रियासी हमले के बाद क्या एक्शन लेगा भारत? पाकिस्तान में समाया जवाबी कार्रवाई का डर

Jammu and Kashmir News: जम्मू कश्मीर के रियासी में हुए आतंकी हमले के बाद इस बीच पाकिस्तान को यह डर सताने लगा है कि भारत इस हमले का बदला उसकी जमीन पर मौजूद आतंकियों के खिलाफ कार्रवाई करके दे सकता है. इस बीच भारतीय सुरक्षा बल दहशतगर्दों को पकड़ने के

4 1 11
Read Time5 Minute, 17 Second

Jammu and Kashmir News: जम्मू कश्मीर के रियासी में हुए आतंकी हमले के बाद इस बीच पाकिस्तान को यह डर सताने लगा है कि भारत इस हमले का बदला उसकी जमीन पर मौजूद आतंकियों के खिलाफ कार्रवाई करके दे सकता है. इस बीच भारतीय सुरक्षा बल दहशतगर्दों को पकड़ने के लिए बड़े पैमाने पर तलाशी अभियान चलाया जा रहा है. इस काम में ड्रोन की मदद भी ली जा रही है.

PoK के पूर्व पीएम का बयान पीओके के पूरे पीएम राजा मोहम्मद फारूक अहमद डार ने अपने एक ट्टवीट में इसी डर को व्यक्त किया है. उन्होंने कहा है कि पाकिस्तान को रियासी हमले के बाद पूरी तरह से तैयार रहना चाहिए. गौरतलब है कि भारत ने उरी अटैक के बाद सर्जिकल स्ट्राइक कर और पुलवामा हमले के बाद एयर स्ट्राइक कर पाकिस्तानी जमीन पर मौजूद आतंकियों को कुचल दिया था.

आतंकियों को पकड़ने के लिए खास ड्रोन की मदद जानकारी के मुताबिक जवानों ने आतंकियों की तलाशी के लिए 'हेक्साकॉप्टर' ड्रोन की मदद ली. इस ड्रोन को 'त्रिनेत्र V3' के नाम से भी जाना जाता है.

इसमें हाई डेफिनेशन कैमरा लगा होता, जिससे दूर की चीज़ें भी काफ़ी आसानी से देखी जा सकती हैं. इसके करीब 6 किलोमीटर तक ऑपरेट किया जा सकता है

अमरनाथ यात्रा को लेकर सुरक्षा एजेंसियां सतर्क इस हमले के बाद अमरनाथ यात्रा को लेकर सुरक्षा एजेंसियां सतर्क हो गई हैं. यात्रा के रूट में अतिरिक्त फोर्स लगाए लगाई गई है. पहाड़ी इलाकों में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं.

बता दें यह 52 दिवसीय तीर्थयात्रा 29 जून को दो मार्गों – अनंतनाग जिले में 48 किलोमीटर लंबे पारंपरिक नुनवान-पहलगाम मार्ग और गांदरबल जिले में 14 किलोमीटर लंबे बालटाल मार्ग से शुरू होगी.

बता दें कटरा में शिव खोरी मंदिर से माता वैष्णो देवी मंदिर की ओर जा रही 53 सीट वाली बस पर आतंकवादियों द्वारा की गई गोलीबारी के कारण नौ लोगों की मौत हो गई और 41 घायल हो गए. रियासी के पोनी क्षेत्र के टेरयथ गांव के पास रविवार शाम गोलीबारी के कारण बस सड़क से खाई में गिर गई थी.

(फाइल फोटो)

\\\"स्वर्णिम
+91 120 4319808|9470846577

स्वर्णिम भारत न्यूज़ हिन्दी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं.

मनोज शर्मा

मनोज शर्मा (जन्म 1968) स्वर्णिम भारत के संस्थापक-प्रकाशक , प्रधान संपादक और मेन्टम सॉफ्टवेयर प्राइवेट लिमिटेड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Laptops | Up to 40% off

अगली खबर

Haryana News: अलग हाई कोर्ट, नई राजधानी के लिए अड़िग हरियाणा... मु्द्दा बनाने के लिए सभी MP को सौंपा जाएगा मांग पत्र

राज्य ब्यूरो, चंडीगढ़।लोकसभा चुनाव के बाद हरियाणा बनाओ अभियान फिर सक्रिय हो गया है। विधानसभा चुनावों में प्रदेश के लिए नई राजधानी और अलग उच्च न्यायालय को मुद्दा बनाने के लिए प्रदेश के सभी नवनिर्वाचित सांसदों को मांग पत्र सौंपा जाएगा।

आपके पसंद का न्यूज

Subscribe US Now