नवाज ने PM बनने की दी बधाई तो मोदी का मिला ऐसा जवाब, जो शरीफ ने सोचा भी नहीं होगा

PM Modi reply to Nawaz Sharif Congratulatory: पीएम मोदी के लगातार तीसरी बार पदभार संभालने पर देर से ही सही लेकिन अब पाकिस्तान से भी उन्हें बधाई मिल रही है. पहले पाकिस्तानी प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ ने उन्हें सोशल मीडिया के जरिए बधाई भेजी. इसके बाद आ

4 1 15
Read Time5 Minute, 17 Second

PM Modi reply to Nawaz Sharif Congratulatory: पीएम मोदी के लगातार तीसरी बार पदभार संभालने पर देर से ही सही लेकिन अब पाकिस्तान से भी उन्हें बधाई मिल रही है. पहले पाकिस्तानी प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ ने उन्हें सोशल मीडिया के जरिए बधाई भेजी. इसके बाद आज उनके बड़े भाई और पाकिस्तान के पूर्व पीएम नवाज शरीफ ने भी उन्हें अपने एक्स हैंडल पर बधाई दी. इस संदेश में उन्होंने शांति का पैगाम देते हुए मिलकर काम करने की सलाह दी. रियासी अटैक के बाद आई इस सलाह पर पीएम मोदी भी पलटवार करने से नहीं चूके. उन्होंने विनम्रता के साथ नवाज शरीफ की बधाई पर धन्यवाद दिया. साथ ही समझा दिया कि भारत अब क्या करने वाला है.

'दक्षिण एशिया के दो अरब लोगों का भविष्य संवारें'

नवाज शरीफ ने अपने सोशल मीडिया हैंडल पर पोस्ट शेयर कर लिखा, 'तीसरी बार प्रधानमंत्री का पद संभालने पर मोदी जी को मेरी हार्दिक बधाई. हालिया चुनावों में आपकी पार्टी की सफलता आपके नेतृत्व में लोगों के भरोसे को दर्शाती है.’ उन्होंने कहा, ‘आइए हम नफरत को आशा से बदलें और इस अवसर का लाभ उठाते हुए दक्षिण एशिया के दो अरब लोगों का भविष्य संवारें.’

नवाज के नहले पर मोदी ने मारा दहला

इस पर पीएम मोदी ने भी रिप्लाई कर उन्हें धन्यवाद दिया. मोदी ने कहा, 'आपकी शुभकामनाओं की मैं सराहना करता हूं. भारत के लोग हमेसा से शांति, सुरक्षा और प्रोग्रेसिव आइडिया के साक्षी रहे हैं. उन्होंने संकेतों में नवाज शरीफ को कहा कि हमारे लोगों की सुरक्षा और उनकी बेहतरी हमेशा हमारी प्राथमिकता रही है.' पीएम मोदी के इस मैसेज को रियासी अटैक के बाद पाकिस्तान को कड़ा मैसेज माना जा रहा है कि भारत उसके आतंकवाद को कुचलने में कोई कसर नहीं छोड़ेगा.

Appreciate your message @NawazSharifMNS. The people of India have always stood for peace, security and progressive ideas. Advancing the well-being and security of our people shall always remain our priority. https://t.co/PKK47YKAog

— Narendra Modi (@narendramodi) June 10, 2024

बधाई देने में पाकिस्तान ने लगाए 5 दिन

बता दें कि 4 जून को लोकसभा चुनाव के नतीजे सामने आने के बाद करीब 100 देशों के नेताओं ने मोदी के नेतृत्व में एनडीए गठबंधन की जीत पर उन्हें बधाई दी थी. इनमें भारत के तमाम पड़ोसी देश भी शामिल थे. लेकिन पाकिस्तान ने 9 जून तक पीएम मोदी को ऐसा कोई बधाई संदेश नहीं भेजा. करीब 5 दिनों तक चुप्पी साधे रहने के बाद पाकिस्तान के पीएम शहबाज शरीफ ने सोमवार को पीएम मोदी को एक्स हैंडल पर बधाई दी और लिखा, , ‘भारत के प्रधानमंत्री के रूप में शपथ लेने पर नरेन्द्र मोदी को बधाई.’ पीएम मोदी ने इसी अंदाज में उनका शुक्रिया अदा करते हुए लिखा, ‘शहबाज शरीफ आपकी शुभकामनाओं के लिए धन्यवाद.

पुलवामा अटैक के बाद से बिगड़े हैं रिश्ते

भारत और पाकिस्तान में फरवरी 2019 में हुए पुलवामा अटैक के बाद से रिश्ते बेहद बिगड़े हुए हैं. जब भारत ने अगस्त 2019 में जम्मू कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाने का ऐलान किया तो इससे पाकिस्तान बुरी तरह बौखला गया और अंतरराष्ट्रीय मंचों पर इसे मुद्दा बनाने में जुट गया हालांकि मोदी सरकार के एक्टिव विदेश नीति की वजह से इसमें उसकी दाल नहीं गल पाई. अब पीएम मोदी के शपथ ग्रहण के मौके पर रियासी में बड़ा आतंकी हमला करवाकर पाकिस्तान ने आग में और घी डाल दिया है और पीएम मोदी के संकेत के बाद उसका डर भी अब काफी बढ़ गया होगा.

(एजेंसी भाषा)

\\\"स्वर्णिम
+91 120 4319808|9470846577

स्वर्णिम भारत न्यूज़ हिन्दी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं.

मनोज शर्मा

मनोज शर्मा (जन्म 1968) स्वर्णिम भारत के संस्थापक-प्रकाशक , प्रधान संपादक और मेन्टम सॉफ्टवेयर प्राइवेट लिमिटेड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Laptops | Up to 40% off

अगली खबर

बूंद-बूंद के लिए तरसती राजधानी... दिल्ली के 8 ड्राई जोन, जिनकी प्यास सिर्फ टैंकरों से बुझती है

आपके पसंद का न्यूज

Subscribe US Now