पार्टी की उपलब्धियों के लिए उनके नेतृत्व के महत्व पर जोर देते हुए नवाज शरीफ से एक बार फिर पार्टी अध्यक्ष पद संभालने के लिए कहा है. उन्होंने कहा कि पीएमएल-एन पंजाब बैठक के दौरान नवाज शरीफ से इस कठिन समय में एक बार फिर पार्टी का नेतृत्व करने के लिए कहने वाला एक प्रस्ताव पारित किया गया था.

नवाज शरीफ को मिल सकती है बड़ी जिम्मेदारी

यह ध्यान रखना महत्वपूर्ण है कि 2018 में सजा के बाद पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ को किसी भी सार्वजनिक पद पर रहने से रोक दिया गया था. हालांकि, इस्लामाबाद उच्च न्यायालय (IHC) ने उन्हें क्रमशः 29 नवंबर और 12 दिसंबर को एवेनफील्ड और अल-अज़ीज़िया संदर्भ में बरी कर दिया है. बरी होने के बाद पूर्व पीएम नवाज शरीफ ने 2024 का आम चुनाव लड़ा और NA-130 लाहौर से निर्वाचित होकर लौटे.

\\\"स्वर्णिम
+91 120 4319808|9470846577

स्वर्णिम भारत न्यूज़ हिन्दी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं.

मनोज शर्मा

मनोज शर्मा (जन्म 1968) स्वर्णिम भारत के संस्थापक-प्रकाशक , प्रधान संपादक और मेन्टम सॉफ्टवेयर प्राइवेट लिमिटेड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Laptops | Up to 40% off

अगली खबर

तलाक के बाद नताशा स्टेनकोविक का पेरेंटिंग पर पोस्ट, कहा- दुनिया बहुत...

Natasa Stankovic Post on Parenting: इंडियन क्रिकेटर और हार्दिक पंड्या और उनकी पत्नी नताशा स्टेनकोविक अपने तलाक की अनाउंसमेंट के बाद से लगातार लाइमलाइट का हिस्सा बने हुए हैं. तलाक अनाउंस करने के बाद जहां सर्बियन मॉडल और एक्ट्रेस नताशा स्टेनकोविक (N

आपके पसंद का न्यूज

Subscribe US Now