पाकिस्तान ने PM मोदी को क्यों नहीं दी बधाई? शहबाज सरकार ने बताई वजह

Lok Sabha Election Results: एनडीए की बैठक में पीएम मोदी को एक बार फिर संसदीय दल का नेता चुना गया है. पीएम मोदी रविवार को लगातार तीसरी बार प्रधानमंत्री पद का शपथ लेंगे. 18वीं लोकसभा चुनाव में बीजेपी नेतृत्व वाले एनडीए गठबंधन को जीत मिली है. इसके बा

4 1 17
Read Time5 Minute, 17 Second

Lok Sabha Election Results: एनडीए की बैठक में पीएम मोदी को एक बार फिर संसदीय दल का नेता चुना गया है. पीएम मोदी रविवार को लगातार तीसरी बार प्रधानमंत्री पद का शपथ लेंगे. 18वीं लोकसभा चुनाव में बीजेपी नेतृत्व वाले एनडीए गठबंधन को जीत मिली है. इसके बाद से ही दुनिया भर के तमाम बड़े नेता पीएम मोदी को बधाई दे रहे हैं. लेकिन चुनाव नतीजे के चार दिन बाद भी पाकिस्तान सरकार की ओर से किसी ने भी बधाई नहीं दी है.

पाकिस्तान के विदेश कार्यालय के प्रवक्ता मुमताज जहरा बलूच से जब शुक्रवार को पूछा गया कि पाकिस्तान ने नरेंद्र मोदी को उनकी चुनावी जीत पर बधाई क्यों नहीं दी? इसका जवाब देते हुए उन्होंने कहा कि चूंकि भारत में सरकार का गठन अभी चल ही रहा है, इसलिए नरेंद्र मोदी को बधाई देने की बात करना जल्दबाजी है. उन्होंने आगे कहा कि अपनी सरकार के बारे में फैसला करना भारत के लोगों का अधिकार है. पाकिस्तान को भारत की चुनावी प्रक्रिया पर कोई टिप्पणी नहीं करना है.

मुमताज जहरा बलूच ने आगे कहा कि पाकिस्तान, भारत सहित सभी पड़ोसियों के साथ सहयोगात्मक संबंध चाहता है. पाकिस्तान बातचीत के जरिए विवादों का समाधान चाहता है. भारत में चुनावी भाषणों के दौरान पाकिस्तान को लेकर की जा रही टिप्पणी का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा कि पाकिस्तान, भारत से लगातार जारी बयानबाजी के बावजूद अपना काम जिम्मेदारी से कर रहा है.

पीएम मोदी ने शहबाज शरीफ को दी थी बधाई

लोकसभा चुनाव में एनडीए को एक बार फिर बहुमत मिलने के बाद भारत के पड़ोसी देश नेपाल, भूटान, बांग्लादेश, चीन और श्रीलंका से लेकर रूस, अमेरिका और पश्चिमी देशों के राष्ट्राध्यक्षों ने पीएम मोदी को बधाई दी है. लेकिन पाकिस्तान ने अभी तक बधाई नहीं दी है.

वहीं, दूसरी तरफ 2018 में जब इमरान खान की पार्टी पीटीआई सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी थी तो प्रधानमंत्री मोदी ने उन्हें प्रधानमंत्री पद की शपथ लेने से पहले बधाई दी थी. इस साल की शुरुआत में सहबाज शरीफ के दोबारा प्रधानमंत्री बनने पर भी पीएम मोदी ने बधाई दी थी.

\\\"स्वर्णिम
+91 120 4319808|9470846577

स्वर्णिम भारत न्यूज़ हिन्दी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं.

मनोज शर्मा

मनोज शर्मा (जन्म 1968) स्वर्णिम भारत के संस्थापक-प्रकाशक , प्रधान संपादक और मेन्टम सॉफ्टवेयर प्राइवेट लिमिटेड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Laptops | Up to 40% off

अगली खबर

NEET:जले पेपर, 2.6 करोड़ के चेक, गिरफ्तार आरोपियों का क्या हुआ, इन पर NTA चुप क्यों?

NTA NEET UG Result 2024: पूरे देश में नीट परीक्षा को लेकर विवाद चल रहा है. मेडिकल स्टूडेंट्स पेपर लीक होने की घटना पर नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (एनटीए) से सवाल कर रहे हैं. उनका कहना है कि सुप्रीम कोर्ट ने भले ही 1563 छात्रों के लिए फिर से परीक्षा करान

आपके पसंद का न्यूज

Subscribe US Now